मिथुन राशि भविष्यफल 2017

मिथुन राशि भविष्यफल 2017 मिथुन राशि भविष्यफल 2017 | Mithun Rashifal 2017 | Gemini Sign Result 2017 मिथुन राशि के जातक के लिए नववर्ष 2017 मंगलमय हो। नववर्ष के लिए मेरे तरफ से आपको तथा आपके माता-पिता तथा परिवार के समस्त सदस्यों की हार्दिक शुभकामनाएं। नए साल का आगमन होने वाला है आने वाला वर्ष मेरे लिए कैसा होगा आपको यह जानने की जरूर ही उत्सुकता होगी। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं की आने वाला वर्ष आपके लिए अवश्य ही शुभ और इच्छापूर्ति करने वाला हो।

 

मैं आपको अपने इस राशिफल के माध्यम से बताने का प्रयास कर करूँगा कि नववर्ष 2017 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा और किस कार्य के लिए अच्छा नहीं रहेगा अथवा यह कार्य करना चाहिए या नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंदर उठने वाले प्रश्नों का उचित समाधान कर सके ।

जन्मकुंडली में ग्रह की स्थिति | Planets situation in Horoscope

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

मिथुन राशि | Gemini Sign :- क,कि,कु,घ,च,के,ह

नववर्ष 2017 में आपके कुंडली में वर्ष के आरम्भ में गुरू चतुर्थ भाव में होंगे तथा 12 सितंबर को पंचम भाव तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शनि षष्ठ भाव, वृश्चिक राशि में रहेंगे परन्तु 26 जनवरी को शनि आपके सप्तम भाव, धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। राहु और केतु 9 सितंबर 2017 तक तृतीय तथा नवम भाव में होंगे जो 9 सितंबर के बाद क्रमशः दूसरे तथा अष्टम भाव में प्रवेश कर जायेंगे। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी पुरे साल सभी राशियों में भ्रमण करेंगे और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

प्रस्तुत लेख के माध्यम से मेरा यह प्रयास रहेगा कि आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यदि आप लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाते है तो अच्छा रहेगा। यह राशिफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2017 में होने वाली अनेनानेक घटनाओं घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आपको नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफलता मिलेगी। आप जन्मकुंडली के लग्न की राशि तथा चंद्र राशि दोनों का फल पढने के बाद ही कोई फैसला ले तो अच्छा रहेगा।

Mithun Rashifal 2017 : मिथुन राशिफल 2017

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

सामान्य फल | General Prediction 2017

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध( Mercury) है यह ग्रह बुद्धि तथा व्यापार का कारक ग्रह भी है। इस वर्ष आपकी आर्थिक एवं व्यावसायिक स्थिति ( Economic and commercial situation ) पहले से मजबूत होगी। किसी नए कार्य का आरम्भ आपके द्वारा किया जायेगा कुछ समस्या आयेगी परन्तु अन्ततः आपको उसमें सफलता भी मिलेगी। आपको मनपसन्द लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। नौकरी की तलाश में हैं तो सितम्बर तक अवश्य ही नौकरी मिल जाएगी। यदि नौकरी में परिवर्तन के लिए सोच रहे है तो परिवर्तन भी संभव है। आप नयी संपत्ति या वाहन आदि के क्रय में भी निवेश कर सकेंगे और इसमें आपको लाभ भी मिलेगा।

यदि आप अपना मकान खरीदना चाहते हैं तो आप मकान खरीदने का उत्तम योग बन रहा है। पुराने जमीन-जायदाद को लेकर आपस में विवाद हो सकता है परन्तु मारपीट लड़ाई झगड़ा से बचना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपके दुश्मन भी अपने बन सकते हैं। अपने कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। जिससे आप गौरवान्वित महशुश करेंगे।

कार्यों में आ रहे व्यवधान भी समाप्त होंगे। नए कार्यों की योजनाएँ बनेंगी तथा उसमे सफलता भी मिलेगा। अगर आप छात्र हैं तो आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। लॉटरी व सट्टे से आपका दूर रहना ही हितकर होगा। यदि आप शेयर बाज़ार से जुड़े हैं तो इस वर्ष लाभ मिलने की उम्मीद बन रही है। अगर आपके साथ मुक़दमे से जुड़ा कोई विवाद है तो उनसे भी छुटकारा मिल सकता है। आप अपने कर्म और साहस के बल पर निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

पारिवारिक जीवन | Family Life

मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरुरत है। घर-परिवार में मांगलिक कार्यो के कारण ख़ुशी का माहौल बना रहेगा।माता जी के नाम से कोई प्रॉपर्टी ले सकते है। अपनी माता की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। वे आपके व्यवसाय में सहायक की भूमिका निभाने के तैयार बैठे है। अपने भाई-बंधुओं से कुछ न कुछ मन-मुटाव तो होगा ही अतः अपने विवेक का परिचय दे नहीं तो अपनी योग्यता द्वारा अपने संबंधों में संतुलन बनाए रखे।

संतान की सफलता से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। जीवनसाथी और माँ  ( Marriage and mother )को कुछ स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें परेशान कर सकती हैं। घर में सुख सुविधाओं से संबंधित कुछ नया सामान ख़रीदने का भी योग बन रहा है।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

Mithun Rashifal 2017 | स्वास्थ्य | Health 

स्वास्थ्य की बात करे तो वर्ष 2017 आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसम में परिवर्तन के कारण कुछ समस्या आ सकती है उसमे भी कोई गंभीर बिमारी की आशंका नहीं है परन्तु तब जब आपकी जन्मकुंडली में दशा अंतर्दशा शुभ की चल रही हो। यदि अशुभ दशा चल रही हो तो बिमारी से इनकार नहीं कर सकते है।

वर्ष के दूसरे भाग में आपको ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। सितंबर माह के बाद ह्रदय, नर्वस सिस्टम या बुखार से सम्बंधित कोई परेशानी आ सकती है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। वाहन चलाते हुए सतर्क रहे दुर्घटना होने का संकेत मिल रहा है।परिश्रम के साथ साथ विश्राम भी करे नहीं तो अचानक कोई परेशानी आ सकती है।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

Mithun Rashifal 2017 | धन संपत्ति  | Wealth

मिथुन जातक को इस वर्ष कुछ ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है। धन तो आएगा परन्तु खर्च भी उसी तरह से होगा अर्थात धन आपके पास रुक नहीं पाएगा। अतः आपको अपने ख़र्चों पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। कुछ अतिरिक्त ज़िम्मेदारियों का वहन करना पर सकता है जिसमे आपको अचानक व्यय करना पड़ सकता है।

आय के नए स्रोत सामने आ सकते हैं। कार्यों में जल्दीबाजी न करे ऐसा करने से धन की हानि हो सकती है। अचानक कोई विशेष कार्य आने के कारण आपको उधार पैसा भी लेना पड़ सकता है। वर्ष के अंत तक धन की स्थितियों में परिवर्तन होगा और आप पहले से बेहतर महशुश करेंगे।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

Mithun Rashifal 2017 | नौकरी |Job / Profession

नौकरी के दृष्टिकोण से मिथुन राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहेगा।यदि आप नई नौकरी के तलाश में हैं तो अक्टूबर मास तक आपकी नौकरी अवश्य ही लग जाएगी । अपने सीनियर से मधुर सम्बन्ध बनाकर रहे इसका लाभ आपको मिलेगा।

कड़ी मेहनत और लगातार प्रयास से आप अपने मुकाम हासिल कर सकते हैं। हां इस बात का जरूर ध्यान रखें की अपने पद का दुरुपयोग न करें। मई जून के महीनों में नौकरी में कुछ परिवर्तन संभव है। इस वर्ष पदोन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

Mithun Rashifal 2017 | व्यवसाय | Business

व्यवसाय तथा साझेदारी के दृष्टिकोण से यह वर्ष महत्वपूर्ण है। कार्यों में सफलता और उन्नति होगी। यदि आप निवेश करने के लिए उत्सुक है तो आप निवेश कर सकते है लाभ की प्रबल सम्भावना है खासकर जुलाई अगस्त तक। यदि आप अपने जीवन साथी के साथ साझेदारी में कोई काम करते हैं निश्चित ही सफल होंगे। साझेदारी में आप कोई प्रोपर्टी भी ले सकते हैं। अपने कार्यों को लेकर आप अपने जीवन साथी से परामर्श लेते हैं तो फायदे में रहेंगे।

आप अपना काम ईमानदारी के साथ करे सफलता जरूर मिलेगी। ज्यादा लोभ नुकसान ही नुकसान। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे लोगो की भावना का कद्र करे अच्छा रहेगा। कैरीयर के मामले में सकारात्मक रुख अपनाये, आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

शिक्षा तथा प्रतियोगिता | Education and Competition

शिक्षा ( Education ) तथा प्रतियोगिता के क्षेत्र में मिथुन राशि वाले जातक के लिए यह वर्ष मिलाजुला असर देने वाला है। साल के प्रारंभ में कुछ परेशानी आ सकती है परन्तु सितंबर माह से प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के योग बन रहे है अतः इस महीना में कोई भी प्रतियोगिता परीक्षा या नौकरी के साक्षात्कार न छोड़े यही परीक्षा आपको नौकरी दिला सकती है। यदि समय मिले तो कोई धार्मिक पुस्तक अवश्य पढ़े इससे पढाई में आने वाले गतिरोध दूर हो जाएंगे।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

Mithun Rashifal 2017 | प्रेम-संबंध | Love Relation

मिथुन जातक का प्रेम सम्बन्ध विवाह ( LOVE MARRIAGE ) का रूप ले सकता है यदि आप ऐसा सोच रहे है तो अपना प्रयास तेज कर दीजिये इसके लिए सितंबर के बाद का समय ज्यादा सहायक होगा। यदि आप किसी से प्यार कर रहे और अभी तक इजहार नहीं किये है तो अच्छा समय है इन्तजार नहीं करे मौके का फायदा उठाइये।

यदि रिश्तों में कोई पहले से ही विवाद चला आ रहा है तो उसे सुलझाने के लिए बढ़िया समय है पहले आप पहले आप के चक्कर में न रहे आप पहल करे परिणाम शुभ होगा। इस कार्य में आपके अपने करीबी दोस्तों का सहारा भी ले सकते है।

मिथुन राशि भविष्यफल 2017

क्या करें क्या न करें | What to do or not 

  1. यदि आप छात्र है और परेशानी अनुभव कर रहे है तो गणपति की आराधना करे तथा मन ही मन “ॐ गं गणपतये नमः” मन्त्र का नियमित जप करें अवश्य ही लाभ मिलेगा।
  2. किसी भी विवाद से बचने के लिए अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करे शांत रहकर क्रोध पर नियंत्रण बनाये रखे।
  3. किसी भी समस्या का हल चुपचाप करने की कोशिश न करे यदि ऐसा करते है तो नुकसान होगा अतः अपने साथी अथवा परिवार के सदस्यो की सहायता ले।
  4. दोस्तों की उपेक्षा व्यवसाय के लिए हानिकारक हो सकता है।
  5. किसी भी कार्य करने से पहले माता जी का आशीर्वाद लेकर ही निकले यदि माताजी आपके पास नहीं रहती है तो उनका स्मरण करे और आशीर्वाद ले।
  6. फरबरी, जून तथा नवम्बर और दिसंबर में कोई दुर्घटना या स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है सतर्क रहे सब अपने आप ठीक हो जाएगा।
  7. ईमानदारी से काम करे यदि अधिकारी है तो अपने सहायक के भावना का ख्याल रखे क्योकि ऐसा न करने पर धोखे का शिकार हो सकते हैं।
  8. यदि अशुभ ग्रह यथा – राहु,केतु, शनि मंगल की दशा चल रही है तो इस ग्रह की कारक वास्तु का दान करे शुभ फल मिलेगा।
  9. यदि स्वास्थ्य ख़राब चल रहा है तो गाय को हरा चारा खिलाये।

Rashifal 2017 | राशिफल 2017 | भविष्यफल २०१७


astro-services


 

 
Tagged with 

  • मेष राशि भविष्यफल 2017
  • वृष राशि भविष्यफल 2017
  • कर्क राशि भविष्यफल 2017
  • सिंह राशि भविष्यफल 2017
  • कन्या राशि भविष्यफल 2017
  • तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017
  • वृश्चिक राशि वार्षिक भविष्यफल 2017
  • मकर राशिफल 2017
  • कुम्भ राशिफल 2017
  • मीन राशिफल 2017
  •    

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *