शनि गोचर 2020 का कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer

शनि गोचर 2020 का कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer

शनि गोचर 2020 का कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer मिथुन राशि वालो के लिए शनि सप्तम ( दाम्पत्य ) और अष्टम ( मृत्यु, संघर्ष ) भाव का स्वामी होकर सप्तम ( पत्नी स्थान ) भाव में गोचर करेंगे। पत्नी /पति ( अर्थात पति की कुंडली में पत्नी स्थान तथा पत्नी की कुंडली में पति स्थान) स्थान में गोचर होने से आपके दाम्पत्य जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आ सकता है। कर्क लग्न वालों के लिए शनि अष्टम भाव का स्वामी होकर पत्नी अथवा साझेदार के घर में भ्रमण करेगा अतः पत्नी के कारण साझेदारी में परेशानी आ सकती है वह भी तब आप अपने पति या पत्नी को महत्त्व नहीं देंगें।

सामान्य फल | General Result

कर्क लग्न में शनि अष्टम और सप्तम भाव का स्वामी है जो अब आपके छठे भाव से सप्तम भाव में प्रवेश करेगा। शनि की इस स्थिति के कारण आपको आध्यात्मिक और आर्थिक विकास के अच्छे अवसर मिलेंगे परन्तु किसी भी कार्य में प्रथम प्रयास में सफलता नहीं मिलेगी अर्थात हर कार्य में कुछ रूकावट के बाद ही सफलता का योग बनेगा अतः आपको निरंतरता बनाये रखनी पड़ेगी।

शनि के इस भाव में गोचर के दौरान आपकी सोच और प्रवृत्ति कुछ रहस्यात्मक रहेगी। आप ऊपर से कुछ और तथा अन्दर से कुछ और ही रहेंगे। जो सोचेंगे वह बोलेंगे नहीं और जो बालेंगे वह करेंगे नहीं अर्थात कथनी और करनी में बहुत अंतर संभावित है।

इस गोचर में आपको अच्छे और बुरे दोनों तरह के फल मिलेंगें। शनि के प्रभाव में आप अपने दोस्तों और शुभचिंतकों की पहचान करने में सफल हो पाएंगें।

शनि गोचर 2020 का कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer

पारिवारिक एवम दाम्पत्य जीवन | Family Life

शनिदेव गोचर में आपकी राशि से सातवें भाव में होंगे। सातवाँ  स्थान कुंडली में गृहस्थ जीवन और सहभागिता का है। शनि के राशि परिवर्तन से आपके अपने जीवन साथी के साथ संबंधों में  मनमुटाव  व दरार आ सकता  हैं।अपने जीवनसाथी से कुछ दिनों के लिए दूर रहना पड़ सकता है।

विवाह के योग्य जातकों ( When I will get Married ) के लिए यह शनि रुकावटें पैदा करेगा। परिवार में कुछ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परिवार का कोई सदस्य आपके विचारों का विरोध कर सकता है। यदि मकान लेने  का विचार बना रखे है तो सफलता मिल सकती है।

शनि गोचर 2020 का कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer

स्वास्थ्य | Health

स्वास्थ्य के लिए शनि की यह स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। जीवन साथी और पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इनके स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रहेंगे। आपकी जीवन यात्रा में कुछ अप्रिय घटनायें घटित हो सकती है। घुटने में दर्द अगर पहले से है तो बढ़ सकता है।

व्यवसाय एवम आर्थिक क्षेत्र | Business and Economic status

यदि आप पार्टनरशिप में कोई कारोबार कर रहे हैं, तो निश्चित ही  दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आप जितना धैर्य रखेंगे उतना ही आपको लाभ होगा अन्यथा बेकार में परेशानी बढ़ाएंगे।

यदि आप राजनेता है या सामाजिक कार्यो से जुड़े है तो धोड़ा संभलकर काम करे अकारण आपके ऊपर आरोप लग सकता है जिससे आपके मान सम्मान को धक्का पहुच सकता है। सट्टेबाज़ार से दूर रहें और उसमें किसी भी तरह का निवेश करने से बचें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *