मकर राशिफल 2017

Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

Makar Rashifal 2017 |  मकर राशिफल 2017 | मकर राशि वार्षिक भविष्यफल 2017 | Capricorn Sign Forecast 2017 इस वर्ष मकर राशि के जातक की जन्मकुंडली में शनि देव लग्न का स्वामी भी है आपके ग्यारहवें भाव, वृश्चिक राशि में रहेंगे परन्तु 26 जनवरी के बाद शनि आपके बारहवें, धनु राशि में चले जाएंगे। चूकि शनि लग्न भाव का स्वामी होकर करीब 11 महीना बारहवें भाव में रहेंगे अतः आप इस वर्ष शनि देव धन खर्च कराने से रुकेंगे नहीं यानी जो धन आपने जमा( fix deposit ) करके रखे है वह धन आपके हाथ से निकलने वाला है।गुरु ग्रह आपके भाग्य स्थान में होंगे तथा 12 सितंबर को कर्म भाव तुला राशि में चले जाएंगे इसका फल यह होगा की सम्पूर्ण वर्ष आप अपने कर्म से भाग्य वृद्धि करेंगे इसमें आपको परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा परन्तु आप अपना लक्ष्य अवश्य ही प्राप्त करेंगे।
राहु और केतु 9 सितंबर 2017 तक क्रमशः अष्टम तथा दूसरे भाव में होंगे जो 9 सितंबर के बाद क्रमशः सप्तम तथा प्रथम भाव में चले जायेंगे। इस कारण वाणी में विकार के साथ साथ पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद भी हो सकता है।आप वाणी पर नियंत्रण रखते है तो आपकी समस्या शीघ्र ही समाप्त हो जायेगी।
इसी प्रकार अन्य ग्रह मंगल, बुध शुक्र आदि भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करेंगे और उसका प्रभाव आपके जीवन यात्रा पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ने वाला है।
प्रस्तुत लेख को पढने से आपको अपने भविष्य की योजना बनाने में अवश्य ही मदद मिलेगी। आपको लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाना चाहिए।
यह भविष्यफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर दिया गया है। इस भविष्यफल को पढ़ने के बाद आप साल 2017 में होने वाली घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और मेरा विश्वास है की आपको नए साल की योजना बनाने में सफलता होंगे।

 

Makar Rashifal 2017 |  मकर राशिफल 2017

Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

पारिवारिक जीवन | Family Life 

इस वर्ष 2017 में पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकता है। घर परिवार में प्रसन्नता के साथ साथ निराशा भी मिल सकता है। धन का आना जाना लगा रहेगा यानी आमदनी के साथ साथ खर्च भी उसी तरह होगा। खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि हो सकती है।

भाई बहन के साथ आपका सम्बन्ध अच्छा रहेगा। भाइयो तथा मित्रो के सहयोग से धन लाभ की प्रबल संभावना है।
शनि के व्यय भाव में गोचर होने से जीवन साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है खासकर पैसो को लेकर। आपको अपने ही वाणी और कर्म के कारण हानि उठानी पर सकती है।
पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। यदि पिताजी नौकरी कर रहे है तो संभल जाये उनके ऊपर कोई परेशानी आ सकती है उनके साथ धोखा भी हो सकता है।

परिवार में कोई मांगलिक व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है। संतान पक्ष से कोई नया समाचार प्राप्त हो सकता है। जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। घर में सुख सुविधाओं तथा साज-सज्जा के ऊपर आपका खर्च हो सकता है।

दाम्पत्य जीवन में जीवन संगिनी के साथ मनमुटाव हो सकता है शनि की दृष्टि दूसरे भाव पर है। छोटी-छोटी बातो पर कृपया अपने रिश्तो में दरार पड़ने से बचे और यह काम आप दोनों को मिलकर करना होगा नहीं तो मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। अपने जीवन साथी की भावना को समझे तथा आदर व प्रेम से बाते करे तो सभी समस्याएं अपने आप समाप्त हो जायेगा।

Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

धन संपत्ति  | Wealth

इस साल आपको अपने खर्च के ऊपर नियंत्रण रखना बहुत ही जरुरी है खर्च सुरसा की मुख की तरह मुह बाए खड़ा है अब आपके ऊपर निर्भर करता है की आप कितना संयम से काम करते है। अकारण ख़र्च बढ़ेगा आपको भी समझ में नहीं आएगा की मेरे साथ यह क्या हो रहा है और मज़बूरी में बैंक में फिक्स किया हुआ पैसा खर्च हो जाएगा।
कोई भी निवेश करने से पहले हानि लाभ दोनों का लेख-जोखा लेकर ही निवेश करे। अचानक कोई फैसला न ले इसमें नुकसान हो सकता है। अच्छी तरह से सोच समझकर ही फैसला ले तो अच्छा रहेगा। निवेश में भावनाओं का कोई स्थान न दे तो ठीक रहेगा। मित्र या भाई के सहयोग से किये गए कार्यो में लाभ हो सकता है क्योकि भाई या मित्र भाव का स्वामी आपके भाग्य स्थान तथा कर्म स्थान में है इसकारण उनका सहयोग पूर्णिमा के चाँद जैसा रहेगा।

जानें ! मकर राशि के साढ़ेसाती का प्रभाव 

Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

नौकरी | Service 

साल 2017 में नौकरी करने वाले जातक के लिए अच्छा रहेगा। अक्टूबर माह से गुरु के कर्म भाव में आने से कार्य के प्रति आपकी रूचि बहुत ही बढ़ जायेगी आप बड़े ही उत्साह के साथ काम करेंगे। आपको अतिरिक्त कार्य करने की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। आप इस कार्य को बेहतर तरीके से करेंगे भी और इसका पारितोषिक भी आपको मिल सकता है।
कार्यस्थल के वरिष्ठ अधिकारियो का भरपूर सहयोग मिलेगा और आपका इसका फायदा भी लेना चाहिए। यदि प्रमोशन का दौर चल रहा है तो प्रमोशन मिलने के प्रबल चांस है। यदि आप नई नौकरी की तलाश में है तो थोड़ी परेशानी के साथ सफलता मिलेगी धैर्य रखे।Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

व्यवसाय | Business 

मकर राशि के जातकों को व्यापार में लाभ मिलेगा। आपको अपने व्यवसाय में आप सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। आप कोई नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। व्यापार को लेकर की गई यात्रा से आपको लाभ मिलेगा। कृपया एक साथ सारे काम न करे ऐसा करने से आपका नुकसान हो सकता है।

शेयर बाजार तथा लॉटरी से लाभ की प्रबल संभावना है खासकर सितंबर माह तक। व्यवसाय में पैसों के लेन-देन में पारदर्शिता बरते किसी को ऊँगली उठाने का मौका न दे तो अच्छा रहेगा। दुसरो के ऊपर विशवास करने से पहले अपने ऊपर विशवास कर ले तो अच्छा रहेगा। कारोबार का लेखा-जोखा एकदम दुरुस्त रखे नहीं तो परेशानी का सामना करना पर सकता है।Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

छात्र, शिक्षा और प्रतियोगिता | Student Education and Competition 

विद्यार्थियों के लिए कामयाबी का साल होगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी। परीक्षा में सफलता प्राप्त करने का सुनहरा समय है। आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी पूर्ण मनोयोग के साथ करे सफलता तो मिलेगी ही।
यदि पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है तो गणपति के द्वादश नाम का प्रतिदिन जप करना शुरू कर दे देखिये कैसे मन लगना शुरू हो जाएगा। कभी कभी धार्मिक पुस्तके पढ़ने से भी आपके कठिन रास्ते सुलभ हो जाएगा क्योकि आपके प्रतियोगी भाव पर गुरु की दृष्टि बनी है। गुरु या अपने सीनियर की अवहेलना आपको नुकसान दे सकता है अतः इनके ऊपर श्रद्धा और विशवास बनाये रखे तथा समय समय पर उनका सहयोग अवश्य ले।Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

स्वास्थ्य | Health 

लग्न का स्वामी शानि इस वर्ष 2017 में बारहवें स्थान में होने से स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी तो होगी ही इसमें कोई संदेह नहीं है। आपको अपने सेहत का ठीक तरह से ध्यान रखना ही होगा। घूटनों में दर्द तथा सर्वाईकल के कारण आप खिन्नता महसूस करेंगे आप को लगेगा कि यह परेशानी अब दूर नही होगी परन्तु घबराने की आवश्यकता नहीं हैं सब ठीक हो जाऐगा। आप आयरन की कमी भी महसूस कर सकते हैं।
काम का बोझ बढने से आप थका-थका सा महसूस करेंगे । ज्यादा यात्रा भी आपके स्वास्थ्य लिए नुकसानदायक हो सकता है परन्तु थोड़ी बहुत यात्रा आपकी मनोव्यथा दूर करने में सहायक होगा।
पेट से सम्बंधित बिमारी परेशान कर सकती हैं अतः इसका इलाज तुरंत कराये देर न करे आज कल के चक्कर में कही देर न हो जाए।Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

प्रेम सम्बन्ध | Love Relationship 

प्रेम की दृष्टि वर्ष 2017 आपकी इच्छा को पूर्ति करने वाला है क्योकि सितंबर मास तक प्रेम भाव पर गुरु की दृष्टि होने से प्रेमी युगल भरपूर आनंद उठाएंगे आप निडर होकर यही कहेंगे हम प्रेमी प्रेम करना जाने।
आपके प्यार में और प्रगाढ़ता आएगी आप वासना के विचारो में गोता लगाते रहेंगे और एक न एक दिन कोई गलत कदम उठा सकते है कृपया ऐसा न करे तो अच्छा रहेगा। रिश्तो की पवित्रता बनाये रखे सुखी रहेंगे। यदि गुप्त रूप से मिलने का सिलसिला चल रहा है तो वह अक्टूबर माह में उजागर हो सकता है अर्थात नए प्रेमियों को कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। अपने आप पर नियंत्रण करना जरुरी है क्योकि यदि शादी शुदा है तो इसका इफ़ेक्ट आपके वैवाहिक जीवन यात्रा पर अवश्य पड़ेगा।Makar Rashifal 2017 | मकर राशिफल 2017 | Capricorn forecast 2017

क्या करें क्या न करें | What to do or not

  1. आपके राशि का स्वामी ग्रह शनि देव है अतः शनि मंदिर में तेल चढ़ाना आपके लिए बहुत ही शुभ होगा ऐसा करने से रुके हुए सभी कार्य पूरा होने की स्थिति में आ जाएगा।
  2. शनिवार के दिन पीपल में जल देना न भूले।
  3. शनि न्याय के देवता है अतः गलत काम तथा झूठ, छल-कपट व बेईमानी करने से बचे आपके लिए अच्छा रहेगा।
  4. गुस्सा को काबू में रखना श्रेयस्कर होगा।
  5. शनि के प्रकोप से बचने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करे तो उत्तम फल की प्राप्ति होगी।राशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindi

astro-services


 

 
Tagged with 
   

5 thoughts on “मकर राशिफल 2017

  1. respected sir

    i am so worried from last 3 years regarding abroad travel
    i just wanted to leave india at any cost
    do u see any chances about it

    my dob 26-12-1992
    time 4:35am
    place kota ,rajasthan

    • GANGESHWAR CHANDRAN says:

      SIR I AM STARTED OUR NEW RESTAURANT BUSINESS 30 SEP 2016 BUT I AM FACING LOT OF PROBLEM FINANCIAL AND WORKER PROBLEM CAN YOU TELL ME WHEN SLOVE MY PROBLEM AND WHAT CAN I DO FOR MY BUSINESS
      MY NAME : GANGESHWAR CHANDRAN
      DATE OF BIRTH 15-03-1972
      DATE OF PLACE : MIRZAPUR
      TIME 9AM
      AND BUSINESS RUNNING IN MY WIFE NAME

      NEETU CHANDRAN
      10-08-1980
      10.45 PM
      BARABANKI
      MY MOBIL 9100936990

  2. A K Sinha says:

    Namaste Deepak Sharmaji,

    I am Capricorn Ascendant and Rashi, but year 2016 has remained VERY BAD year for me till now. My career has got stagnant with so much of disturbance in life and mind. I have been denied salary hike, promotion etc.

    I have been trying for new job since last 8-9 months but nothing is happening positively. Could you please guide me, by when I will get new job:
    DOB: 23-Mar-1976
    TOB: 03:33 AM
    POB: Sindri (Jharkhand)

    Thanks,
    A K Sinha

    • साल २०१७ में आपकी साढ़ेसाती भी शुरू हो जायेगी अतः यह वर्ष भी कई मामलो में यादगार रहेगा।

  3. Bhanu Saraswat says:

    Sir, I am in all trouble since 2009. Plz look n advice that when my life will get the stability in earnings.
    Dob 25.05.1970
    Time 22.15
    Place udaipur rajasthan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *