Mithun Rashifal 2018 – मिथुन राशिफल 2018

Mithun Rashifal 2018 – मिथुन  राशिफल 2018 सर्वप्रथम आपका नववर्ष 2018 मंगलमय हो। नया साल आने वाला है आप सभी सोच रहे होंगे देखते है यह वर्ष मेरे लिए कैसा होता है इस वर्ष मैं यह कार्य करूँगा या मेरा सब काम हो जाता तो अच्छा होता इत्यादि मैं आपको अपने इस लेख के द्वारा बताने का प्रयास कर रहा हूँ कि नववर्ष 2018 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा तो किसलिए अच्छा नहीं रहेगा या यह कार्य करना चाहिए अथवा नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंतर्मन में उठने वाले सवालों का जबाब दू।

 

Mithun Rashifal 2018 - मिथुन राशिफल 2018

मिथुन राशि (Gemini Sign ) क,कि,कु,घ,च,के,ह

Mithun Rashifal 2018

आइये जानते है नववर्ष 2018 में मिथुन राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे। तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर में रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा।

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा। और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

आप और आपका पारिवारिक जीवन (Family Life)

इस साल आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। पत्नी / पति के साथ रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी। परन्तु ये न सोचे की केवल प्यार ही प्यार होगा आपसी मनमुटाव भी होगा। आखिर प्यार में यह भी जरुरी है नहीं तो एक दूसरे को मनाने का आनंद कैसे उठाएंगे।  साल का अधिकाँश समय  आप लोग एक साथ व्यतीत करेंगे। दांपत्यजीवन को सुखी बनाने के लिए अपने जीवनसाथी की बातों को  अहमियत देना सीखे। नकारात्मक टिका-टिप्पणी से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा।

माता के साथ संबंध बेहतर रहेंगे और अच्छा सम्बन्ध बनाकर रखना ही आपके लिए ठीक रहेगा। पिता के साथ मतभेद संभावित है  परन्तु पिताजी को नौकरी और व्यापार में आशातीत सफलता मिलने वाली है। कारोबार में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा परन्तु जीवनसाथी के साथ रिश्तो में तनाव हो सकता है ।

स्वास्थ्य (Health)

नव वर्ष में आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा शनि का सप्तम भाव में होने से आपको अपने पत्नी को लेकर बिमारी और हॉस्पिटल का चक्कर लगेगा । आपको कोई लम्बी चलने वाली बिमारी भी हो सकती है अतः आप अपने स्वास्थ पर अवश्य ध्यान दे दिखाने में आलस्य न करे नहीं तो जानलेवा भी हो सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

यदि शनि या मंगल की अंतरदशा और महादशा चल रही हो तो इस साल ज़्यादा सतर्क रहना चाहिए। लिवर और गुप्तांगो में  कुछ परेशानी हो सकती है। शरीर का कोई भाग विकसित (बढ़) होकर परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आपको शल्य चिकित्सा की भी जरुरत पड़ सकता है ।

कन्धा, पीठ और कमर दर्द से भी कुछ  परेशानी हो सकती है। जैसे कहा गया है कि समस्या समाधान के साथ ही पैदा होती है, इसलिए समस्या में ही समाधान ढूँढने की कोशिश करें। आप नियमित योग करें कपाल भाति योग अवश्य करें। योग आपके लिए रामबाण की तरह है।

धन-संपत्ति की स्थिति (Wealth)

धन-संपत्ति के मामलो में यह साल आपके लिए  ठीक रहने वाला है। आप अपने हैसियत से कुछ ज्यादा सोचेंगे और उसके लिए कल्पना की उची उड़ान देंगे परन्तु  केवल  काल्पनिक योजना से आपका काम नहीं चलने वाला है।
इस वर्ष राहु ग्रह आपके लग्न भाव में पुरे वर्ष रहेगा। राहु के कारण आप धन के मामले  में ख्याली पुलाव पकाएंगे जो आपको बाद में मानसिक परेशानी दे सकता अतः आप सोचे कम और करें ज्यादा। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं 

आपको आर्थिक मामलों को लेकर बहुत ज़्यादा सावधानी बरतने की  आवश्यकता है कोई भी ग़लत कदम धन-हानि का कारण बन सकता है। सोच समझकर खर्च करे किसी के उपर पैसे ख़र्च करने से पहले खूब सोच ले। इस साल धन योग है,धीरे-धीरे वृद्धि होगी, घबराएँ नहीं।

नौकरी पेशा (Job / Profession) 

आने वाले नव वर्ष में आपके कर्म भाव का स्वामी वृहस्पति सितम्बर तक पंचम स्थान में रहेगा और उसके बाद अक्टूबर से छठे भाव जाएंगे। is भाव से गुरु की दृष्टि कर्म, तथा धन भाव पर होगी परिमाण स्वरूप अक्टूबर या इसके बाद आप नौकरी अवश्य ही प्राप्त करेंगे। When will I get service

यही समय है भविष्य के लिए योजना बनाने का और उसका लाभ लेने का। हा एक बात का गाठ बांध लीजिये की यदि आप सोचते होंगे की समय तो ठीक चल रहा है नौकरी तो मिल ही जायेगी तो इस भूल में न रहे। क्योकि नौकरी तो आपके पराक्रम के आधार पर ही मिलने वाली है ऐसे नहीं। अतः आलस्य छोड़कर परिश्रम करे लाभ मिलेगा।

यदि नौकरी कर रहे है तो आपको कुछ ज्यादा काम भी करना पड़ सकता है। गुरु की दृष्टि वृश्चिक राशि से कर्म भाव पर होगा हां ये हो सकता है कि आपको घर पर से भी काम करना पड़े आप इसके लिए तैयार रहे। राहु की भी नवम दृष्टि आपके कर्म स्थान पर पड़ रही है अतः किसी भी कार्य के लिए जल्दबाजी न करे तथा कोई गलत रास्ता भी न अपनाये। गलत रास्ता अपनाना नुकसान दे सकता है। ( When I will get Promotion in job )

अपना स्वभाव हँसमुख बनाये रखे सब बढ़िया (अच्छा) ही होगा। भावनाओं पर कंट्रोल रखे। व्यर्थ में किसी के उपर दोषारोपण न करें। मीडिया,आईटी, इंजिनियरिंग और शिक्षा के  क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोगों के लिए यह साल खूब सफलता देने वाला है।

व्यवसाय (Business)

व्यवसायी के लिए यह साल बहुत महत्वपूर्ण रहेगा आपको अपने लाभ मिलने वाला है। ब्याज से लाभ हो सकता है। साझे में काम करने का अवसर मिल सकता है। आपको विभिन्न स्रोतों से धन का लाभ होने वाला है। बीच-बीच में कभी कभी परेशानी भी आ सकती है आपसी विवाद भी हो सकता है परन्तु घबराने की जरुरत नहीं है। धैर्य से काम ले सब ठीक हो जाएगा। Business through Birth Chart

जो लोग वक़ालत के क्षेत्र में कार्य कर रहे है उनके लिए यह साल बहुत अच्छा है। डॉक्टर, शिक्षा तथा मैनेंजमेंट के क्षेत्र से जुड़े हैं या इससे संबंधित क्षेत्र में आपका पैसा लगा है तो ठीक-ठाक आमदनी होने की सम्भावना है।

प्रेम-संबंध (Love Life )

मिथुन राशि के व्यक्ति खुशमिजाज होते है। प्रेम की बातें करते करते थकते भी नहीं। यह वर्ष इनके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपकी  इच्छा  पूरी होने वाली है।यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो अपने प्रेमी से आप पूरी तरह से  सुख मिलने वाला है।  यदि शादी करना चाहते है तो आप परिवार में शादी की बात आप सबके सामने रख सकेंगे। ( “Love marriage”  इसलिए अपने प्यार का इज़हार करने में कतराएँ नहीं।  यदि आप शादीशुदा हैं तो पत्नी का सहयोग  अवश्य ही मिलेगा। जरूर पढ़े ! शनि गोचर 2017-18 का फल 

दाम्पत्य जीवन तनाव भरा रह सकता है उसमे भी ज्यादातर अहम् का टकराव रहेगा। यदि झूठ बोलकर प्यार का आनंद लेना चाहते है तो ऐसी गलती न करे। दाम्पत्य जीवन में ईमानदारी बनाये रखे आपका कल्याण होगा।

यौन-संबंध (Sex Life)

इस वर्ष आप यौन सुख का  भरपूर आनंद लेंगे।  हालांकि आप हमेशा सेक्स के सम्बन्ध में सोचते रहते होंगे। आपको दुविधा में पड़ने की बिमारी है। हो सकता है की आपको मानसिक सुख से ही संतोष करना पड़े। वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती है आपको उसका डटकर मुकाबला करना चाहिए। जीवनसाथी का सुख आपको मिलते रहेगा। पहले आप पहले आप में समय न गवाए।

राहु केतु के स्थान परिवर्तन होने से केतु आपके आठवें घर में रहेगा और वहाँ से द्वादश भाव को देखेगा यही कारण है की सेक्स के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा। केतु गोचर फल 2018  केतु के कारण आपको यौन सम्बन्धी समस्या भी हो सकती है । महिलाओं को मासिक धर्म संबंधी परेशानी हो सकती है परन्तु शारीरिक संबंध स्थापित करने में यह पक्ष बाधक नहीं होगा। अवैध संबंधों से बचे यह बिमारी दे सकता है या अन्य (सामाजिक, पारिवारिक) परेशानी उत्पन्न कर सकता है। जानें ! राहु गोचर 2018 का आपके राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा 

क्या करें क्या न करें (What to do or not )

  1. सर्वप्रथम आप अपना लक्ष्य निर्धारित करे सफलता आपके पास होगी।
  2. अपने आप पर भरोसा करें।
  3. अपने को कम न आंके आप में असीम शक्ति छुपा है मै हूँ का आनंद उठाये।
  4. यदि मंगल या शनि की दशा अंतर्दशा चल रही हो तो हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करना अच्छा रहेगा।
  5. शारीरिक परेशानी है और गुरु की दशा चल रही हो तो विष्णु सहस्त्रनाम का जप करे तथा चना दाल का दान प्रत्येक वृहस्पतिवार को करे शुभ फल मिलेगा।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

 
Tagged with 

 

4 thoughts on “Mithun Rashifal 2018 – मिथुन राशिफल 2018

  1. mukesh mahawar says:

    Mera name mukesh h or rashi sings h, mery dob 17/08/1985 h, muje kiska jaap karna chahiye,

  2. Krishna kanhaiya Patel says:

    Krishna kanhaiya Patel name hai janm 02/01/1988 5:15am hai mujh contrektri karna chahta hu par safal nahi ho paraha hu and patni sath banti nahi upay sujhaw batay

  3. Krishna kanhaiya Patel says:

    2.1.1988 (5:15 mint am)

  4. Hello sir
    I m Priyanka negi
    Dob 7 march 1998
    Time 1: 00am
    Birth place dehradun
    Sir mujhe apni education ke baare mai jnna hai
    Mere liye medical line mai jna shi rehega ya nhi Aur mera 2018 year kesa rehega plzzz
    Mujhe btaye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *