राशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindi

राशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindiराशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindi  आपको नया साल 2018 मुबारक हो। नव वर्ष में आपके अन्तःचेतना में अनेक प्रश्न उठ रहे होंगे यथा यह साल मेरे लिए कैसा रहेगा ? मेरी पदोन्नति होगी या नहीं ? क्या इस साल शादी होगी ?क्या मेरा प्यार मुझे मिलेगा ? क्या संतान सुख मिलेगा ? व्यापार में वृद्धि होगी या नही ? नौकरी लगेगी की नही इत्यादि इत्यादि। आइए ग्रहों की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास करते है।

 

साल 2018 की शुरूआत में गुरु तुला राशि में होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही भ्रमण करते रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।
तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद अपनी ही राशि वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा पुनः नवंबर 2018 तक मकर में रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा। राशिफल 2018 जनवरी

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी की आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके।

आइये जानते है नववर्ष 2018 में सभी राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2018 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि, लग्न  तथा  वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

अवश्य पढ़ें ! 2017-18 में गुरु का तुला में गोचर का फल

मेष राशिफल 2018 | Mesh Rashifal 2018 

साल 2018 में मेष  राशि  के जातक के लिए शुरुआत में मंगल  सप्तम तथा अष्टम भाव में होने से पारिवारिक जीवन में समस्या आएगी,  धैर्य तथा क्रोध पर नियंत्रण रखे स्वतः समाप्त हो जायेगी। गुरु की लग्न पर दृष्टि होने से विवेकपूर्ण निर्णय से घर का माहौल ठीक बना रहेगा। स्वास्थ्य के दृष्टि से बहुत अच्छा नहीं है फरवरी मार्च में एक्सीडेंट हो सकता है । कैरिएर की दृष्टि से यह वर्ष बहुत ही महत्त्वपूर्ण है आपकी इच्छापूर्ति होगी।

यदि विवाह करना चाहते है तो यह शुभ अवसर है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। माता (Mother) से संबंध बनाकर रखने में आपकी भलाई है । अपने मन की बात माता के साथ शेयर कर सकते है। पिता के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है। अतः सावधान रहें और वाद-विवाद से यथा सम्भव बचें। आय में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। लंबी यात्राएँ से लाभ हो सकता है। सितंबर के बाद से आय में अपेक्षाकृत कमी होगी। आप दूसरों का दिल जीतने में क़ामयाब रहेंगे।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए देखें – मेष राशिफल 2018 

वृष राशिफल 2018 | Mesh Rashifal 2018

नए वर्ष  2018 में आपका पारिवरिक जीवन सामान्य रहने वाला है। अपना फर्ज समझकर परिवार के सभी जरुरत को पूरा करना आपके लिए वरदान साबित होगा। गुरु ( Jupiter)  अष्टमेश होकर अक्टूबर से आपके दाम्पत्य स्थान में प्रवेश करेंगे यह वक्त है पारिवारिक सौहार्द को बनाये रखने का है नहीं तो आपका एक वक्तव्य परिवार में बिखराव लाने के लिए पर्याप्त है।धन तथा परिवार की हानि हो सकती है। धैर्य और बुद्धि के सहारे आप समस्या को सुलझा लें तो अच्छा रहेगा। माता – पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः यथाशीघ्र इलाज कराये कोई कोताही न बरते।

वृष राशि वालो के लिए शनि योगकारक ग्रह होकर अष्टम भाव स्थित में है स्त्री जातक की कुंडली के लिए यह स्थिति अच्छी नहीं है । सितम्बर के बाद पत्नी का भी स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आप दोनों में विचारो की लड़ाई हो सकती है। आप अपने जीवनसाथी या किसी धार्मिक कार्यो के ऊपर ख़र्च कर सकते हैं।

अक्टूबर के बाद आर्थिक तौर पर प्रगति होगी पूरे साल कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। छोटी यात्राओं से आपको फ़ायदा होगा। यह भी संभव है कि आप तीर्थयात्रा पर जाएँ। बाल-बच्चे तरक़्क़ी करेंगे तथा उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए देखें –    वृष राशिफल 2018

मिथुन राशिफल 2018 | Mithun Rashifal 2018

साल  2018 में मिथुन राशि वाले जातक के पत्नी / पति के साथ रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी परन्तु अक्टूबर से रिश्तो में तनाव हो सकता है । दांपत्यजीवन को सुखी बनाने के लिए अपने जीवनसाथी की बातों को अहमियत दे । आरोप प्रत्यारोप से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा। यदि शादी नहीं हुई है तो शादी का योग बन रहा है। माता के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। पिता के साथ मतभेद हो सकता है। पिताजी को नौकरी और व्यापार में वृद्धि होगी ।

कारोबार में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आप घर से दूर जा सकते हैं। इससे आपको आर्थिक लाभ होगा। निजी और पेशेवर जीवन में सन्तुलन बनाकर रखे। साल के अंतिम चरण में ख़र्चे बढ़ सकते हैं, इसलिए इस समय अनियोजित खर्च से बचे तो अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है पैर में दर्द, वात रोग, गठिया, अनपच आदि जैसे रोग से परेशान हो सकते है अतः सावधानी जरूर बरते।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   मिथुन राशिफल 2018

कर्क राशिफल 2018 | Kark Rashifal 2018 

साल  2018 में  पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा–छोटी-मोटी नोंक-झोंक को नकारा नहीं जा सकता है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा असंतोष महसूस हो सकता है। पत्नी का स्वास्थ्य खराब होगा या किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा संभव है। साल के शुरुआत में संतान को लेकर कोई समस्या आ सकती है। इस कारण आपसी मनमुटाव भी हो सकता है। किसी प्रेम सम्बन्ध को लेकर पारिवारिक रिश्तो में परेशानी आएगी। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि और कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा। वाद-विवाद से बचने में ही समझदारी है। छात्र इस साल अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह साल आपके लिए चुनौतियों से भरा है परन्तु विजय भी आपकी ही होगी यह भी सुनिश्चित है।अपने स्वास्थ्य के ऊपर विशेष ध्यान दे क्योंकि संक्रामक रोगों की चपेट में आने की संभावना है।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   कर्क राशिफल 2018

सिंह राशिफल 2018 | Singh Rashifal 2018

वर्ष 2018 आपको नई उचाईयों पर ले जाने वाला है त्रिकोण का स्वामी गुरु तृतीय भाव में बैठा है और सातवे दृष्टि से अपने भाग्य स्थान को देख रहा है। आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। बच्चो की नौकरी लग सकती है या आपका संतान कोई व्यवसाय करने के लिए आपसे सहायता मांगेगा आप इसके लिए तैयार रहे तो ठीक रहेगा।
वैवाहिक जीवन में सुख की वृद्धि होगी। गर्भवती महिलाओं को बहुत ही सावधानी रखने जरुरत है अन्यथा गर्भपात का योग भी बन रहा है। प्रेम-संबंधों में तनाव और ब्रेक संभव है अतः प्रेम में फुक फुक कर कदम रखना बुद्धिमानी होगी।

इस साल धार्मिक और आध्यात्मिक क्रिया-कलापों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। आप तीर्थयात्रा पर भी जाएँ। भाई-बहन में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आर्थिक तौर पर आप प्रगति करेंगे। छात्रों को अपने लक्ष्य प्राप्ति हेतु बहुत ही मेहनत करने की आवश्यकता है माता पिता को भी सकारात्मक रुख अपनाना उचित होगा। आपके लिए विदेश-यात्रा ( foreign travel ) के योग भी बन रहा है।  सामाजिक तौर पर प्रतिष्ठा में भी इस वर्ष वृद्धि होगी।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   सिंह राशिफल 2018

कन्या राशिफल 2018 | Kanya Rashifal 2018

पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से नया साल आपको मिश्रित फल देने वाला है। परिवार के सदस्यों तथा सगे सम्बन्धियों के साथ रिश्तो में कुछ कड़वाहट होगी। वैचारिक मतभेद होने से तो कोई रोक नहीं सकता। जीवनसाथी के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है।
चतुर्थ भाव में शनि के होने से माता के साथ रिश्तों में भी दरार आ सकता है। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद संभव है। इस विवाद में आपको हानि हो सकती है। इसी कारण घर तक छोड़ने की नौबत आ सकती है परन्तु यदि आप न्याय के रास्ते पर रहेंगे तो आपकी जीत होगी अन्यथा समस्या बढ़ सकती है।

छात्रों को इस वर्ष सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करने की ज़रूरत है। अक्टूबर के बाद आय में और भी अधिक वृद्धि हो सकती है। परिवार से आपको पूरा सहयोग मिलता रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। जीवनसाथी के माध्यम से फ़ायदा होने की संभावना है। पिता के साथ आपका सम्बन्ध सामान्य बना रहेगा।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –    कन्या राशिफल 2018

तुला राशिफल 2018 | Tula Rashifal 2018

तुला राशि वाले जातक का शनि चतुर्थेश और पंचमेश होने के कारण योगकारक ग्रह है और योगकारक होकर तीसरे में बैठा है अतः आप आपका घर परिवर्तन संभव है और यह परिवर्तन घर में उपस्थित सदस्यों भाई-बहन के साथ अच्छा सम्बन्ध नहीं होने के कारण हो सकता है। भाई-बहन के साथ सम्बन्धो में कड़वाहट आ सकती है। पैतृक सम्पति के कारण विवाद हो सकता है और इसी कारण दाम्पत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है।

संतान के कारण विवाद योग है इनका स्वास्थ्य भी ख़राब हो सकता है। पिताजी जोड़ो के दर्द  से परेशान हो सकते है ।परिवार के ऊपर खर्च होने का योग है। घर में साज-सज्जा के ऊपर खर्च हो सकता है। लधु यात्राएँ और कुछ लंबी दूरी की यात्राएँ इस वर्ष हो सकता हैं। आलस्य से दूर रहे तो अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य रहेगा। विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   तुला राशिफल 2018

वृश्चिक राशि राशिफल |  Tula Rashifal 2018

साल 2018 में शनिदेव आपके दूसरे भाव में बैठे है अतः परिवार के लिए यह स्थिति बहुत अच्छी नही है दाम्पत्य जीवन में खलल संभव है। झूठ बोलने के कारण परेशानी हो सकती है एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप संभव है  अतः सच्चाइयो का सामना करना ही आपके लिये बेहतर विकल्प होगा। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्रत्येक काम में मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियाँ तो होंगी, लेकिन प्रगति के भी अनेक अवसर हासिल होंगे।

अपने स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता है। इसके बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और शरीर में रोग-प्रतिरोधक शक्ति आएगी। अक्टूबर तक–आपके ख़र्चे काफ़ी अधिक रहेंगे, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का उत्तम योग बन रहा है। आपके ऊपर अभी शनि की अंतिम साढ़ेसाती 2018 भी चल रही है। शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करना चाहिए।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –  वृश्चिक राशि राशिफल  2018

धनु राशिफल 2018 | Dhanu Rashifal 2018

धनु राशि का स्वामी गुरु लाभ भाव में बैठकर संतान तथा विवाह भाव को देख रहा है अतः इस जातक को इस वर्ष शादी और बच्चे दोनों का प्रबल योग बना हुआ है अतः बैंड बाजे की तैयारी शुरू कर दीजिये। आप के परिवार में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होने वाली है।  दाम्पत्य जीवन में कोई विशेष समस्या नहीं आने वाली है फिर भी थोड़ी बहुत नोकझोंक संभावित है
माता के साथ संबंध ठीक रहेगा। भाई-बहन के साथ संबंध थोड़े बिगड़ सकते हैं खास कर छोटे भाई के साथ। बड़े भाई से लाभ की संभावना है इनसे रिश्ता बना कर रखे। आय के नए स्रोतों से आय में वृद्धि होने का योग बन रहा है। गाड़ी चलाने में सावधानी जरूर बरतें। बच्चे परिश्रमी रहेंगे और विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जितना मेहनत करेंगे आपको उसका फल मिलेगा।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   धनु राशिफल 2018

Makar Rashifal 2018 | मकर राशिफल 2018

मकर राशि वाले जातक के लिए वर्ष 2018 कुछ नया एहसास दिलाकर जाएगा। यह वर्ष खर्चे का वर्ष होगा। शनि लग्नेश तथा धनेश होकर व्यय भाव में स्थित है इसलिए इस वर्ष धन तथा शरीर दोनों की हानि होने का योग बन रहा है आप सतर्क हो जाए अपने खर्चे पर पाबंदी लगाए सोच समझकर खर्च करना बेहतर विकल्प होगा।आपके पारिवारिक जीवन में कड़वाहट आ सकती है। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है।

छोटे भाई-बहनों के साथ जमीन-जायदाद को लेकर वाद विवाद, हो सकता है। आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे तुरंत प्रतिक्रिया देने से बचें क्योकि वाणी दोष के कारण समस्या बढ़ने का योग बना हुआ है। परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव हो सकता है। परिवार का दायित्व बढ़ सकता है। नया मकान ले सकते है। माता तथा पिताजी के साथ रिश्ते सामान्य रहेंगे।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   मकर राशिफल 2018

Kumbh Rashifal 2018 | कुम्भ राशिफल 2018

शनि लग्नेश होकर लाभ भाव से अपने घर को देख रहा है जो एक अच्छा संकेत है। अपनी पुरानी योजनाओ को आप इस साल मूर्तरूप देंगे। इस साल आप अपनी इच्छापूर्ति करने के लिए वह सब करेंगे जो करना चाहिए और आपको सफलता भी मिलेगी। आप ऐसा भी कार्य करेंगे जो आपके जीवन के लिए आगे भी काम देगा।

छोटे भाई-बहनों के साथ प्रॉपर्टी को लेकर मनमुटाव हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण तथा तुरंत प्रतिक्रिया देने से बचें। इस वर्ष माता तथा पिताजी के साथ रिश्ते सामान्य रहेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव हो सकता है अपने विवेक का परिचय दे। आपके ऊपर परिवार का दायित्व बढ़ सकता है। अपने पिता का धन आप अपने व्यापार अथवा अपने सुख सुविधा के लिए का सकते है। पारिवारिक रिश्ते मधुर बनें रहेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में मिठास बनी रहेगी । वैवाहिक जीवन का आनंद आपको मिलते रहेगा ।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   कुम्भ राशिफल 2018

मीन राशि राशिफल 2018 \ Meen Rashifal 2018

लग्न वा राशि का स्वामी गुरु मध्य अक्टूबर तक तुला राशि में तथा अष्टम भाव में बैठा है इसके कारण आपके कार्यो में रुकावट तथा चिड़चिड़ापन बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य स्थापित करके ही चलें। सच्चा प्यार करें सितम्बर के बाद प्यार का इज़हार करें सफलता मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण तथा वाद विवाद से बचें। पैतृक प्रॉपर्टी को लेकर परेशानी आ सकती है। केश-मुकदमे में धन का व्यय हो सकता है।

माता पिता के साथ सम्बन्ध मधुर रहेगा। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। भाई बहन का सहयोग मिलेगा । धन के मामले में यह वर्ष खासकर अक्टूबर से आपके लिए कुछ नई दिशा देने वाला है। सितम्बर के बाद आपके व्यवसाय में वृद्धि का योग बन रहा है । छात्रों को प्रतियोगिता का लाभ तो मिलेगा परन्तु बहुत परिश्रम तथा इन्तजार करने के बाद। अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है आप बीमार हो सकते हैं। लिवर सम्बन्धी शिकायत हो सकती है।

विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें –   मीन राशि राशिफल 2018

मंगल का धनु में गोचर फल 2018 | Mars Transit Sagittarius 2018

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

 

 
Tagged with 
About Dr. Deepak Sharma
Dr. Deepak Sharma is an expert in Vedic Astrology and Vastu with over 21 years experience in Horary or Prashn chart, Career, Business, Marriage, Compatibility, Relationship and so many other problems in life path. Remedies suggested by him like Mantra, Puja, donation, Rudraksh Therapy, Gemstone etc. For an appointment, come through Astro Services email - drdk108@gmail.com. Phone No 9868549875, 8010205995 ( Please don`t call me for free counsultation )

 

7 thoughts on “राशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindi

  1. rohit shakya says:

    Mera nam rohit h me bhind ka rahne bala hu meri D/o/b -12/02/1993 meri job nahe lag rahi me 2009se job dekh raha hu par asflta hath me lagti plz upay batay

  2. rohit shakya says:

    Job nahi lag rhi me 2009se job dekh rahu meri D/o/b-07/03/1993

  3. Reena tayade says:

    Reena tayade

  4. Reena tayade says:

    Rashi fal dhkna hai

  5. anjul prajapati says:

    sir mera rasifal mithun h. ur e sal mera normal rha bt last month bahut khrab itna li lyf se har se gye h , mn me bechani anek bhy jaise ki god ne mere lie khusi likha hi nho. kuchh to btaie ki hm b apni jindgi me khus rh ske

  6. anjul prajapati says:

    mera dob 25/07/1995 h

  7. Dhanrajsaini says:

    Rasifal2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *