Marriage kab hogi | कब होगी शादी | कैसा होगा जीवनसाथी

 Marriage kab hogi | कब होगी शादी | कैसा होगा जीवनसाथी भारतीय संस्कृति में 16 संस्कारों में विवाह संस्कार भी आता है यही नहीं निर्धारित चार आश्रमो में गृहस्थ आश्रम विवाहोपरान्त ही प्रारम्भ होता है। इसीलिए विवाह संस्कार को दुसरा जन्म माना जाता है । शादी के बाद व्यक्ति का पारिवारिक जीवन आरम्भ होता है। समाज में ऐसे बहुत लोग है जिनकी शादी ही नहीं होती है । ऐसे कई लोग है जिनकी शादी तो होती है किंतु किसी कारणवश सम्बन्ध विच्छेद ( Divorce)  हो जाता है और पूरी जिंदगी अकेले व्यतीत करना पड़ता है। कई लोग दूसरी शादी भी ( Second Marriage ) कर लेते है । शादी का न होना तथा शादी का देर से होना दोनों में बहुत अंतर है आज हम इस लेख में शादी के देर होने के कारण तथा कब और किस दशा अन्तर्दशा में होगी की चर्चा करने वाले है।

शादी में देर होने का मुख्य कारण

  1. उच्च शिक्षा ग्रहण करना
  2. नौकरी देर से करना
  3. आर्थिक अभाव
  4. कोई पारिवारिक समस्या
  5. मनोनुकूल वर वा वधू की तलाश
  6. प्यार-मोहब्बत के कारण शादी न करना
  7. पाश्चात्यकरण का प्रभाव
  8. घर में बहन की शादी में देर होने के कारण लड़का की शादी में देर होना
  9. जन्मकुंडली में देर से शादी होने का योग
  10. जन्मकुंडली में मांगलिक दोष का होना।

उपर्युक्त कारण, किसी न किसी तरह से विवाह बंधन को प्रभावित करता है ।वास्तव में आज के युवा वर्ग उच्च शिक्षा या मनोवांछित कैरियर बनाने के चक्कर में अधिक उम्र के हो जाने पर भी शादी नहीं करते है और परिणाम स्वरूप धीरे धीरे इतना विलम्ब हो जाता है कि मनोनुकूल वर या वधू ही नहीं मिल पाता है। उसके बाद जातक किसी ज्योतिषी से मिलता है और पूछता है मेरी शादी नहीं हो रही है इसका क्या कारण है शादी नहीं होने के प्रति कौन से ग्रह जिम्मेदार इत्यादि प्रश्नों की ऐसे बौछार हो जाती है जैसे ज्योतिषी ने शादी रोक रखी है।

ज्योतिषी जन्मकुंडली का ज्योतिषीय विश्लेषण करता है और विवाह में देर होने के लिए बाधक ग्रह दोष का विवेचन करता है तथा उसका समाधान भी बताता है । अंततः जातक यह स्वीकार करता है कि जीवन यात्रा में मेरे द्वारा समय को ज्यादा महत्त्व नहीं दिया गया । अगर महत्त्व दिया गया होता तो उचित समय में शादी कर लेता।

ज्योतिषीय दृष्टिकोण से जब भी विवाह का योग बनता हैं, और किसी कारण से विवाह स्थगित हो जाता है तो फिर लड़का या लड़की की शादी में बहुत देर हो जाती है इसलिए यदि कोई ज्योतिषी यह बताता है की अभी विवाह का योग बन रहा है तो शादी कर लेना चाहिए अन्यथा देर तो होगी ही होगी इसमें कोई संदेह नहीं है।

किसी भी जातक के विवाह में देरी होने का एक कारण मांगलिक होना भी होता है। सामान्यतः मांगलिक लोगो के विवाह का योग 27, 29, 31, 33, 35 व 37वें वर्ष में बनते हैं। जिन युवक-युवतियों के विवाह में विलंब हो जाता है, तो जन्मकुंडली में स्थित ग्रहों की दशा अन्तर्दशा ज्ञात कर, विवाह का योग कब बन रहा हैं, जान सकते हैं और जातक को विवाह हेतु प्रयत्न तेज कर देनी चाहिए।

विवाह का भाव |  Houses of Marriage 

जन्म कुन्डली में सप्तम भाव विवाह, पत्नी, साझेदारी में कार्य इत्यादि का भाव माना जाता है। इसी भाव से विवाह तथा पति पत्नी के बीच कैसा सम्बन्ध रहेगा की जानकारी मिलती है। इस भाव को कलत्र भाव भी कहा जाता है। सप्तम भाव से ही विवाह तथा विवाह के समय का निर्धारण किया जाता है।

दुसरा भाव ( Second House)  परिवार का भाव होता है अतः जब भी शादी होती है तो परिवार में एक फॅमिली मेंबर की बढ़ोतरी होती है इसलिए यह भाव भी विवाह के लिए महत्त्वपूर्ण हो जाता है।

ग्यारहवा भाव ( Eleventh House)  व्यक्ति की इच्छा पूर्ति का भाव होता है तथा यह भाव सप्तम से पंचम भाव है अतः यह भाव भी विवाह के लिए देखा जाता है।

प्रथम भाव ( First House) – यह भाव कुंडली में सबसे महत्त्वपूर्ण भाव होता है इस भाव का प्रतिनिधि व्यक्ति स्वयं करता है । सभी प्रकार के सुख यथा शादी, नौकरी आदि का उपभोग जातक स्वयं ही करता है अतः प्रथम भाव का सम्बन्ध जिस जिस भाव से होगा व्यक्ति अपने जीवन में उस भाव से समबन्धित सुख वा दुःख की प्राप्ति जरूर करेगा। यदि प्रथम भाव का सम्बन्ध कलत्र भाव से है तो जातक को पत्नी सुख की प्राप्ति अवश्य होगी।

जन्मकुंडली में विवाह सुख है या नहीं

विवाह का समय जानने से पहले यह जानना जरुरी होता है की जातक की जन्मकुंडली में विवाह का योग है या नहीं। यदि जन्मकुंडली में शादी का योग है तो निश्चित ही शादी होगी। यह जानने के लिए हमें कुंडली में निम्नलिखित योग देखना चाहिए।

  1. सप्तम भाव पर शुभ ग्रहो यथा गुरु शुक्र आदि की दृष्टि हो तो अवश्य ही शादी होती है।
  2. सप्तमेश लग्न में या लग्नेश सप्तम में हो तो शादी होती है।
  3. सप्तम भाव का स्वामी केंद्र अथवा त्रिकोण में स्थित हो।
  4. सप्तमेश ग्यारहवे भाव ( लाभ भाव ) में हो तो शादी होती है।
  5. सप्तम भाव का कारक ग्रह शुक्र पर अशुभ की दृष्टि या युति न हो तथा शुक्र ग्रह केंद्र अथवा त्रिकोण भाव में स्थित हो
  6. सप्तमेश उच्च होकर लग्नेश से युति बना रहा हो.
  7. नवमेश सप्तमेश हो और सप्तमेश नवम भाव में हो तो शादी होती है।

जन्मकुंडली में विवाह देर होने के कारण 

जन्मकुंडली के विश्लेषण से जब यह निर्धारित हो जाता है की जातक के जीवन में विवाह सुख है तब यह देखना चाहिए की विवाह में देर होने का क्या कारण है। आइये यह जानते है की किसी भी व्यक्ति की कुंडली में किस प्रकार के ग्रह योग होने पर विवाह देर से होती है।

  1. यदि आपकी कुंडली में मंगल प्रथम, चतुर्थ सप्तम तथा बारहवे भाव में स्थित हो तो विवाह में विलम्ब होता है।
  2. यदि सप्तम भाव या भावेश पर किसी दो या तीन अशुभ ग्रहो की दृष्टि है तो विवाह विलम्ब से होता है।
  3. यदि सप्तम भाव पर शनि की दृष्टि हो तो भी शादी देर से होती है।
  4. यदि बारहवे भाव या भावेश पर शनि की दृष्टि या युति हो तो भी शादी देर से होती है।
  5. जन्मकुंडली में मंगल, शनि, राहु-केतु और सूर्य को क्रूर ग्रह माना है। इनके अशुभ स्थिति में होने पर दांपत्य सुख मिलकर भी न मिला जैसा होता है।
  6. सप्तम भाव में अशुभ ग्रह राहु केतु शनि सूर्य आदि हो तो विवाह में विलम्ब या सुख में कमी होती है
  7. सप्तमाधिपति द्वादश भाव में हो और राहू लग्न में हो, तो वैवाहिक सुख में बाधा होना संभव है।
  8. सप्तम भावस्थ राहू युक्त द्वादशाधिपति से वैवाहिक सुख में कमी होना संभव है।
  9. यदि सप्तमेश बारहवे भाव में हो तथा बारहवे भाव का स्वामी सप्तम स्थित हो और किसी तरह से शनि या राहु ग्रह से सम्बन्ध बना रहा हो तो जातक का विवाह देर से होता है तथा विवाह सुख में कमी भी होती है।
  10. यदि राहू – केतु तथा शनि की युति हो तो दांपत्य सुख में कमी के साथ ही अलगाव भी उत्पन्न होता है।
  11. सप्तमेश छठे, अष्टम या द्वादश भाव में हो या षष्ठेश अष्टमेश तथा द्वादशेश के साथ सप्तमेश या सप्तम भाव का सम्बन्ध हो और यदि शुक्र ग्रह भी सम्मलित हो तो क्या कहाँ निश्चित ही वैवाहिक सुख में कमी होती है।

नवरात्रि में महागौरी की पूजा से दूर करें वैवाहिक बाधाएं

कैसे करे विवाह के समय का निर्धारण | Timing of Marriage

ज्योतिषी के लिए किसी भी घटना के लिए समय का निर्धारण करना चुनौती भरा कार्य होता है। यही कारण है की आज ज्योतिषी फलादेश कम उपाय ज्यादा बताते है खैर इस बात से क्या मतलब आज हम आपको विवाह का समय निर्धारण कैसे करते है इसका टिप्स देने का प्रयास करने जा रहे है।

  1. जन्मकुंडली में सप्तमेश की महादशा-अंतर्दशा चल रही हो तो उस समय शादी होने के प्रबल चांस होते है।
  2. विवाह कारक ग्रह शुक्र या गुरु की महादशा-अंतर्दशा में भी विवाह का योग बनता है।
  3. सप्तम भाव में स्थित ग्रह या सप्तमेश के साथ बैठे ग्रह की महादशा-अंतर्दशा में भी विवाह संभव होता है।
  4. शुक्र चंद्रमा की महादशा मे जब देवगुरू का अंतर आए तो विवाह होने के चांस होते हैं।
  5. यदि कुंडली में शुक्र ग्रह से अन्य कोई ग्रह जो किसी न किसी रूप में सप्तम भाव या भावेश से सम्बन्ध बना रहा हो तो ऎसे ग्रह की महादशा में शादी होती है।
  6. जब एक साथ द्वितीयेश, सप्तमेश तथा एकादशेश की दशा अन्तर्दशा या प्रत्यन्तर दशा आये तथा गोचर में
  7. सप्तम भाव से सम्बन्ध बन रहा हो तो शादी होगी ऐसा समझना चाहिए
  8. नवांश के लग्नेश या सप्तमेश या लग्नस्थ ग्रह या सप्तमस्थ ग्रह की दशा अन्तर्दशा में भी शादी होती ऐसा जानना चाहिए।
  9. गोचर में जिस साल सप्तम भाव पर गुरु तथा शनि का डबल गोचर बन रहा हो तो समझना चाहिए की विवाह का योग बन रहा है।
  10. लग्नेश, जब गोचर में सप्तम भाव की राशि में आए अथवा सप्तम भाव, भावेश से युति या दृष्टि सम्बन्ध स्थापित करे तो भी शादी का योग बनता है।
  11. जन्मकुंडली में लग्न, चंद्र लग्न एवं शुक्र लग्न से सप्तमेश, सप्तमस्थ वा सप्तम को देखने वाले ग्रह की दशा-अंतर्दशा चल रही है तो भी शादी होती है।
  12. जन्मकुंडली में राहु की दशा चल रही हो तो भी शादी होने के प्रबल चांस होते है।

जीवनसाथी कैसा होगा

आपका जीवनसाथी कैसा होगा का विचार मुख्य रूप से सप्तम भाव के स्वामी तथा उस भाव में स्थित ग्रह के आधार पर करना चाहिए। जन्मकुंडली में सप्तमेश चतुर्थ, पंचम, नवम अथवा दशम भाव में हाने पर जीवन साथी निश्चित ही अच्छे परिवार से सम्बन्ध रखने वाला होगा तथा सामान्यतः वैवाहिक जीवन भी सुख पूर्वक व्यतीत होता है। यदि सप्तमेश उच्च होकर केंद्र या त्रिकोण भाव में स्थित है तो आपका जीवन साथी शिक्षित धनवान तथा मान सम्मान से युक्त होगा।

आपके जीवनसाथी की आर्थिक स्थति

  1. यदि चतुर्थ भाव के स्वामी केन्द्रभाव के स्वामी के साथ युति या दृष्टि सम्बन्ध बनता है तो जीवनसाथी व्यवसायी हो सकता है।
  2. इसी प्रकार अगर सप्तमेश, दूसरे, पंचम, नवम, दशम या एकादश भाव में हो और सप्तमेश चन्द्र, बुध या शुक्र हो तो जीवनसाथी व्यापारी होगा।
  3. यदि आपकी जन्म कुण्डली में चतुर्थ भाव का स्वामी दूसरे अथवा बारहवे भाव में है तो जीवनसाथी नौकरी करने वाला होगा।
  4. यदि सप्तमेश तथा चतुर्थेश नवमांश में उच्च या स्वराशि में हो तथा एक दूसरे से युति या दृष्टि सम्बन्ध बना रहा हो तो जीवनसाथी नौकरी करने वाला, तथा उच्चपद पर कार्य करने वाला होता है।
  5. यदि चतुर्थेश अथवा चतुर्थ भाव से शनि का सम्बन्ध बन रहा हो तो आपका जीवनसाथी नौकरी करने वाला होगा।
  6. कुण्डली में अगर राहु केतु सप्तम भाव में हो अथवा सप्तमेश षष्टम, अष्टम, द्वादश में हो साथ ही नवमांश कुण्डली में भी कमज़ोर हो तो जीवनसाथी समान्य नौकरी करने वाला होता है ।

Marriage kab hogi | कब होगी शादी | कैसा होगा जीवनसाथी

Horoscope of Aiswarya Rai Bachchan

Date of  Birth – 01-11-1973  Time of Birth – 7:20 Am   Place of Birth – Banglore

Sources of Information – Internet 

D 1

Marriage kab hogi | कब होगी शादी | कैसा होगा जीवनसाथी

यह जन्मकुंडली ऐश्वर्या राय बच्चन की है। जातक की शादी 20 अप्रैल 2007 को 34 वे वर्ष में हुई है। जन्मकुंडली तुला लग्न की है तथा लग्नेश शुक्र तृतीय भाव में राहु तथा कर्मेश चन्द्रमा के साथ बैठा है जिसपर नवम भाव से शनि की भी दृष्टि है। सप्तम भाव में मंगल उच्च होकर बैठा है मंगल यहाँ मांगलिक योग बना रहा है यधपि अपने घर में है अतः मांगलिक दोष कम हो गया है फिर भी मांगलिक दोष तो रहता ही है मांगलिक दोष होने पर भी देर से शादी होती है।
सप्तमेश का सप्तम भाव में होना शादी का प्रॉमिस तो करता है परन्तु देर से।

लग्न से अशुभ ग्रह सूर्य नीच होकर सप्तम भाव तथा भावेश दोनों को देख रहा है।

सप्तम भाव से मंगल बारहवे भाव के स्वामी बुध को देख रहा है अतः शय्या सुख देर अथवा कमी कर रहा है।

चलित में मंगल ६थ भाव में तथा द्वादशेश बुध लग्न आकर देर से शादी का योग बना रह है।

जिस समय ऐश्वर्या राय की शादी हुई उस समय गुरु वृश्चिक राशि में वक्री होकर गोचर में सप्तम भाव तथा भावेश को देख रहा था तथा शनि कर्क राशि se saptm भाव को देख रहा था इस प्रकार डबल गोचर बना हुआ था।

उस समय दशा Rahu/Rahu/ Mer/ ke की चल रही थी Mer चलित में लग्न से सप्तम भाव को देख रहा है तथा केतु सप्तमेश मंगल के नक्षत्र में है अतः इस दशा में शादी हुई।

चंद्र लग्न से बुध सप्तमेश है तथा राहु चन्द्रमा तथा बुध के साथ लग्न में बैठा है।

Tagged with 
About Dr. Deepak Sharma
Dr. Deepak Sharma is an expert in Vedic Astrology and Vastu with over 21 years experience in Horary or Prashn chart, Career, Business, Marriage, Compatibility, Relationship and so many other problems in life path. Remedies suggested by him like Mantra, Puja, donation, Rudraksh Therapy, Gemstone etc. For an appointment, come through Astro Services email - drdk108@gmail.com. Phone No 9643415100 ( Please don`t call me for free counsultation )

 

184 thoughts on “Marriage kab hogi | कब होगी शादी | कैसा होगा जीवनसाथी

  1. मेरी शादी कब किस राशि के जातक से होगी

  2. Krishan Kumar Pandey says:

    मेरी जन्मतिथि १२/1/१९८९ है और समय ५:३० pm स्थान गोरखपुर उत्तर प्रदेश
    मेरी शादी कब होगी और मेरी शादी सुदा जिंदगी कैसी होगी

  3. Krishan Kumar Pandey says:

    जन्म तिथि : १२/०१/१९८९
    समय : ५:३० pm
    स्थान : गोरखपुर उत्तर प्रदेस
    सर मेरी शादी कबी तक होने का योग है और मेरी जीवन साथी कैसी होगी और मेरा व्य्वाहिक जीवन कैसा रहेगा
    धन्यवाद

  4. Gyanswroop says:

    Shadi kb hogi time 9:58am.date-24/12/1987

  5. Shivani shukla says:

    Meri sadi kab aur kis se hogi . Meri janam thithi -: 04-03-1994. Time -7.00p.m. place of birth – raebareli (uttar pradesh).

  6. Yamini B. Singh says:

    Kya mere jeevan me dampaty sukh hai? Job me sthiti kaisee rahegi? Shatru adhik bante hai? Any remedy?

  7. Yamini B. Singh says:

    Kya mere jeevan me dampaty sukh hai? Job me sthiti kaisee rahegi? Shatru adhik bante hai? Any remedy?

    DOB:21.12.1965
    Place: Jabalpur
    Time:11:00 PM

  8. sir meri shadi kab or kisse hogi .meri shadi ke yog kabke h meri date of birth h 21-08-1991 Time 10.15pm birth place bhopal m.p.

  9. Pankaj kumar says:

    Good afternoon sir
    Plz reply sir m bhut ni rash ho chukka hu
    Mari shadi kb hogi sir
    My date of birth 13/6/1985
    Time 05:20 am

  10. shailendra kumar singh says:

    SHAILENDRA KUMAR SINGH
    DOB:29/12/1987
    TIME:20:15 HR
    PLACE :- KUSHINAGAR/PADRAUNA (U.P)

    WHEN I WILL GET MARRIAGE ?

  11. Meri shadi kab aur kisse hogi

  12. Anshul verma
    DOB.1st jan 1989
    birth time.15:55
    birth place.delhi/saket
    when i will get marriege.?

  13. Vipin ganjoo says:

    Kab hogi shadi aur patni kaise hogi

  14. D.o.b. 01/12/1987 time -05:05am place – faridkot Punjab . Shaadi kab hogi?

  15. Princy singh says:

    Mere sister ki shadi kb hogi, dob-01/07/1990 Time-08:40am deoria dist uttar pradesh east… Name-Princy singh

  16. Princy singh says:

    Avi khi shadi fix v hone ka chances h ki ni is salAvi khi fix v hone ka chances h ki ni is sal dob-01/07/1990 Time-08:40am deoria dist uttar pradesh east… Name-Princy singh

  17. aprajita sharma says:

    sir meri shaadikab or kaha or kis se hogi
    Dob-08/06/1992.timing-17:45:00,place lucknow

  18. SURESH KUMAR GIRDHAR says:

    Sir, I am retired , i will again get Government job ( on contract) or private concern, or I will do any business . Please guide me
    my DOB 12-11-1956 But in certificate 2-2-1957
    TOB 5.30 AM
    P.O.B Chandigarh

    SURESH

  19. Sir meri sadi ka kab ka toh hai or kise hogi or Bo kesa hoga
    Mera name
    Chandni
    04/10/1986
    1 am
    Moradabad

  20. PRIYANKA GUPTA says:

    Sir when will i get married and after maaried how will be my married lyf pls say my date of birth is 3 march 1993 at 8pm place Howrah west bengal.

  21. PRIYANKA GUPTA says:

    Sir when will i get married and after married how will be my married lyf pls say my date of birth is 3rd march 1993 at 8pm place Howrah west bengal.

  22. sir mera janm 7-3-1985 time 1.00 pm or chandrapur maharastra me hua hai mere shadi kab hogi or love marriage ki arrange marriage plz bataye

  23. Mahendra kumar says:

    Mahendra kumar
    DATE OF BIRTH 26 DECEMBER 1991 TIME 11:57 PM JAIPUR RAJASTHAN
    ME abi BSF me govt job kr rha hu 2014 se
    Meri Shadi kab hogi or Me dusari job k liye try kr rha hu kab mujhe isme safalata milegi

    Shadi kab hogi

  24. balvinder singh says:

    Good morning sir mera name h balvinder singh mere date of birth h 18/12/1985 time 5:30am sri ganganeger Rajasthan mein huya h mere 15 month pehle shadi ho gaye te lekin mera sath serf 4 month tak he reha hamari love marig huye te lekin larki k mata peta k karen hemara Davos ho geya to sir keya aap bata sakte h mere dusre shadi k yog h or ager h to kab tak ho sakti h shadi plea sir m bahut jeyotis k pass geya lekin kabe sit per kese ne replaye nhi deya to kese ne uljano m dall deya sir m aapke replaye dek ker aapko msg ker reha hu aapka acha replaye aya huya h so plez sir I am wating your anser thanku

  25. Renu Gautam says:

    Sir meri shadi kab hogi.
    DOB – 19/10/1984
    Place- Faizabad U.P
    Time – 1:55 PM
    Sir please reply.

  26. Meri Shadi kab Hogi

  27. sant prakash says:

    Sant prakash

  28. Sarita mohanty says:

    Dob-12/11/1992. Time-5.30pm. Place-angul odisha
    Marriage kis umra me hogi. Kis se hogi

  29. Mari shaadi kad ho GI data 09/02/1991time 12:10pm raat ka

  30. prabhakar tiwari says:

    Pt.ji meri sadi kb tk me hogi 19sep1993
    Dophar 11:33am at home pr hua allahabad jila.
    Aur mujhe sarkari naukri ka yogh ki nhi .

  31. vikas namdev says:

    My Name is vikas namdev DOB 12.12.1981 TOB 08.25 PM Birth Place jagdalpur, chhattisgrah, india, meri aarthik condition thik nahi ho rahi hai, investment se bhi income nahi ho rahi hai sudhar kab aur kaise hoga

  32. sir meri shadi kab hogi. Meri shadi ke yog kabke h meri date of birth h 25-11-1990 Time 10.10pm birth place Delhi.

  33. MY NAME ANAND
    DATE OF BIRTH 12-SEP-1988 TIME 19:30PM
    when i will get marriage.?

  34. Sir meri date of birth 8sept 1992 and time 8.40 pm and place Bhilwara (Rajasthan) meri shadi kab hogi

  35. Ravindra Markam says:

    रविन्द्र मरकाम
    जन्म तिथि : ८/०८/१९९७
    समय : रात
    स्थान : भुरसीडोंगरी छ.ग
    सर मेरी शादी कबी तक होने का योग है और मेरी जीवन साथी कैसी होगी और मेरा व्य्वाहिक जीवन कैसा रहेगा
    धन्यवाद

  36. Natwar Singh rajawat says:

    Meri shadi kb hogi – natwar Singh rajawat dob -23/11/1988 – 17:30 hr brith palace – tonk, Rajasthan , I am a engineer in Indian oil corporation

  37. Rinky Neema says:

    Name -rinky Neema
    DOB -04/06/1989
    Hai meri shadi kab hogi Abhi tak job bhe nahi lagi

  38. Urmilabhatnagar says:

    When will my daughter get married
    D O B 27-10-1984 Time 11:35am Bhilwara rajasthan

  39. anjali patel says:

    Good evening sir
    Meri shaadi kb hogi. Aur kisse hogi
    Dog 15/07/93
    Time 5.00am
    Place- raigarh cg

  40. abhimanu singh says:

    Meri shadi kab hogi kaha hogi kaisi hogi jivan shathi kitane Dino me hogi

  41. abhimanu singh says:

    Mera date of birth 14October 1988 time 2:50 meri shadi kab hogi kaha hogi kaisi hogi jivan shathi

  42. Sir mera name Darshit he
    Mera date of birth 28th February 1990 he
    Birth place Mumbai he
    Birth time 08:30 am he…
    Sir mujhe patni kesi milegi aur meri shaadi kab hogi

  43. Shadi Jan hogi

    06 05 1981

    13.00

    Delhi

  44. Shadi kab hogi
    06 05 1981
    1.00 pm

  45. Jatin Anand says:

    सर मेरी शादी कब होगी मेरा जीवन साथी कैसा होगा मेरे लिए लव मैरिज होगी या अरेंज

    • Jatin Anand says:

      सर मेरी शादी कब होगी मेरा जीवन साथी कैसा होगा मेरी लव मैरिज होगी जा अरेंज

  46. Jatin Anand says:

    17/2/1985 Time 11:55pm Batala(punjab) सर मेरी शादी कब होगी मेरा जीवन साथी कैसा होगा मेरी लव मैरिज होगी या अरेंज

  47. Rahul
    Meri shadi kab Hogi or kis se hogi
    Dob- 08/09/1992
    Place- Bhilwara, Rajasthan

  48. Rahul
    Meri shadi kab Hogi or kis se hogi
    Dob- 08/09/1992 time – 8.40 pm
    Place- Bhilwara, Rajasthan

  49. Radha sharma says:

    Sir mera rista ni ho pa rha KB hoga? My detail is- radha sharma, 2.15 am , place delhi

  50. Priyanka Kumari says:

    Mujhe job kb tak milegi or shaadi kb hogi?
    DOB – 13/04/1990
    Time – 1:15 Pm
    Place- Simdega Jharkhand

  51. Sir mere sis ka naam Ranjana hai uski DOB 13-06-1985hai time shaam ke 7:00bje place –Lucknow

  52. Pandit ji mera naam Ranjana hai mere DOB 13-06-1985 place Lucknow time shaam 7:00bje hai mere shadi kb hoge plz bataye

  53. Sir meri shadi kb hogi or muje job kb tk milegi
    Date of birth 17 July 1996
    Time 7.35 am
    Place una himachal pardesh

  54. Sonali jaiswal says:

    29/04/1993
    Place-varanasi
    Time-6:03

  55. Rimjhim kumari says:

    Batye ke shadi kab ho gye

  56. Prity kumari gupta says:

    Meri sadi kab hogi. Date of birth day 27-08-1998, 7-15 morning me, aur kisse hogi mere love pattern se ya arenj marriage. Aur kis sal hogi. Place-sion

  57. Nam : Dipak. Birth date 12.6.1992, time-7:00am. Meri shadi kab hogi

  58. Devendar Kumar says:

    Sir mera name Devendar Kumar Date of Birth 12/3/1993 h place village Nagla swroop Dist.Agra u.p h sir meri shadi kab tak hogi aur meri job private hogi ya government hogi aur kab tak lagi jayegi Mene B.A. complete kar rakha h
    Please sir help me

  59. nisha gurung says:

    meri sadhi kab hogi aur kaha hogi?2018 me?? my dob is 31/12/1987 day wednesday time 12:30 place lucknow

  60. nisha gurung says:

    31/12/1986day wednesday time12:30pm place lucknow meri sadhi ke 2018 me kitne chanche hai sir??

  61. Archana saha says:

    Namste pandit ji meri date of birth 25 march 1993 h.time 01.04.16.place jamshedpur.jharkhand.meri shadi kab hogi or kaha hogi.ladka kya karta h.

  62. sir i want to know know about my brother marrige.please reply me
    name AMIT
    dob 03/may/1989
    caste-hindu (gurjar)
    time-09:35 am
    place-meerut

  63. sir i want to know about my brother marrige.please reply me
    he is a goverment employee
    name AMIT
    dob 03/may/1989
    caste-hindu (gurjar)
    time-09:35 am
    place-meerut

  64. अविनाश कूमार पांडे says:

    सर मेरा जनम की तारीक 09/06/1992 है और मेरा जनम 7 बज कर 5 मीनट पर हूआ है दीन मंगल बार है मै जानना चाहता हूँ की मेरी सादी कब हाेगा और मेरी बीबी सूंदर मीलेगी या नही और मेरे नसीब मे सरकारी नाैकरी है या नही

  65. अविनाश कूमार पांडे says:

    सर मेरा नाम अविनाश कूमार पांडे है मेरा जनम 09/06/1992 काे सूबह 7 बजकर 5 मीनट पर हूआ है और जनम असथान बीहार मूझफरपूर मे हूआ है मै जानना चाहता हूँ की मेरी सादी कब हाेगी और बीबी सूंदर मीलेगी या नही और मेरी नसीब मे सरकारी नाैकरी है या नही और मेरा लाईफ आगे कैसा रहेगा पीलीज सर अछा से बताईए

  66. Sonali jaiswal says:

    Meri shadi kb hogi plz telle
    Dob-29/4/1993
    Time-6:03 pm
    Place – Varanasi

  67. Meri shadi kab or kisse hogi?
    DOB- 30 JUNE 1990
    Time- 6:10 am
    Place – Surat Gujrat.

    • इस वर्ष शादी होने की पूरी सम्भावना है प्रयास तेज कर दे।

      • Hello sir,
        Es saal hogi shadi but kitna time lagega sir or
        Kya meri shadi mere pasand ladke k sath hogi or kya meri govt job lagegi plz btaye… Thank you for ur rply

      • Sir kya meri shadi mere pasand ladke se hogi or kitna time lagega shadi hone me
        Or kya muje govt job milegi..

      • Sonali jaiswal says:

        sir maine aapse kuch qustn kiya tha rply nhi kiya?

        • Sonali jaiswal says:

          Meri shadi kb hogi sir or arrange marraige hogi ya love marriage plz btao n?
          Dob-29 April1993
          Time-6:03pm
          Birth place-Varanasi

      • Sonali jaiswal says:

        Sir aapne mere msg ka rply nhi kiya?
        Meri shadi kb hogi plz tell me
        Arrange marriage hogi ya love marriage
        Dob-29 April1993
        Time-6:03(shaam) pm
        Place-Varanasi

  68. Sonali jaiswal says:

    Hii sir aap ne mere msg ka rply nhi kiya
    Meri shadi kb hogi
    arrange marriage hogi ya love marriage plz tell me sir
    Dob-29April1993
    Time-6:03 Pm (Evening )
    Place-Varanasi

  69. Sonali jaiswal says:

    Sir aapne mere msg ka rply nhi kiya?
    Meri shadi kb hogi plz tell me
    Arrange marriage hogi ya love marriage
    Dob-29 April1993
    Time-6:03(shaam) pm
    Place-Varanasi

  70. My name is trapti pundhir and my date of birth is 22 January 1992 time 2.20 am aap mujhe ye bataiye shadi ke bad ka economic status kesa hoga or meri government job kb lgegi

  71. My name is meera
    and my date of birth is 22 January 1992 time 2.20 am aap mujhe ye bataiye shadi ke bad ka economic status kesa hoga or meri government job kb lgegi

  72. Pranam Sir,
    Mera divorce ho chuka hai, ab fir shadi kab hogi aur aage kaisi rahegi, ya mujhe fir shadi karni chahiye ya nahi. Madad k liye Aapka bahut Dhanyawaad.
    Dob: 20.12.1987
    Time: 00:10 hrs
    Place: Raipur

  73. when I will get marry

  74. Ekta jain says:

    Meri shadi kb hogi or agr koi dikat h to upae b btaiye
    Ekta jain
    16-12-1994
    05:04pm
    Delhi

  75. Meri shadi kab tak hogi ?

  76. Meri shadi kab tak hogi ? My d.o.b 21-05-88, time 7:15, place hapur

  77. Sir meri shadi kb hogi

  78. Archana burman says:

    My dob 25/09/1990 time 2:25 place jabalpur

  79. I Am Ayush Raj My Date of birth 05/01/1994, time – 02:05 am, place- giridih jharkhand, mera accha job nahi he kab hoga or shadi kaisi ladki se hogi or kab kaha hoga

  80. soumya khare says:

    my doughter soumya khare d.o.b.12/061990 time4.05 p.m birth place-rewa(madhya pradesh) ki shadi kab tak hogi

  81. Pooja rani says:

    My dob. 28/12/1991
    Time..11:40
    Place..agra(up)
    Meri shadi kb tk hogi or kis ke sath hogi kya husband ki government job hogi pls btaye

  82. Supriyo sarkar says:

    Mere shadi kab hogi kis jatak ki hogi kya wo gori hogi
    Time 5:21pm 28 July 1984

  83. Sir mera name Pawan yadav h
    Dob 18.3.1998 5:45 pm
    B.sc math se kr li h
    Meri nokri (job) kb lgegi

  84. meri shadi kis year m hogi..love or arrange

    name-ananya
    dob-25-10-1993
    time-02.05pm
    place-aligarh

  85. AMAR SHAH says:

    Namskar sie,
    Amar kachchh-Gujarat
    Meri Saadi KAb hogi.
    Dob-03/04/1981 8:10 AM,MUNDRA BANDER-GUJARAT
    KOn SA RATNA (NANG) pehna ACHHA Hai,Aur koi solution.?

  86. meri DOB 20.11.1994 h timing 2:8 am place Delhi meri Sadi kis year m hogi.

  87. parveen kumar says:

    Sir Ji, here is my details.Name-Parveen Kumar, DOB-31-5-1989 Birth place-Ahmedabad, gujarat, Birth time-3:35pm. Sir meri shaadi kb hogi? meri job chli is 12 feb ko. alcohol lene lga hu, tension m aa key. Agli.job kb lgegi. kya Govt job k chance h meri life m? sb khtm ho gya, aisa lgta rehta h. Aap btaye, Mushkil samay me hu m. thanku

  88. Shweta tripathi says:

    Meri govt job kb lgegi aur shadi hogi…name shweta tripathi dob.23/05/1989…tym 2 pm…birth place pratapgarh

  89. Deepu Kumar says:

    For marriage date of birth 30.04.1987 at 3.10 PM

  90. pankaj kumar shrivastava says:

    pankaj kumar shrivastava 30/01/1976 at 08:45 AM
    जन्म तिथि : 30/01/1976
    समय : 8:45 am
    स्थान :guna
    सर मेरी शादी कबी तक होने का योग है और मेरी जीवन साथी कैसी होगी और मेरा व्य्वाहिक जीवन कैसा रहेगा
    धन्यवाद

  91. yashwant dak says:

    dear sir
    my sister d.o.b-11.10.1995
    Time-03:30pm
    place-udaipur
    uski marrige kab tak hogi

  92. yogendra jain says:

    DEAR SIR,
    DOB- 11-10-1995
    TIME- 03.30pm
    place- udaipur
    meri sister ki shadi kab hogi

  93. Dear sir,
    Dob-21/09/1994
    Time -5.00am
    Place-panchkula, Haryana
    Meri shaddi kB hogi or married life kaise hogi or partner kaise hoga or kya. Meri govt job lgegi ya nhi

  94. Shikha Jadaun says:

    Dear sir
    Name- Shikha Jadaun
    DOB- 26-03-92
    Birth place- Agra,U.P
    Time of birth- 11:50PM
    Shaadi kb tk hogi aur kb tk rishta pakka ho jaega.

  95. Shivam Bhardwaj says:

    Radhey-Radhey sir

    When will i get married??

    Date- 24/10/1988
    Time- 08.00 pm
    Place- Bareilly (U. P)

  96. zakeer shaikh says:

    Mera name Zakeer Shaikh hai.
    Date of birth:- 30/11/1993
    Place of birth :- Mumbai
    Mujhe ye janna h ki meri shadi kab or kaise hogi?
    Plz suggest me.

  97. Sanjaykumar says:

    Sanjay kumar
    Dear sir
    Meri dhadi kab hogi
    DOB 08.12.1992
    Allahabad u.p.

  98. Ramkumar kori says:

    Sir my dob. – 24/10/1994 Narsinghpur m. P.
    sadi kab hogi

  99. Mamta devi says:

    Dear sirji my date of birth 05/06/1988 , hai meri shadi kab hogi ,, please reply me !
    District – Barabanki (uttar pradesh)

  100. neel deval says:

    गुरुजी मेरी शहदी कब होगी
    राशि का नाम :- dugar
    समय – 11 रात्रि
    जन्मदिन :-15/03/1992
    जन्म स्थान :- khatima ( uttrakhand)

  101. GUNJAN KUMARI SINGH says:

    MY DATE OF BIRTH IS 08/01/1992 BIRTH TIME IS NEAR ABOUT 08-30 A.M. BIRTH PLACE IS MORADABAD U P
    MERI SERVICE KAB LAGEGI
    MERI SHADI KAB HOGI

  102. Shadi kab hoga mera

  103. kya meri shadi hogi

  104. meri shadi kab hogi kya meri jindagi sahi hogi meri date of birth 2/4/1995

  105. Dr. apoorv says:

    Sir my DOB is 06 sep 1985 Time 10:40 am.
    Sir meri shadi kb hogi?

  106. MERI SHADI KB HOGI?

    BIRTH DATE-4 NOV,1992

    TIME-5AM

    PLACE- KIRTHAL,UP

  107. Sir can u plz tell me when will I get married?Whether it will be love or arrange marriage? My birthplace–Vishnagar (Gujarat)
    Date of birth -24-oct-1993
    Time-1.43am

  108. Is love marriage or not ….DOB 9th oct1991.
    At 07:44 am.meerut(uttar Pradesh
    )

  109. Ruchika gupta says:

    Namaste Deepak ji,

    Sir,
    Meri Shadi kab hogi or love marriage hogi ya arrange.Meri DOB 25 / 06 / 1984 ,time 3.55 a.m,New Delhi.

  110. Chandni rijhwani says:

    Sir wen i will get married? It wil b arrange or luv marriage my dob.. 2.10.1993 birth place ulhasnagar time. 12.30pm

  111. Chandni rijhwani says:

    Meri shadi kab hogi is saal engagement hogi??

  112. Chandni rijhwani says:

    Wen will i get married dis year ?? Or i will b engaged this year?? My name chandni rijhwani dob: 2.10.1993..plz reply

  113. pravesh chand says:

    name -pravesh chand
    DOB 10/03/1993 04:30am
    uttrakashi Uttrakhand
    govt Job & Sadhi kb hogi sir mre pls answer……… ????

  114. meri shadi kab hogi

    my birth timing is 10:25:00 Morning
    my birth place is panvel,navi mumbai (maharastra)
    my name:-shivraj

  115. Hello sir
    Sir me janna chahti hu ki meri shadi kab hogi? Aur wo larka kaisa hoga. Meri marriage life ke bare me kuchh bataye ki love marriage hogi ki nhi? Meri janam thithi -: 02-01-1995. Time -5.00a.m. place of birth – Patna(Bihar sharif).

  116. Meri shadi kis sal hogi?
    Name-Juhi
    D.O.B-02/01/1995
    Time-5AM
    Palace-Patna(Bihar)

  117. Mera nam Juhi hai.
    Date of birth:- 02/01/1995
    Place of birth :-Patna(Bihar)
    Birth time-5AM
    Mujhe ye janna h ki meri shadi kis Sal hogi?
    Thanks

  118. sumanta sharma says:

    my date of birth 11 august 1992
    name- sumanta sharma
    time of birth- 11 am
    place of birth – kopati (assam)
    when will i get married??????

  119. Namshkar sir mera nam rajni h DOB 14/09/1988 time 2:30pm bathinda punjab me hua h meri love marriage success hogi or meri govt job ka koi yog h mere husbnd ki govt job hogi ?? Plzz btayiye

  120. please put up only one question.

  121. My name is Vishal Kumar Agarwal
    DOB is 16/10/1985
    Place is Mirzapur Uttar Pradesh
    Time is 11:24am.
    Marriage kab tak hogi??.

  122. Sir meri nam jyoti manikpuri hai rashi name deepika h, meri dob 9.9.89, birth place bishrampur chhattisgadh india, birth time 4:00 pm h sir meri sadi kab tk hogi plz btaiye…

  123. Priya puri says:

    When I will get married? My name is Priya and my birth place is pilibhit
    Date of birth 15th Feb 1992
    Time 8:30am

  124. Priya puri says:

    When I will get married please revert
    My name Priya puri
    Birth place pillibhit
    Date of birth 15th Feb 1992
    Birth time 8:30am

  125. Shivani mali says:

    Sir namste …Mera naam shivani mali h..Dob 23/12/1990.. time 10 pm..Sir meri job kb tk lagegi..m.sc kiya h maine.. Government job ki tyari kr rahi

  126. Sir when my brother get married

    Name- Mahesh
    DOB-06/02/92
    Time-03:17 am
    Place-Jamshedpur,Jharkhand

  127. Sir meri shadi kb hogi
    Dob- 12/06/1992 time- 6.15 pm
    Place – chopan sonebhadra

  128. Name – pooja gupta
    Dob- 12/06/1992 ,time- 6.15 pm
    Place – chopan sonebhadra
    Meri shaadi kb tk hogi plz reply

  129. sir nmaste
    Name-poonam
    date of birth 21-02-1995
    place-beri
    time-2:00am
    meri job legegi ya nhi plz btaiye

  130. ROki Yadav says:

    Meri Shadi Kab hogi
    Name- ROki Yadav
    Dob-05/08/1992
    TIme-5:00pm,
    Dop-Bagpat

  131. Sir meri choti sis. Ki shadi kB tk hogi
    Dob8/3/1997
    Dot 6:50
    Dop Bharatpur (Rajasthan)

  132. Naveen Kumar says:

    Really nice article.
    Though I’m having Rahu in my 7th house in Kumbh rashi 21 degree, Singh Lagna & Rashi
    Even Shani is in 5th.

    I am also learning astrology as a beginner Sir and really loved your articles.

    Sir, Meri Shaadi hone ka yog kab ka hai !
    Kripya batayen.

    Dob 18/07/1988
    Place : Ranchi
    Time 08:42 AM

    Naveen Kumar

  133. Ajay mehar says:

    Sir mera naam Ajay mehar he birth 01.11.1993. He
    or meri shadi kab or kis naam ki ladki se hogi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *