कन्या राशि भविष्यफल 2017

कन्या राशि भविष्यफल 2017       कन्या राशि भविष्यफल 2017 | Kanya Rashifal 2017 | Virgo Sign Forecast 2017 इस साल कन्या राशि के जातक की जन्मकुंडली में गुरू ग्रह लग्न / प्रथम भाव में होंगे तथा 12 सितंबर को दूसरे भाव तुला राशि में चले जाएंगे। शनि तृतीय भाव, वृश्चिक राशि में रहेंगे परन्तु 26 जनवरी को शनि आपके चतुर्थ भाव, धनु राशि में चले जाएंगे। राहु और केतु 9 सितंबर 2017 तक क्रमशः बारहवें तथा छठे / षष्ठ भाव में होंगे जो 9 सितंबर के बाद क्रमशः ग्यारहवें तथा पंचम भाव में प्रवेश कर जायेंगे। इसी तरह अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करेंगे और उसका प्रभाव आपके जीवन यात्रा पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।
प्रस्तुत लेख के माध्यम से मेरा यह प्रयास रहेगा कि आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यदि आप लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाते है तो अच्छा रहेगा। यह राशिफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।
वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2017 में होने वाली अनेनानेक घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आपको नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफलता मिलेगी। आप जन्मकुंडली के लग्न की राशि तथा चंद्र राशि दोनों का फल पढने के बाद ही कोई निर्णय लेते है तो अच्छा रहेगा।

 

कन्या राशि भविष्यफल 2017

कन्या राशि भविष्यफल 2017

कन्या राशिफल 2017 – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

पारिवारिक जीवन | Family Life

वर्ष 2017 में सितंबर माह तक गुरु कन्या राशि में अर्थात आपके लग्न भाव में रहेंगे, इस भाव में गुरु के होने से आपके परिवार में सौहार्द बना रहेगा। परिवार के सदस्यो में वृद्धि हो सकती है। परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे को सहयोग करेंगे। जीवन साथी के साथ तालमेल बना रहेगा कभी कभी तनावपूर्ण माहौल बन सकता है परन्तु वह भी ठीक हो जाएगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। घर में किसी न किसी मांगलिक कार्य में खर्च होगा। फ़िज़ूल खर्ची को बाय-बाय करे तो अच्छा रहेगा।
इस वर्ष आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ की चिंता हो सकती है। आपका मन धार्मिक और सामजिक कार्यो में लग सकता है। यात्रा का योग बन रहा है परन्तु बहुत लाभदायक नहीं होगा केवल इच्छा की ही पूर्ति हो सकती है।
यदि आप विवाह के लिए इच्छुक हैं तो सितम्बर तक का समय बहुत ही अनुकूल है इस सम्बन्ध में आप कोई निर्णय ले सकते है और यह निर्णय आपके लिए फायदेमंद भी होगा। प्रोपर्टी को लेकर कोई विवाद हो सकता है सतर्क रहे।

कन्या राशि भविष्यफल 2017

धन संपत्ति | Wealth

इस वर्ष आपको आर्थिक दृष्टि से सतर्क रहने की जरुरत है। मकान दूकान अथवा प्रॉपर्टी को लेकर व्यय करना पर सकता है। यदि पहले से प्रॉपर्टी पर कोई लोन चल रहा है तो आप लौटा सकते है और यदि नहीं चल रहा है तो आप लोन लेंगे। अनावश्यक खर्च से बचना ही श्रेष्ठकर रहेगा।
आय के नए स्रोत बनेगे। यदि आपका धन किसी के पास उधार है तो आपको वह धन मिल सकता है। साझेदारी में कोई निवेश कर सकते है। सम्पूर्ण साल आय के स्रोत बने रहेंगे परन्तु वर्ष के आरम्भ में व्यय अधिक होने की संभावना है। कारोबार से जुड़े लोगों के विदेश यात्रा के भी योग बने हुए हैं।
शेयर बाजार एवं सट्टेबाज़ी आधारित गतिविधियों में किस्मत अजमाने का प्रयास न करें तो ही अच्छा रहेगा अन्यथा धन का नुकसान हो सकता है। लंबी अवधी का निवेश कर सकते है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि भविष्यफल 2017

नौकरी | Job

नौकरी की दृष्टि से यह वर्ष बहुत ही महत्त्वपूर्ण है। यदि नौकरी की तलाश में है तो निश्चित ही सफलता मिलेगी अब निर्भर करता है कि आप कितना प्रयत्न करते है। निश्चित ही आपकी मेहनत रंग दिखाएगी।
नौकरी में पदोन्नति की प्रबल संभावना दिख रही है। स्थान परिवर्तन भी संभव है। यह परिवर्तन आपके फायदे के लिए ही होगा। इस वर्ष आप अपने कुशलता के बल पर प्रमोशन एवं वेतन वृद्धि प्राप्त करेंगें। आपके सहकर्मी आपके साथ सकारात्मक रुख अख्तियार करेंगे आपको भी उसमे सहयोग करना पड़ेगा।

कन्या राशि भविष्यफल 2017

व्यवसाय | Business

कन्या राशि के लिए व्यवसाय की दृष्टि से साल 2017 बहुत ही अच्छा है। व्यवसाय के क्षेत्र में प्रगति का योग बन रहा है। परन्तु इसके लिए आपको बहुत ही परिश्रम करना पड़ेगा। आपके सहयोगी आपका साथ देंगे जिससे आपको लाभ मिलेगा। किसी भी निर्णय लेने में शीघ्रता ना करे तथा सोच-समझकर निर्णय लें तो अच्छा रहेगा। आप नई योजनाओं पर कार्य करेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे.
यदि साझेदारी में कार्य कर रहे हैं तो भी आपको परिणाम बेहतर मिलेगा। आपको व्यवसाय में अवरोध आ सकता है परन्तु घबराये नहीं धैर्य से काम ले धीरे धीरे सब ठीक हो जाएगा। व्यवसाय में शनै: शनै: प्रगति होगी

कन्या राशि भविष्यफल 2017

शिक्षा और प्रतियोगिता | Education and Competition  

वर्ष 2017 में कन्या राशि के छात्र अपने पढाई के लिए अपने घर से बाहर जा सकते है या पढाई में अधिक पैसे की जरुरत पड़ सकती है।आपको मेहनत करने से जी नहीं चुराना चाहिए। मेहनत का फल जरूर मिलेगा। मन से धोड़ी परेशानी महशुश करेंगे परन्तु सकारात्मक सोच रखे सब ठीक हो जाएगा।
यदि प्रतियोगिता परीक्षा दे रहे है तो बहुत अच्छा समय है यही मौका है की जितना आपने मेहनत किया है उसका फायदा उठा ले।प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता का योग बन रहा है अतः तन मन और धन तीनो का उपयोग करते हुए अपने मनोनुकूल नौकरी प्राप्त कर ले इस मामले अपने भाग्य को मत कोसे यदि ऐसा कर रहे है तो आप अपनी कमजोरी छिपा रहे है। अपनी कमजोरी को पहचानकर दूर करे, उसके बाद आप निश्चित ही लक्ष्य प्राप्त करेंगे। आलस्य से दूर रहे और अपना लक्ष्य हासिल करें।
यदि आप कोई उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तो किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेते वक़्त सतर्कता बरतें। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को महत्वपूर्ण निर्णय लेने में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। गूढ़ विद्याओं में आपकी रूचि बढ़ सकती है।

कन्या राशि भविष्यफल 2017

स्वास्थ्य | Health

साल 2017 में कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ कुछ ख़राब हो सकता है अतः अपने स्वास्थ पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य को दूर करने के लिए प्रतिदिन शनिवार को बजरंगबाण का पाठ करें तो अच्छा रहेगा।
यदि आप मधुमेह के रोगी हैं तो सावधानी बरतें। अपने खान पान पर नियंत्रण रखे लग्न में गुरु बैठकर मोटापा देने के लिए तैयार बैठे है जो स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। नियमित व्यायाम, फल और हरी सब्जियों का सेवन करे तो अच्छा रहेगा।
थाइरॉयड तथा दिमाग से परेशान जातकों के लिए भी सचेत रहने का समय है। यदि पहले ही किसी रोग से परेशान हैं तो रोग समाप्त होने के बहुत चांस है। अपने गुस्से को काबू में रखने की पूरी कोशिश करें।

कन्या राशि भविष्यफल 2017

प्रेम सम्बन्ध | Love Relationship

कन्या राशि के जातकों की यदि प्रेम सम्बन्ध तथा वैवाहिक जीवन की बात की करें तो यह वर्ष बहुत ही अनुकूल है। जो लोग प्रेम सम्बन्धो से बंधे हुए हैं इस वर्ष उन्हें कमोबेश खुशियां मिलेगी।
सितंबर तक रिश्तो में प्रगाढ़ता आयेगी। सेक्सुअल रिलेशन भी संभव है परन्तु इसमें परेशानी भी आ सकती है अतः सावधानी बरते तो अच्छा रहेगा।

आलस्यपन के कारण प्रेम संबंधों में कमी होगी इस स्थिति को जल्दी ही समाप्त कर ले तो ठीक रहेगा अन्यथा यह विकराल रूप भी ले सकता है। इस स्थिति के कारण आपका मन अशांत रहने लगेगा परिणामस्वरूप इच्छा की पूर्ति नही हो पायेगी। अपने विवेक का परिचय देते हुए संबंधों में मधुरता लाने का सतत प्रयास करे तो अच्छा रहेगा।

कन्या राशि भविष्यफल 2017

क्या करें क्या न करें | What to do or not

  1. आपके कुंडली के अनुसार मंगल ग्रह अशुभ भाव का स्वामी है इस राशि वालो के लिए मंगल कार्य में रूकावट उत्पन्न करता है अतः आप नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करे तो अच्छा रहेगा।
  2. प्रॉपर्टी को लेकर वाद-विवाद हो सकता है शांत रहे और न्याय का साथ दे अन्यथा आपको हानि हो सकता है।
  3. माता-पिता के स्वस्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
  4. यदि आप स्टूडेंट है तो गणेश स्तोत्र का नियमित पाठ करें।
  5. घर में तुलसी का पौधा अपने हाथ से बुधवार के दिन लगाए तथा इसे पूर्व दिशा की ओर रखे और जल प्रदान करे।
  6. यदि बार बार बीमार हो रहे है तो गाय को चारा दान करे।
  7. कोई भी कार्य यह सोचकर न करे की इसमें लाभ ही होगा ऐसा करने से नुकसान हो सकता है।
  8. हा या ना में मत उलझे कोई भी फैसला एक बार में ले तो अच्छा रहेगा।

astro-services


 

 
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *