राहु गोचर 2017 का धनु राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Sagittarius

राहु गोचर 2017 का धनु राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Sagittariusराहु गोचर 2017 का धनु राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Sagittarius .राहु ग्रह 9 सितम्बर 2017 को सिंह से कर्क राशि में प्रवेश करेगा तथा कर्क राशि में 24 मार्च 2019 तक भ्रमण करते रहेगा। गोचर के दौरान राहु कर्क राशि में 18 महीने 15 दिन तक भ्रमण करेगा ।

 

आइये जानते है कि राहु का कर्क राशि में आने से धनु राशि वाले व्यक्ति के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा व्यवसाय, माता-पिता, धन, शिक्षा, परिवार, भाई-बंधू, दाम्पत्य जीवन इत्यादि पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2017 का धनु राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Sagittarius

राहु गोचर 2017 | राहु गोचर कर्क राशि | धनु राशि पर प्रभाव 

9 सितम्बर 2017 से राहु गोचर में धनु राशि वाले जातक के अष्टम भाव में भ्रमण करेगा । किसी भी जातक की जन्मकुंडली में अष्टम स्थान अवरोध, गहरी चिंतन तथा मृत्यु का भाव है। अतः यदि आप पारिवारिक समस्याओ से गुजर रहे है और मन, बुद्धि से कमजोर हैं तो निश्चित ही आप मुक्ति का मार्ग तलाश करने का प्रयास करेंगे जो कि भविष्य के लिए अच्छा नहीं। अतः आप सर्वप्रथम सकारात्मक विचार को विकसित करे तथा नकारात्मक विचारो को दूर भगाने का संकल्प ले यहीं उपाय आपके जीवन यात्रा को लय प्रदान करने में सहायक होना अन्यथा आप ऐसे भवर जाल में फसेंगे की उससे बाहर निकलना मुश्किल होगा और कोई गलत कदम उठाने पर मजबूर हो जाएंगे। इस समय शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है। शनि की साढ़ेसाती 2017 : धनु राशि

इस स्थान में राहु आपको आध्यात्मिक और तंत्र-मंत्र, जादूटोना जैसी विद्या के प्रति लगाव उत्पन्न करा सकता है। आप किसी गंभीर बीमारी या दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं खासकर सीने में दर्द, TB, इन्फेक्शन जैसी बिमारी से आप प्रभावित हो सकते है अतः आप स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे। शुद्ध पानी का इस्तेमाल करे।

व्यावसायिक दृष्टिकोण से आप अवैध तथा प्रतिबंधित वस्तुओं खासकर केमिकल,दवा, नशीला पदार्थ, नकली बिल इत्यादि से जुड़े कार्यों से आपका सम्बन्ध बनेगा परन्तु यह सम्बन्ध शुरुआत में तो फायदेमंद होगा, आपको ऐसा लगेगा की अब हमारी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएगी परन्तु यह सब क्षणिक होगा, इसमें स्थायित्व नहीं होगा अतः मेरे अनुसार आपको गलत कार्यो से दूरी बनाए रखने में ही बुद्धिमानी है। आपका झुकाव रहस्यपूर्ण गतिविधियों की ओर बढ़ेगा।

राहु के प्रभाव से अनियोजित खर्च में वृद्धि हो सकती है। कार्य में रुकावट आएगी। लाभ की दृष्टि से अचानक किसी प्रॉपर्टी में आप पैसा लगाएंगे या पुराने प्रॉपर्टी की बिक्री भी कर सकते है। अचानक किसी प्रकार का फैसला लेना नुकसान दे सकता है।

वह जातक जो वर्षो से किसी खोज (Research work) में लगा हुआ है उसे उसमे सफलता मिल सकती है। इस समय आपके अंदर कुछ नया करने का जूनून बना रहेगा। नए कार्य के लिए कोई न कोई योजना बनाएंगे तथा क्रियान्वयन भी करेंगे अंततः इसमें सफलता भी मिलेगी।

 
Tagged with 
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *