Mesh Rashifal 2018 – मेष राशिफल 2018

Mesh Rashipfal 2018Mesh Rashifal 2018 – मेष राशिफल 2018 सर्वप्रथम आपका नववर्ष मंगलमय हो। नया साल आने वाला है आप सभी सोच रहे होंगे देखते है यह वर्ष मेरे लिए कैसा होता है इस वर्ष मैं यह कार्य करूँगा या मेरा सब काम हो जाता तो अच्छा होता इत्यादि मैं आपको अपने इस लेख के द्वारा बताने का प्रयास कर रहा हूँ कि नववर्ष 2018 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा तो किसलिए अच्छा नहीं रहेगा या यह कार्य करना चाहिए अथवा नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंतर्मन में उठने वाले सवालों का जबाब दू।

मेष राशि (Aries Sign) : चु,चे,चो,ल,ली,लू,ले,लो,अ

Mesh Rashifal 2018

आइये जानते है नववर्ष 2018 में मेष राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे। तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा। मंगल 15 जनवरी तक तुला  राशि में का फल 

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा। और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

आप और आपका पारिवारिक जीवन / Family Life 

वर्ष के प्रारम्भ में पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आने वाली है इसका मुख्य कारण है कि सप्तम भाव जो कि पत्नी का भाव है उसमे मंगल ग्रह स्थित होगा। अतः आपके पारिवारिक जीवन में परेशानी बनी रहेगी। परन्तु यह स्थिति ज्यादा दिन तक नही रहेगा। गुरु के सप्तम भाव में होने से सभी समस्या स्वतः ही समाप्त हो जाएगा अतः घबराने की विशेष आवश्यकता नही है।

इसलिए सभी रिश्तो में श्रद्धा, विश्वास तथा मेलजोल बनाये रखे अन्यथा रिश्तो में खटास आएगी। क्रोध तथा अविश्वास के कारण आपका पारिवारिक जीवन में मनमुटाव हो सकता है अतः गुस्सा और अविश्वास को बीच में न आने दे रिश्तो को सभी के दृष्टि से समझने की कोशिश करे तभी कोई फैसला ले। धैर्य बनाये रखे अचानक अथवा रिएक्शन में कोई फैसला न ले सब कुछ अनुकूल होगा।

माता (Mother) से संबंध बनाकर रखे। आप अपने अंतर्मन की बात माता के साथ शेयर भी कर सकते है। पिता के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है। अतः सावधान रहें और वाद-विवाद से यथा सम्भव बचें। संतान पक्ष को लेकर चिंता बनी रहेगी।

स्वास्थ्य / Health 

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहेगा। मन से भले ही बीमार हो सकते है इसलिए ज्यादा चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। देखा जाए तो पेट-संबंधी कुछ समस्या हो सकती है। जोड़ो में दर्द की शिकायत हो सकती है।

यौन समस्या, जोड़ों में दर्द तथा शरीर के निचले हिस्सों में भी कुछ दिक़्क़तें हो सकती हैं। मौसम परिवर्तन होने पर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ हो सकती है। वर्ष के दूसरे चरण यानि सितम्बर मास के बाद से आपको सेहत के प्रति ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, वरना अस्पताल जाने की भी नौबत आ सकती है।

धन-संपत्ति की स्थिति / Wealth 

धन-संपत्ति के मामले में यह वर्ष अच्छा रहेगा । निवेश (Investment) से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेकर निवेश करे। शेयर का काम विशेष फायदेमंद नहीं होगा यानि फायदा और नुक्सान करीब-करीब बराबर। बड़े ही सोच समझकर खर्च करे फिजूल खर्च हो सकते है अतः बचे। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं 

सितम्बर के बाद आय में रुकावट आ सकती है। आँख मूँद कर ख़र्च न करें। यदि कुंडली कोई गुरु की दशा चल रही है तो सितम्बर के बाद सतर्क हो जाए। अशुभ ग्रह की दशा चल रही हो तो अवश्य सावधानी बरते अशुभ ग्रह का ज्योतिषीय उपाय करके लाभ ले सकते है।

नौकरी / Job

इस वर्ष दसवें (कर्म) तथा एकादश (लाभ) भाव का स्वामी शनि नवम स्थान में में बैठा है यह स्थान भाग्य भाव है अतः ऐसी स्थिति में आपका प्रमोशन हो सकता है। अपने कर्त्तव्य का पालन निष्ठापूर्वक करे मंजिल अपने आप मिल जाएगा। अक्टूबर में गुरु का वृश्चिक राशि में प्रवेश होने पर उनकी दृष्टि बारहवे पर होगी तो स्थिति में परिवर्तन से लाभ होगा।  (When I will get Transfer in service )

व्यवसाय / Business

व्यवसाय की दृष्टिकोण से अच्छा फल मिलने वाला है। कोई गलत काम न करें और न ही किसी दूसरे के काम में दखल दे नुकसान दे सकता है। अक्टूबर से पहले कोई नया कार्य भी प्रारम्भ हो सकता है। आपको जो भी मिलना है अवश्य मिलेगा हाँ अपना प्रयास निरंतर बनाये रखें। अक्टूबर से कारोबार में ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है।

प्रेम-संबंध / Love

आपके पंचम भाव पर किसी भी अशुभ ग्रह की दृष्टि नहीं है जो की प्रेम सम्बन्ध के लिए अच्छा है और आपको इस समयु का आनंद लेना चाहिए। यह समय रोमांस से भरा होगा। नवम्बर तथा दिसम्बर प्रेम सम्बन्ध में कड़वाहट शुरू होगा तथा प्रेम टूट भी सकता है। ( “ When I will get Love marriage”

सामाजिक तथा पारिवारिक मान-मर्यादा को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाये नहीं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पर सकता है। वैसे रिश्ते को बनाये रखने में विशवास करे तो अच्छा रहेगा। छोटी -छोटी बातो को अन्यथा न ले नहीं तो नुक्सान हो सकता है।

यौन सम्बन्ध / Sexual Relation

कार्यो की व्यस्तता के कारण यौन सुख में कमी हो सकती है। अतः कार्य किसी योजना के तहत करे तो अच्छा रहेगा। कार्य का तनाव अपने सेक्स लाइफ में न आने दें क्योकि सुखी जीवन यात्रा के लिए यह बहुत आवश्यक है। इस वर्ष उम्मीद से ज़्यादा तनाव और कार्यों की व्यस्तता रह सकती है। इसलिए यौन सुखों में थोड़ी कमी रहने की संभावना है । अवश्य पढ़ें ! 2017-18 में गुरु का तुला में गोचर का फल 

पुरुष जातक कमज़ोरी और थकान के कारण यौन सुखों में कमी महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी से सामंजस्य स्थापित करके ही भरपूर यौन सुख का आनंद ले सकते है। पारिवारिक जीवन के लिए कुछ समय अलग से निकालने की कोशिश करे सब शिकायत अपने आप समाप्त हो जाएगा।

क्या करें क्या न करें / What to do or not 

  1. आपके लग्न का स्वामी मंगल है अतः आप हनुमानजी के शरण में जाइए। प्रतिदिन हनुमान चालीसा  का पाठ करें सब समस्या अपने-आप समाप्त हो जाएगा।
  2. सुन्दर काण्ड का पाठ भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।
  3. अपने आप पर भरोसा रखें तथा दूसरों पर विशवास।
  4. नया कार्य शुरू करने से पहले अच्छी तरह से छानबीन कर ले तब आरम्भ करें किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

Tagged with 
About Dr. Deepak Sharma
Dr. Deepak Sharma is an expert in Vedic Astrology and Vastu with over 21 years experience in Horary or Prashn chart, Career, Business, Marriage, Compatibility, Relationship and so many other problems in life path. Remedies suggested by him like Mantra, Puja, donation, Rudraksh Therapy, Gemstone etc. For an appointment, come through Astro Services email - drdk108@gmail.com. Phone No 9643415100 ( Please don`t call me for free counsultation )

 

3 thoughts on “Mesh Rashifal 2018 – मेष राशिफल 2018

  1. Me Thursday ke fast rakna chahti hu mujhe vidhi btaye ki me fast kese rakhu or pooja kese karu

  2. AVINASH KUMAR says:

    good

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *