Meen Rashifal 2018 | मीन राशिफल 2018

Meen Rashifal 2018 | मीन राशिफल 2018, आपका नववर्ष मंगलमय हो। नव वर्ष में आपके अन्तःचेतना में अनेक सवाल उठ रहे होंगे जैसे यह वर्ष मेरे लिए कैसा रहेगा ? मेरी पदोन्नति होगी या नहीं ? क्या इस साल शादी होगी ? क्या मेरा प्यार मुझे मिलेगा ? इत्यादि इत्यादि।

आइए ग्रहों की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास करते है। नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि होगा ( Know the effect of Jupiter Transit in Libra Sign)  उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

जानें ! शनि के धनु में गोचर का फल

तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर में रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा।

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा। और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

मीन राशि ( Pisces) : दि, दु, दे, दो, थ, झ, चा, ची 

आइये जानते है नववर्ष 2018 में मीन राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2018 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Meen Rashifal 2018 | मीन राशिफल 2018
Meen Rashifal 2018 | मीन राशिफल 2018

आप और आपका पारिवारिक जीवन | You and Your Family Life

आपके राशि का स्वामी मध्य अक्टूबर तक तुला राशि में तथा अष्टम भाव में बैठा है और यह इसके कारण आपके कार्यो में रुकावट आ सकती है, जिसके वजह से चिड़चिड़ापन बढ़ेगा उसे संभालने का प्रयास करें। परिवार के सदस्यों के मथ्य समन्वय स्थापित कर के ही चलें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे। वाद विवाद से बचें।

पैतृक प्रॉपर्टी को लेकर कोई परेशानी आ सकती है उस समय धैर्य तथा पूर्ण विवेक से काम ले। घर के बड़े सदस्यों के आशीर्वाद से आपकी यह समस्या हल हो जाएगा। केश-मुकदमे में धन का व्यय हो सकता है।

भाई बहन का सहयोग मिलते रहेगा। माता पिता के साथ सम्बन्ध ठीक रहेगा परन्तु पिता के साथ वैचारिक मतभेद संभावित है। पारिवारिक समस्याओं को सुनें समझे और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। अपनी बात को जबरदस्ती किसी के उपर न थोपें सकारात्मक दृष्टिकोण रखें।

स्वास्थ्य (Health)

मीन लग्न वा राशि का स्वामी बृहस्पति सितम्बर तक तुला राशि में तथा अपनी राशि से अष्टम अर्थात मृत्यु स्थान में होगें अत: आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है आप बीमार हो सकते हैं। लिवर ( Liver) सम्बन्धी शिकायत हो सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान चाहिए अन्यथा चीनी की बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं।

कैल्शियम की कमी हो सकती है और उसके कारण आपको हड्डियों की बीमारी हो सकती है। प्रतिदिन व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद होगा। यदि बृहस्पति की महादशा में सूर्य की अन्तर्दशा या सूर्य की महादशा में बृहस्पति की अन्तर्दशा चल रही हो तो अवश्य ही बीमार होंगें।

धन सम्पत्ति (Wealth)

धन के मामले में यह वर्ष आपके लिए कुछ नई दिशा प्रदान करने वालाहै। धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। पिता से भी धन मिलने का योग है। अनियोजित कार्य में निवेश सोच -समझकर ही करें। धन के मामलें में आपके साथ विश्वासघात हो सकता है। इसलिए किसी पर तुरंत भरोसा न करें।

अक्टूबर से पहले किसी को भी उधार पैसा न दे तो अच्छा रहेगा। इस समय तक सोच समझकर ही खर्च करे तो ठीक रहेगा। परिवार के ऊपर अतिरिक्त खर्च करने का मौका मिलेगा। जातक को बीमा राशि (Insurance Maturity) का लाभ मिल सकता है।

नौकरी (Job / Profession)

यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको अभी प्रतीक्षा करना पड़ेगा। जो नौकरी कर रहे हैं उन्हें तब तक नौकरी नहीं छोड़नी चाहिए जब तक नई नौकरी नहीं मिल जाती। नौकरी छोड़कर नई नौकरी की तलाश करना दिन में तारें खोजने के जैसा होगा। यदि आप नौकरी में भ्रस्टाचार में लिप्त है तो संभल जाए इस वर्ष पकड़े जाने का योग बना हुआ है अक्टूबर के बाद धोड़ा समय अनुकूल होगा।

छात्रों को प्रतियोगिता का लाभ तो मिलेगा परन्तु बहुत परिश्रम तथा इन्तजार करने के बाअद । साल के शुरूआत में कुछ परेशानियाँ आ सकती है परन्तु वक्त के साथ स्थितियों में अवश्य ही सुधार होगा। यदि आप विदेश यात्रा  (Abroad travel and settlement ) के लिए इच्छुक हैं तो यात्रा के लिए अनुकूल समय है आप जाने के अपना प्रयास तेज कर दीजिये।

व्यवसाय (Business)

यदि मीन राशि वाले व्यक्ति किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो उनको इस वर्ष बेहतर लाभ प्राप्त होगा, परन्तु इसके लिए आपको अक्टूबर तक इंतज़ार करना पड़ेगा। सितम्बर के बाद आपके व्यवसाय में वृद्धि का योग बन रहा है । आपका नये व्यापारियों के साथ सम्पर्क हो सकता है और आपको इसका लाभ अवश्य ही लेना चाहिए। सितम्बर तक काम के सिलसिले में आपको उधार पैसा लेकर व्यापार में लगाना पड़ सकता है। Business through Birth Chart यह आपके व्यापार के लिए ठीक रहेगा।

साल का अंत व्यापार के दृष्टिकोण से आपके लिए अनुकूल है, फिर भी अंधेरे में तीर चलाने से अच्छा होगा कि उजाला का इंतजार करें। यदि मंगल या शनि की दशा चल रही है तो धन का आगमन होगा लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना उचित नहीं होगा।

प्रेम तथा यौन सम्बन्ध | Love & Sexual Relationship

प्यार के दृष्टिकोण से यह साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है आपका रूझान सेक्स के प्रति ज्यादा होगा प्यार तो मात्र दिखावा। आपके के अनुसार तो यह ठीक है परन्तु जिसके साथ आप झूठे प्यार का नाटक कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। सच्चा प्यार करें सितम्बर के बाद प्यार का इज़हार करें सफलता मिलेगी। जानें ! आपकी शादी लव मैरिज होगी या नहीं

यदि आप वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं तो जीवनसाथी को पूरा सहयोग करें तभी सेक्स का पूरा आनन्द ले पाएंगे। मानसिक तनाव  तथा थकावट आनन्द में व्यवधान उत्पन्न कर सकता है अत: किसी भी प्रकार के तनाव को कामक्रीड़ा से दूर रखें तो ठीक रहेगा।

Pisces  Rashifal 2018

क्या करें क्या न करें | What to Do or Not

  1. आपके राशि का स्वामी बृहस्पति है और यदि आप ज्यादा परेशान हैं तो गुरूवार के दिन उपवास करना शुभ रहेगा।
  2. प्रत्येक गुरुवार को पीत वस्त्र धारण करने से मान सम्मान की वृद्धि होगी।
  3. आप पोखराज रत्न ( Yellow Sapphire ) भी धारण कर सकते हैं।
  4. शुक्र आपके लिए अशुभ है और यदि शुक्र की दशा भी चल रही है तो निम्नलिखित मंत्र का प्रतिदिन जप करना श्रेष्ट रहेगा ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः। 
  5. सितम्बर तक कोई बड़ा निवेश करने से बचे और यदि करतें है तो सोच-समझकर ही करें।
  6. क्रोध पर नियंत्रण रखने से आपके भाग्य का उदय होगा।

 

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

Tagged with 
About Dr. Deepak Sharma
Dr. Deepak Sharma is an expert in Vedic Astrology and Vastu with over 21 years experience in Horary or Prashn chart, Career, Business, Marriage, Compatibility, Relationship and so many other problems in life path. Remedies suggested by him like Mantra, Puja, donation, Rudraksh Therapy, Gemstone etc. For an appointment, come through Astro Services email - drdk108@gmail.com. Phone No 9643415100 ( Please don`t call me for free counsultation )

 

3 thoughts on “Meen Rashifal 2018 | मीन राशिफल 2018

  1. Devisinh .sisodiya says:

    Mera or meri vaif ka jgda hota rhta he upay btayi

    • “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता” अर्थात जहा नारी की पूजा होती है वही देवता का निवास होता है इसका वाक्य का स्थापना करे सब ठीक हो जाएगा।

  2. Diksha kumari says:

    my name is diksha Kumari and my DOB is 5 may 1997 ..Day- monday,time – 8:28 not eject time..I want to go abroad but due to my study gap Mera kaam ni bnta..meine ielts ki hai and I got 6 band.phle v abroad k liye apply Kiya tha but kaam ni bna..ab v file lgayi hai Australia k liye Kya Mei forn jaa skti hu is year me hee..plzz give me any solution.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *