Dhanu Rashifal 2018 | धनु राशिफल 2018

 Dhanu Rashifal 2018 | धनु राशिफल 2018Dhanu Rashifal 2018 | धनु राशिफल 2018, आपका नववर्ष  मंगलमय हो। नव वर्ष में आपके अन्तःचेतना में अनेक सवाल उठ रहे होंगे जैसे यह वर्ष मेरे लिए कैसा रहेगा ? मेरी पदोन्नति होगी या नहीं ? क्या इस साल शादी होगी ? क्या मेरा प्यार मुझे मिलेगा ? इत्यादि इत्यादि। आइए ग्रहों की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास करते है।  नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

 

तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर में रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा।

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा। और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

Sagittarius Sign | धनु राशि   ये,यो,भ,भा,भी,भू,भे,ध,फ,ढ़

आइये जानते है नववर्ष 2018 में धनु राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2018 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Dhanu Rashifal 2018 | धनु राशिफल 2018

आप और आपका पारिवारिक जीवन  | You and Your Family Life

धनु राशि का स्वामी गुरु लाभ स्थान में बैठकर संतान तथा विवाह भाव को देख रहा है यदि आप विवाह के लिए इच्छुक है तो आपकी शादी हो जायेगी और यदि आप संतान के लिए इच्छुक है तो संतान का सुख मिलेगा कितना अच्छा योग आपके लिए इस वर्ष बन रहा है शायद आपने इसकी कल्पना तक नहीं किया होगा आपको इसका लाभ जरूर लेना चाहिए।  पढ़े ! गुरु का तुला में गोचर आपके लिए कैसा रहेगा ?

जिस जातक की इस वर्ष शादी होगी उसे संतान सुख भी मिलेगा। आप के परिवार में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होने वाली है। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद विवाद या तर्क-वितर्क  होने की संभावना दिखाई दे रही है। हालाँकि आप अपनी समझबुझ से इस समस्या को दूर कर सकते हैं ।

दाम्पत्य जीवन में कोई विशेष समस्या नहीं आने वाली है फिर भी थोड़ी बहुत नोकझोंक संभावित है और आपको इसे गंभीरतापूर्वक नहीं लेना चाहिए। यह स्थिति केवल झूठ तथा अविश्वास या सत्य को छिपाने के कारण उत्पन्न हो कृपया ऐसा न होने दे। एक दूसरे के विचारो को जाने उसे निःस्वार्थ भाव से तर्क की कसौटी पर परखे उसके बाद कोई उचित फैसला ले ऐसा करने पर आप को कोई समस्या नही आने वाली है।

माता के साथ संबंध ठीक रहेगा। भाई-बहन के साथ संबंध थोड़े बिगड़ सकते हैं खास कर छोटे भाई के साथ। बड़े भाई से लाभ की संभावना है इनसे रिश्ता बना कर रखे यदि उनसे प्रत्यक्ष लाभ हुआ तो क्या हुआ यह जाने की आपको जो लाभ हुआ है वह उनके आशीर्वाद से ही हुआ है।

शनि आपके लिए मारकेश है अर्थात मृत्युतुल्य कष्ट देने वाला ग्रह है ।  अभी आपकी शनि की साढ़े साती भी चल रही है।  2018 में शनि की साढ़े साती का प्रभाव और यदि जन्म कुन्डली में शनि की महादशा या अन्तर्दशा चल रही हो तो आपको ज़्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है जिसके कारण आप तनाव में रह सकते हैं। यदि बृहस्पति की दशा चल रही है तो पिता के लिए खतरे की घंटी है।

स्वास्थ्य (Wealth)

यदि आपकी जन्मकुंडली में शुक्र या बुध की दशा अन्तर्दशा चल रही हैं तो आप बीमारी से बचने का पुरा इंतजाम कर लीजिए। दूषित रक्त और दूषित भोजन जनित रोग होने की संभावना है। अतः बेहतर स्वास्थ्य के लिए इन सब चीज़ों से दूरी बनाकर रहें। खान-पान पर ध्यान दें, वरना लिवर में कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं। इसके प्रति गंभीर रहें और ज़्यादा तेलयुक्त आहार लेने से बचें।

पैर में तकलीफ हो सकती है चोट भी लग सकती है। सर्वाइकल के कारण आप कुछ ज्यादा परेशान रह सकते है। वाणी दोष के कारण मानसिक व्याघात हो सकता है। मूत्राशय से सम्बन्धित कोई बीमारी होने की आशंका है। यदि बृहस्पति की दशा चल रही है तथा गुरु ग्रह पर अशुभ ग्रह की दृष्टि या युति है तो चीनी (Sugar) या लिवर(Liver) सम्बन्धित शिकायत हो सकती है।

धन सम्पत्ति (Wealth)

आपके धन का स्वामी शनि आपके लग्न में बैठकर कर्म भाव को देख रहे है धन के लिए यह अच्छी स्थिति है। धन कमाने के लिए आप जितना मेहनत कर करेंगे उसके अनुसार अवश्य ही फल की प्राप्ति होगी। अन्य स्रोत से भी धन लाभ होने की संभावना है। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। पिता से धन लाभ की प्रबल सम्भावना है। पत्नी धन लाभ में सहयोगी बन सकती है।

नौकरी (Job / Profession)

नौकरी चाहने वाले लोगों के लिए अच्छा अवसर है। यदि बुध आपकी जन्मकुंडली में तीसरे, सातवे, तस्था नवमे भाव में स्थित है तो निश्चित ही आपको नौकरी मिलेगी आप नौकरी ज्वाइन करने की तैयारी शुरू कर दीजिये परनत कर्म करना न भूले क्योकि कर्म का ही लाभ मिलेगा। When I will get job ?

यदि आप नौकरी बदलना चाहते है तो सितम्बर तक में बदल सकते है। जो लोग नौकरी कर रहे है उनके लिए यह साल बेहतर रहने वाला है।जहां आप  कार्य कर रहे है वहां आपके कार्य करने के तरीका से अधिकारी तथा सहकर्मी  बेहद खुश होंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी। नौकरी भाग्य वृद्धि का जरीया बनेगा । अधिकारियों के साथ बेहतर संबंध बनाकर रखने से लाभ ही लाभ होगा। यदि जन्म कुंडली में शनि देव ठीक नहीं है तो नौकरी में परेशानी भी आ सकती है।

Dhanu Rashifal 2018 | धनु राशिफल 2018

व्यवसाय (Business)

व्यवसाय के दृष्टि से इस साल में बेहतर लाभ मिलने वाला है। फिर भी जल्दबाजी में कोई निर्णय लेना उचित नहीं होगा। सही-ग़लत का चुनाव करने के बाद ही कोई निर्णय लेना ठीक रहेगा। कारोबार  के मामले में कोई भी फ़ैसला लेते समय पूरी सावधानी बरतें नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। Business through Astrology

इस वर्ष आप ग़ैरकानूनी तरीक़ों से धन कमाने की कोशिश करेंगे भुलकर भी ऐसा न करें नहीं तो सकारात्मक परिणाम के स्थान पर आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकता है। आप ऐसे चक्रब्यूह में फंस जाऐंगे कि वहाँ से निकलना मुश्किल होगा। इसलिए आर्थिक मामलों में पारदर्शिता बरतना ही समस्या का समाधान है।

प्रेम तथा यौन सम्बन्ध (Love &Sexual Relationship)

आपके प्रेम-रोमांस भाव का स्वामी मंगल है तथा लाभ स्थान से गुरु की दृष्टि भी प्रेम भाव पर है अत: सितम्बर माह तक तो आपके ऊपर प्यार का भूत चढ़ा ही रहेगा। क्या, मेरी कुंडली में प्रेम विवाह लिखा है ? मई से नवम्बर तक मंगल मकर राशि में उच्च होकर अपनी राशि तथा प्यार भाव को देखेगा जिसके कारण आपमें प्यार का ऐसा खुमार चढ़ेगा की उसे जिंदगी भर नहीं भूलेंगे।

प्यार में उत्तेजना ज्यादा होगा परन्तु यह खतरनाक साबित हो सकता है आपको इस पर अंकुश रखना ही होगा। रिश्तों के बीच किसी प्रकार के संदेह को पैदा न होने दें। रिशतों बनाएं रखना ही बेहतर विकल्प होगा। इस वर्ष आप यौनसुख का भरपूर आनंद उठाने वाले हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। अवैध सम्बन्ध की ओर आपका झुकाव रहेगा इससे बचें । जानें ! राहु गोचर का आपके राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा 

क्या करें क्या न करे (What to Do or Not )

  1. अपने क्रोध को अपने पास ही रखे इसका इस्तेमाल अन्य के लिए न करे अन्यथा नुक्सान हो सकता है।
  2. समस्या आने पर धैर्य से काम लें तथा किसी अनुभवी बुज़ुर्ग व्यक्ति का सहारा लेना न भूलें। आपको पोखराज या
  3. टोपाज रत्न को धारण करना चाहिए ।
  4. भाग्य वृद्धि के लिए माणिक रत्न ( Ruby Gemstone) धारण करना अच्छा रहेगा।
  5. यदि शनि की दशा चल रही है तो प्रतिदिन पीपल में जल देना शुभ रहेगा।
  6. यदि आप धन लाभ चाहते हैं तो श्री सूक्त का नियमित पाठ करें आपके लिए शुभ रहेगा।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

 
Tagged with 

 

2 thoughts on “Dhanu Rashifal 2018 | धनु राशिफल 2018

  1. bhimraj kushwah says:

    Bhimraj

  2. Dharmveer singh says:

    mere upar karj kab tak bana rahega naukri kab tak milegi. krapya sahi margdarshan kare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *