राहु गोचर 2018 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquarius

राहु गोचर 2017 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquariusराहु गोचर 2018 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquarius. राहु ग्रह 9 सितम्बर 2017 को सिंह से कर्क राशि में प्रवेशकिया है तथा कर्क राशि में 24 मार्च 2019 तक भ्रमण करते रहेगा। गोचर के दौरान राहु कर्क राशि में 18 महीने 15 दिन तक भ्रमण करेगा ।

 

राहु धोखा, बड़ी बड़ी योजना, दिवास्वप्न,  नया कार्य,बिमारी, समाज में नया विचार की स्थापना या थोपने जैसी घटना को अंजाम देने वाला कारक ग्रह है। यह व्यक्ति को अशुभ और शुभ दोनों फल प्रदान करने में सक्षम है। किन्तु यह सब जातक की जन्मकुंडली में राहु किस स्थान पर बैठा है तथा किस स्थिति में है उस पर निर्भर करता है।

आइये जानते है कि राहु का कर्क राशि में आने से मकर राशि वाले व्यक्ति के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा धन, शिक्षा, व्यवसाय, माता-पिता, परिवार, भाई-बंधू, दाम्पत्य जीवन इत्यादि पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

 

राहु गोचर 2018 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit in Cancer 

9 सितम्बर 2017 को राहु कर्क में गोचर किया है। कुम्भ राशि वाले जातक के लिए यह गोचर षष्ठ भाव में होगा। किसी भी जातक की जन्मकुंडली में षष्ठ स्थान रोग, दुःख, कर्ज, ( 21 उपाय दिलाएगा कर्ज से मुक्ति) नौकर, नौकरी,( When I will get Job)  शत्रु, शस्त्र, पराधीनता, सबंधो में मामा,मौसी, जठराग्नि इत्यादि का होता है यह स्थान राहु के लिये खराब नहीं माना गया है।

राहु के गोचर के साथ साथ गुरु का गोचर ( 2018 में गुरु के तुला में गोचर का फल ) भाग्य स्थान में हो रहा है तथा शनि का गोचर लाभ स्थान में हो रहा है इस प्रकार यह स्पष्ट है की गोचर की दृष्टि से आपके लिए एक सुनहरा अवसर चलने वाला है अब निर्भर करता है की आप कितना लाभ उठा पाते है।

यदि आप सरकारी कर्मचारी है तो आपको प्रमोशन ( When I will get Promotion) मिल सकता है। यदि प्राइवेट में नौकरी कर रहे है तो वेतन में बृद्धि हो सकती है अतः पूरी ईमानदारी के साथ अपना कार्य करना प्रारम्भ कर दे ताकि कोई अड़चन न आये। अपने अधिकारी के साथ मधुर बनाये रखे।

यदि किसी के साथ क्लेश, मतभेद या मन मुटाव चल रहा है तो उस समस्या का समाधान होने का चांस है। यदि कोई कोर्ट में केश मुक़दमा चल रहा है तो आपके पक्ष में फैसला आ सकता है।

छात्रों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। यदि पढाई के लिए विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे है तो अपना प्रयास तेज कर दीजिये विदेश यात्रा ( will I go to Foreign )   हो सकती है। यदि कही साक्षात्कार देने जाना है तो सफलता मिलने के चांस है। राहु गोचर से आपके कैरियर में उन्नति होगी।

राहु के गोचर से अनियोजित खर्च में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर खर्च करने पर सकते है। पत्नी का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। इन्फेक्शन से सम्बन्धित बिमारी से बचने की कोशिश करें। यदि किसी भी प्रकार की परेशानी अनुभव करे तो तुरंत डॉक्टर से सलाह ले तथा उनकी निगरानी में तब तक रहे जब तक ठीक न हो जाए।

 
Tagged with 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *