राहु का राशि परिवर्तन 2018 | Rahu Transit Effects 2018

 राहु का राशि परिवर्तन 2017 | Rahu Transit Effects 2017राहु का राशि परिवर्तन 2018 | Rahu Transit Effects 2018 . वैदिक ज्योतिष में राहु-केतु छाया ग्रह के रूप स्थित है। यह एक क्रूर ग्रह है। राहु व्यक्ति के स्वाभाविक सोच में परिवर्तन कर देता है। यह व्यक्ति के मन तथा बुद्धि को भ्रमित करने वाला ग्रह है। राहु के प्रभाव से मनुष्य के जीवन में रहस्यमयी और अप्रत्याशित परिवर्तन होते हैं। यह ग्रह जीवन यात्रा में अकस्मात ऐसा परिवर्तन लाता है कि व्यक्ति कभी सोचा भी नहीं होगा। राहु व्यक्ति के जीवन में सुखद और दुखद दोनों घटना को अंजाम देने में सक्षम होता है। किन्तु यह सब जातक की जन्मकुंडली में राहु किस स्थान पर बैठा है तथा किस स्थिति में है उस पर निर्भर करता है।

 

राहु धोखा, दिवास्वप्न, बड़ी बड़ी योजना, नया कार्य, समाज में नया विचार की स्थापना या थोपने जैसी घटना को अंजाम देने वाला, आविष्कार, आत्महत्या, बिमारी इत्यादि का कारक ग्रह है। यह जातक को अशुभ और शुभ दोनों फल प्रदान करने में सक्षम है।

वर्तमान समय में राहु सिंह राशि में गोचर कर रहा है। राहु ग्रह की चाल वक्र होती है इसलिए राहु 9 सितम्बर  2017 को सिंह से कर्क राशि में प्रवेश किया है और इसी राशि में वे 24 मार्च 2019 तक भ्रमण करते रहेगा।

राहु का राशि परिवर्तन 2017 के दौरान राहु एक राशि में 18 महीने 15 दिन तक संचरण करता रहेगा। इस राशि में राहु सर्वप्रथम बुध के आश्लेषा नक्षत्र में भ्रमण करेगा उसके बाद शनि तथा गुरु के नक्षत्र में भ्रमण करेगा । नवांश में राहु मिथुन, वृष,मेष, मीन इत्यादि से लेकर कर्क राशि तक क्रमशः भ्रमण करेगा।

राहु का कर्क में गोचर का प्रभाव विभिन्न राशियों पर भिन्न भिन्न रूप में पड़ेगा। आइये जानते है कि राहु का सिंह से कर्क राशि में परिवर्तन से जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर का फल जातक को लग्न तथा चंद्र राशि दोनों से देखनी चाहिए। जैसा कि आप सब जानते हैं कि चन्द्रमा जन्मकुंडली मे जिस राशि में स्थित होता है वही उस व्यक्ति का राशि होता है। जैसे यदि आपकी कुंडली मे चन्द्रमा वृष राशि में है तो आप की राशि वृष होगी ऐसा जानना चाहिए। वृष राशि वालो के लिए राहु का गोचर तृतीय भाव में होगा।

आइये हम यह जानने का प्रयास करते हैं कि वर्ष 2017-18 में राहु के गोचर से आपकी तथा विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

राहु का राशि परिवर्तन 2017 | Rahu Transit Effects 2017

राहु राशि परिवर्तन 2018 : मेष राशि फल

9 सिम्बर 2017 से राहु आपकी राशि से चतुर्थ भाव में संचार किया है । इस गोचर के परिणामस्वरूप आपके अंदर नए काल्पनिक योजना का दौर शुरू होगा। आप नई योजनाओं को कार्यरूप देने का प्रयास करेंगे। आपमें नए और सृजनात्मक विचार उत्पन्न होंगे।          पूरा पढ़े ………………।

राहु गोचर 2018 : वृष राशि फल

जो व्यक्ति वृष राशि के है उनके लिए राहु 9 सितम्बर 2017 से गोचर में तीसरे भाव में होगा तीसरा भाव भाई-बंधू पराक्रम, स्थानपरिवर्तन, लघु यात्रा इत्यादि का भाव है अतः राहु के गोचर से जातक के जातक के पराक्रम में वृद्धि होगी।   पूरा पढ़े ………………।

राहु गोचर 2018 : मिथुन राशि फल

जो जातक मिथुन राशि के है उनके लिए राहु ग्रह का संचार दूसरे भाव में किया है इस कारण से आपको आर्थिक मामलों में कुछ न कुछ बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य जीवन में तनाव बना रह सकता है इसका मूल कारण भी आपको समझ में नहीं आएगा।    पूरा पढ़े ………………।

राहु गोचर 2018 : कर्क राशि फल

9 सितंबर 2017 से राहु का प्रवेश आपकी राशि में किया है जिसके कारण व्यक्तिगत जीवन में कठिन परिस्थितियों आएँगी तथा उसका भलीभांति आपको सामना करना पड़ेगा। इस समय आपके स्वभाव और व्यवहार में परिवर्तन आएगा आपमें गुस्सा तथा चिड़चिड़ापन बढ़ेगा।    पूरा पढ़े ………………।

राहु गोचर 2018: सिंह राशि फल

9 सितम्बर 2017 से राहु का संचरण आपके बारहवे अर्थात व्यय भाव में होगा। राहु के गोचर से आपका अनियोजित खर्च बढ़ जाएगा। स्वास्थ्य को लेकर भी कोई परेशानी हो सकती है सीने में दर्द, TB ( यक्ष्मा ) पेट से सम्बन्धित बिमारी हो सकती है।।                              पूरा पढ़े ………………।

राहु गोचर 2018 : कन्या राशि फल

9 सितंबर से राहु गोचर में आपके ग्यारहवें अथवा लाभ भाव में संचार किया है । लाभ भाव में होने से आमदनी की सम्भावना बढ़ जायेगी। यह भाव आर्थिक वृद्धि और सफलताओं का है अतः इस वर्ष आपको सफलता मिलेगी, जो जीवन भर के लिए अविस्मरणीय होगा ।       पूरा पढ़े ………………।

राहु राशि परिवर्तन 2018 : तुला राशि फल

9 सितम्बर 2017 राहु सिंह राशि से कर्क राशि में प्रवेश किया है । गोचर में राहु आपके दशम भाव में स्थित होगा। चूंकि यह भाव आपके कर्म और प्रोफेशन का भाव है अतः राहु के गोचर से आपको अपने कैरियर के प्रति सावधान होने की जरुरत है।  पूरा पढ़े ………………।

राहु राशि परिवर्तन 2018 : वृश्चिक राशि फल

9 सितम्बर से पूर्व राहु आपके10 स्थान पर था परन्तु 8 सितंबर के बाद राहु नवम भाव अर्थात भाग्यस्थान में गोचर करेगा । आप अपने भाग्यवृद्धि के लिए पूरा प्रयास करेंगे। इसके लिए अनेक योजनाओ पर विचार करेंगे।  इसके लिए अनेक योजनाओ पर विचार करेंगे तथा क्रियान्वयन भी करेंगे ।   पूरा पढ़े ………………।

राहु राशि परिवर्तन 2018 : धनु राशि फल

9 सितम्बर 2017 से राहु गोचर में आपके अष्टम भाव में भ्रमण किया है । यह भाव अवरोध तथा गहरी चिंतन का भाव है साथ ही जातक का मृत्यु स्थान भी है। इस समय आपके कार्यो में व्यवधान उत्पन्न होगा। सोचा हुआ काम या तो नहीं होगा या हुआ तो परेशानी के साथ।    पूरा पढ़े ………………।

राहु राशि परिवर्तन 2018 : मकर राशि फल

राहु का गोचर 9 सितम्बर को आपके सप्तम भाव में होने जा रहा है यह भाव दाम्पत्य जीवन का भाव है अतः राहु के गोचर के दौरानआपके दाम्पत्य जीवन में खटास आएगा। एक दूसरे के विचारो में भ्रान्ति के कारण मनमुटाव होगा।अतः प्रेम और विशवास बनाये रखने का पूरा प्रयास करें।     पूरा पढ़े ………………।

राहु राशि परिवर्तन 2018 : कुम्भ राशि फल

9 सितंबर को राहु आपके षष्ठ भाव में संचरण किया है । इसके परिणामस्वरूप यदि कोई केश मुकदमा चल रहा है तो परिणाम आपके पक्ष में आ सकता है परन्तु इसके लिए आपको गलत रास्ता भी अपनाना पर सकता है। स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है।    पूरा पढ़े ………………।

राहु राशि परिवर्तन 2018 : मीन राशि फल

9 सितंबर 2017 को राहु आपकी राशि से पांचवें भाव में गोचर किया है । यह गोचर आपके लिए शुभ होगा। इस गोचर के कारण आप कुछ नया कार्य करने के मूड में होंगे तथा करेंगे भी। संतान पक्ष से कुछ परेशानी हो सकती है। आय में बढ़ोतरी होगी।    पूरा पढ़े ………………।

 
Tagged with 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *