Kark Rashifal 2018 – कर्क राशिफल 2018

Kark Rashifal 2018 – कर्क राशिफल 2018  सर्वप्रथम आपका नववर्ष 2018 मंगलमय हो। नया साल आने वाला है आप सभी सोच रहे होंगे देखते है यह वर्ष मेरे लिए कैसा होता है इस वर्ष मैं यह कार्य करूँगा या मेरा सब काम हो जाता तो अच्छा होता इत्यादि मैं आपको अपने इस लेख के द्वारा बताने का प्रयास कर रहा हूँ कि नववर्ष 2018 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा तो किसलिए अच्छा नहीं रहेगा या यह कार्य करना चाहिए अथवा नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंतर्मन में उठने वाले सवालों का जबाब दू।

 

Kark Rashifal 2016

कर्क राशि (Cancer Sign ) ही,हु,हे,हो,डा,डी,ड,डे,डो 

आइये जानते है नववर्ष 2018 में कर्क राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2018 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Kark Rashifal 2018 – कर्क राशिफल 2018

आप और आपका पारिवारिक जीवन

इस साल आपको पारिवारिक जीवन में परेशानी आएगी। पत्नी का स्वास्थ्य खराब होगा या किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा संभव है। साल के शुरुआत में संतान को लेकर कोई समस्या आ सकती है। जाने आपकी कुंडली में संतान सुख है या नहीं  इस कारण आपसी मनमुटाव भी हो सकता है। किसी प्रेम सम्बन्ध को लेकर पारिवारिक रिश्तो में परेशानी आएगी। और इस खेल में आपके परिवार की जीत होगी यह भी सत्य है अतः आप बड़े ही सावधानीपूर्वक कोई फैसला ले।

आपको जीवनसाथी का साथ मिलेगा यदि आप सत्य कदम पर चल रहे है। परिवार में जो भी बड़े सदस्य है उनके ऊपर श्रद्धा-विशवास रखें तथा किसी भी कार्य में यदि उनका सहयोग लेते है तो पारिवारिक समस्या अवश्य ही कम हो जाएगी। निःसंतान योग का कारण

स्वास्थ्य | Health

कर्क राशिफल 2018 राशिफल के अनुसार इस  साल आपका स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है। आपको पेट सम्बन्धी कुछ दिक्क़तें आ सकती हैं। सीने में कुछ समस्या आ सकती है। अपने  खान -पान पर ध्यान दे संतुलित आहार लेना ही बेहतर विकल्प है। किसी भी तरह की परेशानी हो तुरंत ही चिकित्सक से परामर्श ले। आपके रोग भाव का स्वामी चतुर्थ भाव में बैठा है अतः बीमारी के कारण पारिवारिक रिश्तो में भी तनाव आ सकता है।

धन संपत्ति | Wealth

धन सम्पति के मामले में यह वर्ष आपके बहुत अनुकूल नहीं है, परन्तु घबराने की जरूरत नहीं है। आपको कुछ ज़्यादा नुकसान होने वाला नहीं है। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं ?मामूली उतार-चढ़ाव तो होते ही रहता है। जितना परिश्रम करेंगे उतना अवश्य मिलेगा इसका मुख्य कारण है की आपके चतुर्थ तथा पंचम भाव में बृहस्पति देव जो की धन के कारक है बैठे है। अन्य स्रोत से भी धन का आगमन होता रहेगा। अपने खर्च पर ध्यान अनावश्यक खर्च से बचे सब ठीक रहेगा। जातक को बीमा राशि (Insurance Maturity) का लाभ मिल सकता है।

नौकरी-पेशा (Job / Profession)

Kark Rashifal 2018 (कर्क राशिफल) के अनुसार नौकरी वालों  के  लिए यह साल सफलता और प्रतिष्ठा दिलाने वाला होगा। छठे भाव का स्वामी गुरु चतुर्थ भाव से कर्म स्थान को देख रहा है इस  कारण नई नौकरी के लिए प्रबल योग बनेगा  तथा यदि नौकरी कर रहे है तो पद प्रतिष्ठा या पदोन्नति हो सकती है। यह सब अक्टूबर तक हो जाएगा।  When will I get service अपने बॉस के साथ ज्यादा बहशबाजी करना अच्छा नहीं है सावधानी बरतने में ही बुद्धिमानी है।

व्यापार | Business

Kark Rashifal 2018 (कर्क राशिफल) के अनुसार व्यापार की दृष्टि से यह लाभ प्रदान करने वाला वर्ष है। व्यापारी इस साल अधिक लाभ कमा सकते हैं। यदि आपका अपना कारोबार है तो  उस क्षेत्र में  आपको यश की प्राप्ति होगी। यदि आप कोई बड़ा ऋण लेने की योजना बना रहे  है तो सफलता मिलेगी  और इस ऋण को आप अपने व्यापार में लगा सकते है। व्यापार में विरोधी सक्रिय हों जायेंगे परन्तु डरने की जरुरत नहीं है।  ( Promotion in job )

आप अपने  अहंकार और क्रोध को बिलकुल त्याग दीजिये। यदि मंगल या बृहस्पति की महादशा या अंतर्दशा चल रही है तो व्यापार में अधिक वृद्धि होने की सम्भावना होगी। शनि की दशा अन्तर्दशा वाले संभलकर व्यापार करें।

प्रेम-संबंध | Love relation

प्यार-मोहब्बत के लिए यह वर्ष अनुकूल है। इस साल आप अपने प्यार का इजहार कर सकते है। इसके अतिरिक्त आप का किसी अन्य के साथ भी प्रेम-संबंध बनने की संभावना है। यह वर्ष रोमांस से भरा रहेगा। यदि आप प्रेम विवाह करना चाह रहे है तो यह बहुत ही अच्छा अवसर है इस मौके का फ़ायदा उठाना चाहिए। आपका प्रेम विवाह का रूप ले सकता है।  (जानें ! क्या प्रेम विवाह होगा ? 

यौन सम्बन्ध | Sex Life

Kark Rashifal 2018 (कर्क राशिफल) के अनुसार यौन सम्बन्ध ( sexual relation ) में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। यौन सुख के प्रति प्रबल इच्छा आपको गलत रास्ते पर भी ले जा सकती है परन्तु आपको इससे बचना भी बहुत जरुरी है। षष्ठ भाव से शनि की दृष्टि आपके यौन सुख भाव पर पड़ रही है जो की यौन सुख में कमी दिखाता है। जरूर पढ़े ! शनि गोचर 2017-18 का फल 

Kark Rashifal 2018

क्या करें क्या न करें (What to do or not )

  1. किसी भी प्रकार के निवेश सोच-समझकर करें।
  2. किसी के साथ विवाद न करे चाहे क्यों न वह आपसे छोटा ही हो।
  3. अपने अधिकारियो के साथ विवाद से बचने की भरपूर कोशिश करे खासकर मई तथा दिसंबर माह में । आप अपनी प्रतिक्रिया तुरंत देने से बचे।
  4. आपके लिए बुध,शनि, तथा वृहस्पति बहुत अच्छा नहीं है यदि इस ग्रह की दशा अन्तर्दशा चल रही है तो आपको इसका उपाय करना चाहिए।
  5. शनि के लिए हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करे।
  6. वृहस्पति के लिए विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करे तथा वृहस्पति ब्रत करे।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

 
Tagged with 

 

Comments are closed.