धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017 | Dhanu Rashifal 2017 | Sagittarius Sign Forecast 2017  इस साल धनु राशि के जातक की  जन्मकुंडली  में  वृहस्पति ( Jupiter)   ग्रह  आपके  कर्म स्थान में होंगे तथा 12 सितंबर को लाभ भाव तुला राशि में चले जाएंगे इससे आपके द्वारा किये गए कार्यो में लाभ की प्राप्ति होगी। शनि देव ( Saturn) इस वर्ष आपके बारहवें भाव, वृश्चिक राशि में रहेंगे परन्तु 26 जनवरी को शनि आपके प्रथम भाव, धनु राशि में चले जाएंगे। चुकी शनि धन भाव का स्वामी होकर लग्न में रहेंगे अतः आप इस वर्ष धन के लिए ही कृत संकल्प रहेंगे।

 

राहु और केतु 9 सितंबर 2017 तक क्रमशः नवमी तथा तीसरे भाव में होंगे जो 9 सितंबर के बाद क्रमशः अष्टम तथा द्वितीय भाव में चले जायेंगे। इस कारण वाणी में विकार तथा फिजूलखर्ची सम्भव है इन दोनों पर नियंत्रण रखना ही होगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करेंगे और उसका प्रभाव आपके जीवन यात्रा पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

प्रस्तुत लेख को पढने से आपको अपने भविष्य की योजना बनाने में अवश्य ही मदद मिलेगी। आपको लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाना चाहिए।
यह भविष्यफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर दिया गया है। इस भविष्यफल को पढ़ने के बाद आप साल 2017 में होने वाली अनेनानेक घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और मेरा विश्वास है की आपको नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में अवश्य ही सफलता मिलेगी।

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

धनु राशि  | Dhanu Sign :  ये,यो,भ,भा,भी,भू,भे,ध,फ,ढ़

पारिवारिक जीवन | Family Life

इस वर्ष 2017 में पारिवारिक जीवन यात्रा में कुछ नयापन दिखाई देने वाला है। घर परिवार में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा। एक दूसरे में भाईचारा का भाव दिखाई देगा। पारिवारिक के सदस्यो के मध्य यदि शीतयुद्ध चल रहा होगा तो गुरु की दृष्टि के कारण सुलझ सकता है। सपरिवार कोई धार्मिक यात्रा पर जा सकते है।

शनि के लग्न में गोचर होने से छोटे भाई-बहन की जिम्मेदारी उठानी पर सकती है या उनके साथ रिश्तो में मृदुता का संचार होगा। माता-पिता के साथ आपका रिश्ता सामान्य रहेगा माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा।

परिवार में कोई मांगलिक व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है संतान की प्रगति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। घर में सुख सुविधाओं से जुड़ी कोई नई वस्तु आ सकता है। घर के साज-सज्जा में आपका व्यय हो सकता है।
दाम्पत्य जीवन में जीवन संगिनी के साथ मनमुटाव तो इस साल होते ही रहेगा क्योकि शनि की दृष्टि जो पर रही है। छोटी-छोटी बातो पर कृपया अपने रिश्तो में दरार पड़ने से बचे और यह काम आप दोनों को मिलकर करना होगा नहीं तो मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। अपने जीवन साथी की भावना को समझे तथा आदर व प्रेम से बाते करे तो सभी समस्याएं अपने आप समाप्त हो जायेगे।

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

आर्थिक स्थिति  | Wealth

धनु राशि के जातक को वर्ष 2017 में धन के मामले में दिक्कत हो सकती है इसलिए नियोजित रूप में खर्च करे तो अच्छा रहेगा। धन संबंधित लेन-देन करते वक़्त सावधानी बरतें क्योंकि किसी नजदीकी व्यक्ति से धोखा मिलने की भी संभावना बनी हुई है।

सितंबर के बाद आपके धन भाव में केतु का आगमन तथा धन स्थान पर राहु दृष्टि यह बयां कर रहा है की मोक्षप्रद कार्यो में खर्च होगा इसके साथ ही कुछ वैसे कार्यो में भी खर्च हो जिसके विषय में आप सोचे भी नहीं थे।

संतान के एडमिशन में आपका व्यय हो सकता है यह सब कुछ अचानक होने की उम्मीद की जा सकती है। धन के मामलो में आपको किसी न किसी व्यक्ति का सहयोग अवश्य ही मिलेगा और उनसे धन लाभ भी होगा। कार्यवश की गई यात्रा सोच-समझकर करे तो अच्छा रहेगा।

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

नौकरी | Job

नौकरी के दृष्टि से यह वर्ष अति महत्त्वपूर्ण है यदि नौकरी कर रहे है और प्रमोशन देय है तो पदोन्नति का लाभ मिल सकता है परन्तु यह सब अक्टूबर से पहले ही होगा। आपके वेतन में बढ़ोत्तरी हो सकती है तथा कंपनी की तरफ से आपको सुख-सुविधाएँ प्रदान की जा सकती हैं। यदि आप कोई नौकरी नहीं कर रहे है और नौकरी की तलाश कर करे है तो वर्ष के प्रारम्भ से ही आपके लिए अनुकूल समय आने वाला है आप अपना बेस्ट दीजिये सफलता जरूर मिलेगा।
यदि नौकरी छोड़कर दूसरी नौकरी में जाना चाहते है तो भी आपके लिए अनुकूल समय है। यदि आपकी कुंडली में दशा ठीक चल रही है तो अवश्य ही आप नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं। इस समय आपको अपने बॉस का भरपूर सहयोग मिलेगा आप उसका लाभ उठा सकते है।

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

व्यवसाय | Business 

बिज़नस के क्षेत्र में भी आपकी तो बल्ले बल्ले है आप अपने आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप पार्टनरशिप में कोई बिज़नेस कर रहे है या करने के लिए सोच रहे है तो निश्चित ही संभल जाए अकारण वाद-विवाद हो सकता है विवाद सुलझाने में आलस्य न करे नहीं तो विवाद ज्यादा बढ़ सकता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए शनिवार के दिन हनुमत आराधना करे तो शुभ रहेगा।

यदि कोई नया काम शुरू करने के लिए सोच रहे हैं तो उस क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगों की सलाह लेते है तो आपके लिए फ़ायदे का सौदा साबित होगा। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए आप सोच रहे है तो लंबी अवधि का निवेश करे छोटी अवधि के निवेश में नुकसान हो सकता है।सरकारी या निजी क्षेत्र से कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपको मिल सकता है। आप जितना मेहनत करेंगे आपको अवश्य ही उसका फल मिलेगा।

%e0%a4%a7%e0%a4%a8%e0%a5%81-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b7%e0%a4%bf%e0%a4%95-%e0%a4%ad%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b7%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%ab

शिक्षा और प्रतियोगिता | Education and Competition 

वर्ष 2017 के लिए, धनु राशि के जातक को इस वर्ष बेहतर परिणाम के लिए थोड़ा इन्तजार करना पड़ेगा। साल के मध्य तक आपको अनेक परेशानियों के साथ गुजरना पर सकता है यह समय आपके लिए धैर्य धारण करने के लिए है इस धैर्य धारण का शुभ परिणाम आपको सितंबर मास के बाद मिलने लगेगा।

यदि आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी क्योकि गुरु की दृष्टि आपके प्रतियोगी भाव पर है। परन्तु आपको अपने आलस्यपन को जरूर दूर करना पड़ेगा। यदि आप कोई अनुसन्धान कर रहे है तो उसमे कठिनाई अनुभव करेंगे।

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

स्वास्थ्य | Health 

वर्ष 2017 के लिए, धनु व्यक्तियों अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर सकते है। थोड़ी बहुत तो परेशानी चलती रहेगी कोई बड़ी कैसुअलटी की सम्भावना कम दिख रही है। किसी भी तरह मानसिक तनाव आने न दे मानसिक तनाव परेशानी उत्पन्न कर सकता है क्योकि शनि लग्न में बैठे है यहाँ पर शनि आपके लिए मारकेश अर्थात मृत्युतुल्य कष्ट देने की हैसियत से बैठा है अतः यदि मन से आप बीमार अनुभव करने लगे तो बस बीमार तो होना ही है।

यदि पहले से बिमारी अवस्था में है तो उसका विधिवत इलाज करते रहे। हां बीच बीच में किडनी तथा मूत्र से सम्बंधित बिमारी का लैब टेस्ट जरूर करा ले। खासकर यदि आपके कुंडली में शुक्र ग्रह राहु के साथ हो। आपने खान-पान का बिलकुल ध्यान रखे इस समय आपको जंक फ़ूड खाने की प्रबल इच्छा कर सकता है परन्तु उससे बचे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यायाम में कपाल भाति का खूब अभ्यास करे सब समस्या अपने आप समाप्त हो जाएगा।

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

प्रेम सम्बन्ध | Love Relationship 

इस साल आपके प्रेम सम्बन्ध में भावनात्मक और कामुक पक्ष प्रबल रहेगा। कामवासना इतनी प्रबल होगी की आप अपनी मर्यादा को भी भूल सकते है। मेरा सुझाव है की ऐसा न करे अपने आप पर कण्ट्रोल करे तो अच्छा रहेगा। अपने आप पर कण्ट्रोल करना जरुरी है क्योकि यदि शादी शुदा है तो इसका इफ़ेक्ट आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा।
सितंबर मास के बाद गुरु की दृष्टि होने से सब ठीक हो जाएगा। प्रेमी युगल का भरपूर आनंद उठाएंगे। अपने वाणी पर नियंत्रण रखें और अपने रिश्तों में आये गलतफहमी को दूर करे तो ठीक रहेगा। इस समय आप विपरीत सेक्स के प्रति ज्यादा झुकाव रहेगा।

जानें ! धनु राशि के साढ़ेसाती का प्रभाव

धनु राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

क्या करें क्या न करें | What to do or not 

  1. अपने कार्य में आलस्य न करे ऐसा करने से आपका ही नुकसान होने वाला है।
  2. दान देना भी सीख ले तो अच्छा रहेगा किसी अंध विद्यालय में दान करे व्यवसाय में बृद्धि होगी।
  3. आपकी राशि का स्वामी ग्रह गुरु है और यदि आप ज्यादा परेशानी महशुस कर रहे है तो गुरूवार का व्रत करे विष्णु सहस्त्र नाम का जप करे आपका निश्चित ही कल्याण होगा।
  4. घर में केले का वृक्ष लगाए और गुरूवार के दिन पूजा करे आपके लिए शुभ होगा।
  5. आपके के लिए अशुभ ग्रह शनि है और शनि आपके लग्न में बैठा हुआ है अतः आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है इसलिए प्रत्येक शनिवार के दिन सुन्दर काण्ड का पाठ साथ में हनुमान चालीसा भी पढ़े इससे सारे काम अपने आप ठीक होने लगेगा।
  6. वाणी पर तो नियंत्रण रखना हो होगा बार-बार एक ही बात को दोहराने की कोशिश न करे।
  7. माता-पिता का नियमित आशीर्वाद लेने से भाग्यवृद्धि होगी।

astro-services


 

 

  • Rashifal 2017 | राशिफल 2017 | भविष्यफल २०१७
  • मेष राशि भविष्यफल 2017
  • वृष राशि भविष्यफल 2017
  • मिथुन राशि भविष्यफल 2017
  • कर्क राशि भविष्यफल 2017
  • सिंह राशि भविष्यफल 2017
  • कन्या राशि भविष्यफल 2017
  • तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017
  • वृश्चिक राशि वार्षिक भविष्यफल 2017
  •  

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *