राहु गोचर 2018 का मकर राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Capricorn

राहु गोचर 2018 का मकर राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Capricorn . राहु ग्रह दिनांक 9 सितम्बर 2017 को सिंह से कर्क राशि में प्रवेश किया है तथा कर्क राशि में 24 मार्च 2019 तक भ्रमण करते रहेगा। गोचर के दौरान राहु कर्क राशि में 18 महीने 15 दिन तक भ्रमण करेगा ।

 

आइये जानते है कि राहु का कर्क राशि में आने से मकर राशि वाले व्यक्ति के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा धन, शिक्षा, व्यवसाय, माता-पिता, परिवार, भाई-बंधू, दाम्पत्य जीवन इत्यादि पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2017 का मकर राशि पर प्रभाव | Rahu राहु गोचर 2017 का मकर राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Capricorn

राहु गोचर 2018 का मकर राशि पर प्रभाव | Rahu Transit in Cancer 

9 सितम्बर 2017 से राहु कर्क में गोचर किया है। यह गोचर मकर राशि वाले जातक के सप्तम भाव में होगा। किसी भी जातक की जन्मकुंडली में सप्तम स्थान विवाह, जानें ! कब होगी आपकी शादी ? पति/पत्नी तथा उसका सुख, साझेदारी में कार्य, यात्रा, पद, नानी, पिता से लाभ, कटि प्रदेश इत्यादि का भाव होता है। जैसा कि आपको इस समय मकर राशि वाले जातक की शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है, शनि बारहवें स्थान में भ्रमण कर रहा है तथा राहु गोचर में सप्तम भाव में होगा इस कारण आपके दाम्पत्य जीवन में अप्रत्याशित परिवर्तन सम्भव है। इस समय आपकी शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है । जानें ! 2018 में शनि की साढ़ेसाती का फल 

आपके जीवन साथी से मतभेद तथा मनभेद हो सकता है। यदि ज्यादा दिन तक यह स्थिति चलते रहा तो एक दूसरे से तलाक तक नौबत आ सकती है अतः धैर्य तथा बुद्धि से काम ले सब धीरे धीरे ठीक हो जाएगा।

जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जीवन साथी के साथ विशवास बनाये रखे, गैर शारीरिक सबंधो से बचें नही तो समाज तथा परिवार के मध्य आपकी बदनामी हो सकती है।

यदि आप अविवाहित है और विवाह की बात चल रही है तो धोड़ा सोच समझकर फैसला ले आपके साथ धोखा भी सकता है। इसी तरह यदि आप किसी से प्रेम कर रहे है तो प्रेम आपसे, विवाह किसी और से तथा विवाह आप से प्रेम किसी और से चलने का दौर आपकी जिंदगी में चलने वाला है अतः सतर्क रहे पूरी छानबीन करने के बाद ही कोई निर्णय लें। जानें ! लव मैरिज शादी होगी या नहीं ? 

यदि आप व्यवसायी है तो निश्चित ही आपके कार्यो को गति मिलेगी। कार्य का विस्तार होगा। यदि बिजनेस में पार्टनरशिप चल रही हें तो मनमुटाव हो सकता है धैर्य और विचारो की स्पष्टता के बल पर व्यवसायिक सम्बन्ध बनाये रखने की पूरी कोशिश करें। यह कोई जरुरी नहीं की सब कुछ आपके अनुसार ही हो दूसरे के विचारो का भी सम्मान दे ज्यादा बहस न करें सब अपने आप ठीक हो जाएगा।

यदि वाहन या मकान खरीदने की योजना बना रहे है तो आपकी इच्छा की पूर्ति होगी। यदि जन्मकुंडली में शनि की दशा या अन्तर्दशा चल रही है तो कोर्ट कचहरी का चक्कर लग सकता है इससे बचने की कोशिश करे। अपने तथा अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योकि स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

 
Tagged with 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *