मेष राशि भविष्यफल 2017

    मेष राशि भविष्यफल 2017मेष राशि भविष्यफल 2017 | Mesh Rashifal 2017 | Aries Sign Result 2017 आपका नववर्ष 2017 मंगलमय हो तथा नए साल के लिए मेरे तरफ से आपको तथा आपके माता-पिता एवं परिवार के समस्त सदस्यों की हार्दिक शुभकामनाएं। नव वर्ष का आगमन होने वाला है आप सब सोच रहे होंगे कि देखते है यह वर्ष मेरे लिए कैसा होता है या यह साल तो मै बहुत ही परेशान रहा ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आने वाला साल जरूर ही शुभ और मनोकामना पूर्ण करने वाला हो। इस वर्ष मैं यह कार्य करूँगा या मेरा सब काम हो जाता तो अच्छा होता इत्यादि इत्यादि। मैं आपको अपने इस राशिफल के माध्यम से बताने का प्रयास कर रहा हूँ कि नववर्ष 2017 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा और किस कार्य के लिए अच्छा नहीं रहेगा अथवा यह कार्य करना चाहिए या नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंदर उठने वाले प्रश्नों का उचित समाधान कर सकू।

 

Mesh Rashifal 2017 | मेष राशि भविष्यफल 2017

मेष राशि | Aries Sign : चु,चे,चो,ल,ली,लू,ले,लो,अ

आइये जानते है नववर्ष 2017 में मेष राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। वर्ष के आरम्भ में गुरू कन्या में होंगे तथा 12 सितंबर को तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे और शनि वृश्चिक में रहेगा परन्तु 26 जनवरी को शनि धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। राहु और केतु 9 सितंबर 2017 को क्रमशः कर्क तथा मकर में प्रवेश कर जायेंगे। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी पुरे साल सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा। मेरा अथक प्रयास रहेगा की आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके।

यदि आप लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाते है तो अच्छा रहेगा। यह राशिफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2017 में होने वाली अनेनानेक घटनाओं व दुर्घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे। आप जन्मकुंडली के लग्न की राशि तथा चंद्र राशि दोनों का फल पढ़े उसके बाद ही कोई फैसला ले तो अच्छा रहेगा।

सामान्य फल 2017

धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी साथ ही धार्मिक कार्यो में खर्च भी करेंगे। जनवरी से सितंबर के मध्य अवश्य ही कोई लंबी यात्रा कर सकते हैं। विदेश यात्रा के लिए मन बनेगा और आप इसके लिए योजना भी बनाएंगे। संतान के ऊपर आपको खर्च करना पड़ सकता है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। सावधानी बरते अच्छा रहेगा। रुके हुए या बिगड़े हुए कार्य को पूर्ण करने में मित्र की सहायता से लाभ मिलेगा। अपने पडोसी तथा भाई-बन्धु के साथ वाद-विवाद से बचें। आप स्वभाव से क्रोधी है अतः अपने क्रोध को संभाल कर रखे।

इस साल आप अपने कार्य को लेकर कुछ ज्यादा व्यस्त रहेंगे। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। व्यवसाय में लाभ और उन्नति होगी। सुख-सुबिधा के लिए आप खर्च करेंगे। वाहन की खरीद बिक्री कर सकते हैं। प्रेम सम्बन्ध को संभालकर रखने में भलाई है प्रेम को प्रेम ही समझे कुछ और नहीं।

धन प्राप्त करने के लिए आपको बहुत मेहनत करना पड़ेगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। माता- पिता धार्मिक यात्रा पर जा सकते है यदि इसके लिए आपका योगदान होता है तो आपके व्यवसाय के लिए शुभ रहेगा। नौकरी से अपने भाग्य का निर्माण करने का योग बन रहा है। अपने स्वस्थ्य जीवन के लिए स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे।

पारिवारिक जीवन | Family Life

आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहने वाला है। अपने मित्रों तथा भाई-बंधू के साथ बहस करने से बचे। छोटे तथा बड़े भाइयो से यदि कोई काम है तो उसमे देर हो सकती है अतः धैर्य रखे विशवास न खोये। पत्नी के छोटे भाई के साथ मनमुटाव संभव है।

आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः डॉक्टर की सलाह नितांत अपेक्षित है। जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। दोनों एक साथ कही यात्रा पर जा सकते है। संतान की बिमारी को लेकर भी आप परेशान रह सकते है। संतान की कुछ गलत आदत आपको परेशानी में डाल सकता है खासकर लड़कियों के मामले में। प्रेम सम्बन्ध को लेकर आपका संतान परेशान हो सकता है आप सोच समझकर कोई फैसला ले तो ठीक रहेगा या सितंबर तक इन्तजार करे फिर अपने आप ठीक हो जाएगा। माता पिता के स्वास्थ्य में कुछ परेशानी आ सकती है इसका ख्याल रखे। यदि पिताजी नौकरी में है तो प्रमोशन मिल सकता है।

नौकरी | Job

इस साल दसवें (कर्म) तथा एकादश (लाभ) भाव का स्वामी शनि अष्टम स्थान में बैठा है यह स्थान रूकावट वाला भाव है अतः ऐसी स्थिति में अपने कार्यों के प्रति लापरवाही न बरतें । परन्तु 26 जनवरी के बाद शनि आपके भाग्य स्थान में जा रहे है अतः ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है। नौकरी में परिवर्तन संभव है आप इसके लिए तैयार रहे। आप अपना काम मन से करे सफलता अपने आप मिल जाएगा।

सितंबर तक गुरु कन्या राशि में रहेंगे अतः नए नौकरी की तलाश में है तो आपकी ख्वाहिश पूरी हो जायेगी। आपको अपने अधिकारियो का सहयोग मिलेगा आप भी अपने अधिकारियो के प्रति सकारात्मक रुख रखें इसका परिणाम शुभ होगा। वेतन वृद्धि या प्रमोशन से जुड़ा हुआ शुभ समाचार मिल सकता है। कार्य-स्थल में अपने काम को लेकर आप असमंजस की स्थिति महसूस कर सकते हैं, क्योंकि साल के आरम्भ में शनि की ढैय्या आपको परेशानी में डाल सकता है।

व्यवसाय | Business 

व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। सितंबर के बाद पार्टनरशिप में काम कर रहे है तो सफलता मिलेगा तथा नए काम के लिए भी योजना बनेगी और उस पर कार्यान्वयन भी संभव है। वैसे मानसिक और शारीरिक रूप से आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। इस वर्ष कार्यो को लेकर आपकी व्यस्तता कुछ ज्यादा ही बढ़ेगी।
कार्यस्थल की जिम्मेदारी को यथाशीघ्र पूरा करने की कोशिश करें। कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों की भावना का ख्याल रखे। व्यवसाय अथवा नौकरी में ज्यादा भोले मत बने राज को राज ही रहने दे तो अच्छा रहेगा। व्यवसाय को लेकर आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्राओं से लाभ मिलने की उम्मीद है।

आर्थिक स्थिति | Financial Condition  

मेष राशि वाले अनावश्यक ख़र्चों पर नियंत्रण रखने के लिए अभी से तैयार रहे। जनवरी में निवेश करने से बचना ही श्रेष्ठकर होगा। यह आर्थिक दृष्टि से अच्छा ही रहेगा। पहले से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पुराने पैसे की रिकवरी के चांस है अतः इसके लिए आपको कोशिश करनी चाहिए। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने अच्छे समय का ख्याल कर ले तो अच्छा रहेगा। लॉटरी व सट्टेबाज़ी में धन हानि का योग है। धन कमाने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना पड़ेगा। बुद्धि-विवेक का इस्तेमाल करे आर्थिक मनोकामनाये पूर्ण होगी। “बल बुद्धि विद्या देहु मोहि हरहु क्लेश विकार” का निरंतर मानसिक जप करे मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी।

शिक्षा तथा प्रतियोगिता | Education and Competition 

स्टूडेंट के लिए यह साल बहुत ही अच्छा रहने वाला है खासकर सितंबर मास तक। आप से अनुरोध है सितंबर तक होने वाली कोई परीक्षा न छोड़े तथा अपनी पूरी ताकत प्रतियोगिता परीक्षा के लिए झोक दीजिये ऐसा अवसर फिर नहीं आने वाला है, सितम्बर माह तक दी गई परीक्षा का परिणाम आपके सपने को साकार करने वाला है। यदि उच्च शिक्षा ले रहे है या उच्च शिक्षा में प्रवेश लेना चाह रहे है तो धोड़ी दिक्कत महशुश होगी धैर्य से काम ले समस्या का समाधान अपने आप निकल जाएगा।

विदेश शिक्षा के लिए आवेदन कर सकते है। किसी भी संस्थान में एडमिशन लेने से पहले उसके मान्यता के सम्बन्ध में पूरी जांच परख ले जल्दीबाजी न करे क्योकि आपके साथ धोखा भी हो सकता है खासकर सितंबर तक अक्टूबर से ठीक हो जाएगा।

प्रेम-संबंध / Love Relation

आपके पंचम भाव में राहु है राहु इस स्थान में मर्यादा भंग कर सकता है जिसके कारण अविश्वास पैदा होगा तथा रिश्तो में कड़वाहट आएगी और प्रेम सम्बन्ध टूट भी सकता है। इसके कारण आपको अपने घर परिवार से भी अपमानित होना पड़ सकता है। अतः सामाजिक तथा पारिवारिक मान-मर्यादा को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाये तो अच्छा रहेगा। अक्टूबर से स्थिति में परिवर्तन होगा रिश्ते को जोड़ने का प्रयास करे तोड़ने का नहीं। प्रेमी वा प्रेमिका के प्रति आने वाले नकारात्मक सोच को गड्ढे में डाल दे तो ठीक रहेगा। किसी भी प्रकार की बहसबाज़ी से बचे। रिश्तो को मजबूत करने के लिए दोनों मिलकर मछली को आटा खिलाये इससे आपको प्रेमानुभूति होगी।

स्वास्थ्य / Health

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष मिश्रित फल देने वाला है। एक दो बार हॉस्पिटल का चक्कर तो लगेगा ही। शुगर की बिमारी से ग्रसित हो सकते है यदि पहले से यह बिमारी है तो थोड़ा बढ़ सकता है। मन से बीमार न हो तो अच्छा रहेगा। पेट तथा गर्दन से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है। सर्वाइकल के दर्द से परेशान हो सकते है। अतः विशेषकर सर्दी के मौसम में ध्यान रखे। मौसम परिवर्तन होने पर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ हो सकती है।राशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindi

क्या करें क्या न करें / What to do or not

  1. आप नियमित हनुमान चालीसा तथा सुन्दर काण्ड का पाठ करें।
  2. यदि स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो रही है तो बजरंगबाण का पाठ करें।
  3. परिवार के सदस्यो के बीच बहस करने से बचे।
  4. अपने जीवनसाथी का सम्मान करे और उनको उपहार देने से अनेक समस्यायों का निराकरण स्वयं हो जाएगा।
  5. अपनी ऊर्जा का सकारात्मक कार्यो के लिए उपयोग करे नकारात्मक पक्ष को टाटा बाय-बाय करे तो ठीक रहेगा।
  6. प्रेम सम्बन्ध को दृढ करने के लिए एक दूसरे को धार्मिक पुस्तक गिफ्ट में दे तो अच्छा रहेगा।
  7. शत्रुओं को बल से नहीं बुद्धि से परास्त करें।
  8. गुस्सा को त्याग दे तो अच्छा रहेगा।
  9. घर में गुलाब का पौधा लगाए।

 

 
Tagged with 

  • Rashifal 2017 | राशिफल 2017 | भविष्यफल २०१७
  • 51 Vastu Dosh Remedies | 51 वास्तुदोष निवारण सूत्र
  • Achala Saptami Vrat – सूर्योपासना का व्रत है अचला सप्तमी
  • Divorce Line in Palm|हथेली में तलाक रेखा
  • Divorce or Separation in Astrology
  • Ear – कान के बनावट से जानें अपना भविष्य
  • Eight Mukhi Rudraksha | अष्ट मुखी रुद्राक्ष – Astroyantra
  • Fate Line | Bhagy Rekha | जानें क्या कहती है आपकी भाग्य रेखा
  • Foreign Education in Astrology
  • Foreign Travel – विदेश यात्रा के लिए वायव्य दिशा में दोष खतरनाक
  • Foreign travel and settlement in Vedic Astrology
  •    

    4 thoughts on “मेष राशि भविष्यफल 2017

    1. अमर मुखी says:

      मैं आपने नोकारी के बारे ओर या भी पुछना चाहता हुँ कि इस साल हम लोगों का कौन टेक रेनवाल होगा कि नही

    2. Ajeet kumar gurjar says:

      Mai kya is year army gd ki naukri lag gaunga meri rasi mesh hai

    3. akhilesh kumar verma says:

      Main kort marriage karna chahta hu kya ye din mere liye theek h

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *