Rashifal 2018 January in Hindi | राशिफल 2018 जनवरी

Rashifal 2018 January in Hindi | राशिफल 2018 जनवरी. नववर्ष 2018 की हार्दिक शुभकामनाएं । इस वर्ष जनवरी में में गुरु का संचार तुला राशि में रहेगा तथा शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे। मंगल ग्रह का संचार 15 जनवरी तक तुला राशि में रहेगा तत्पश्चात मंगल का गोचर वृश्चिक में 7 मार्च 2018 तक रहेगा। बुध ग्रह 7 जनवरी तक वृश्चिक राशि में रहेगा उसके बाद धनु राशि में संचार करेगा। 12 जनवरी तक शुक्र धनु रहेगा तथा उसके बाद अपनी मित्र राशि मकर में संचार करेगा। सूर्य भी 14 जनवरी को धनु से मकर में संचार करेंगे।

सभी ग्रहो का प्रभाव सभी राशियों पर भिन्न भिन्न रूप में पड़ेगा। आइये जानते है की किस राशि पर जनवरी में क्या क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष राशिफल 2018

जनवरी में मेष राशि पर राशि स्वामी मंगल एवं गुरु की दृष्टियां रहने से जातक के मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके सम्पर्क उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ बनेंगे। महीना के उत्तरार्ध से मंगल के अष्टम में जाने से स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। यदि बवासीर के मरीज है तो खान-पान का ध्यान रखे नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। दाम्पत्यजीवन में परेशानी बढ़ेंगी। बनते कामों में अड़चनें आएँगी। अचानक धन का आगम और अपव्यय दोनों समभाव है फिर लाभ की दृष्टि से यह समय ठीक नहीं होगा।

वृष राशिफल 2018

इस समय वृष राशि वालो के लिए शनि की ढैया का प्रभाव वर्ष भर रहेगा इस कारण आपके बनते कामो में व्यवधान आएगी। शारीरिक कष्ट संभव है। दिनांक 12 तक राशि स्वामी शुक्र के अष्टम भाव सूर्य के साथ संचार करने से बनते कार्यों में विघ्न बाधाओं का सामना करने पड़ेंगे। अपने स्वास्थ्य संबंधी विशेष सावधानी रखने की जरुरत है। अचानक खर्च बढ़ेगा। दिनांक 13 से शुक्र का केतु के साथ होने से उलझने और रुकावटों के बावजूद भी निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। मकर संक्रांति के दिन संकल्प पूर्वक पंचांग आदि का दान करें

मिथुन राशिफल 2018

जनवरी के प्रारम्भ में इस राशि पर सूर्य, शुक्र, शनि इत्यादि ग्रहों की संयुक्त दृष्टियां रहने से बेकार के भाग दौड़ बना रहेगा। आपको अपने काम के लिए कठिन मेहनत करने के बाद ही गुजारे योग्य आय के साधन बनेंगे। इस समय मानसिक कष्ट हो सकता है। अपने भाई-बंधुओं के साथ मनमुटाव हो सकता है। अपने गुस्से पर कण्ट्रोल करे क्रोध की अधिकता के कारण बनते कार्य बिगड़ भी सकता है। पीले वस्तुओं का दान करें

कर्क राशिफल 2018

कर्क राशि वालो के लिए जनवरी के प्रारम्भ में निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। स्वास्थ्य परेशानी आ सकती है। निकट बंधुओं से मनमुटाव तथा घरेलू कलह का योग बना रहा है। आपके ऊपर शत्रु हावी हो सकते है। उत्तरार्ध में दिनांक 14 के बाद सूर्य की दृष्टि रहने से आय के साधनों में अड़चनें अधिक आएंगी। क्रोध एवं उत्तेजना अधिक रहेगा इस कारण आप परेशानी में पर सकते है। चंद्र ग्रहण पर विशेष रूप से अनाज का दान करें

सिंह राशिफल 2018

इस समय सूर्य पंचम स्थान पर शुक्र शनि युति होने से धन लाभ एवं भाग्य उन्नति के विशेष अवसर मिलेंगे। मास के उत्तरार्ध में अचानक धन व्यय करने पर सकते है। आय के लिए आपको कठिन मेहनत करने पड़ेंगे तभी जाकर निर्वाह योग्य आय के साधन बनेंगे। 29 तारीख को सोम प्रदोष व्रत है इसमें रुद्राभिषेक कराने से लाभ मिलेगा।

कन्या राशिफल 2018

कन्या राशि वाले जातक की इस समय शनि की ढैय्या चल रही है परिणामस्वरूप बनते कार्यों में अवरोध उत्पन्न होगा जिसके कारण मानसिक तनाव मन में अशांति एवं और संतुष्टता बनी रहेगी। पारिवारिक जीवन में बेकार के बातो को लेकर तनाव और उलझन बनी रहेगी। व्यवसाय तथा नौकरी में उन्नति और प्रगति के अवसर मिलेंगे किन्तु उनका यथोचित लाभ नहीं मिलने का योग बन रहा है।  हरा चारा का दान करे।

तुला राशिफल 2018

मासारंभ में तुला राशि पर मंगल और गुरु का संचार होने से निकट बंधुओं से विरोध घरेलू एवं व्यवसायिक उलझनों का सामना करना पर सकता है। यह योग संतान उत्पति में सहायक होगा। तारीख 14 से सूर्य, शुक्र, केतु का चौथे भाव में संचार होने से स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी आ सकती है।

आपको वाहन आदि भौतिक सुखों पर अधिक खर्च करना पड़ सकता है। शुक्र ग्रह के अस्त होने से भाई बंधुओं के साथ तनाव एवं धोखे का योग बन रहा है। मंगलवार का व्रत करे कष्ट दूर होगा। गौ सेवा करे कल्याण होगा।

वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल तथा गुरु का संचार बारहवे भाव में होने से कुछ आपकी नियोजित योजनाओं में अवरोध एवं विलंब का योग बन रहा है। अत्यधिक परिश्रम एवं संघर्ष के कारण ही निर्वाह योग्य आय के साधन बनेंगे। दिनांक 15 से परिस्थितियों में सुधार एवं कुछ बिगड़े हुए काम के बनने का संकेत है।  आपकी राशि से तृतीय भाव में सूर्य, शुक्र तथा केतु के कारण भाई-बंधुओं में मनमुटाव हो सकता है। हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करे।

धनु राशिफल 2018

इस समय धनु राशि पर सूर्य, शुक्र तथा शनि ग्रहों का संचार होने से मिश्रित प्रभाव होंगे। जातक को व्यवसाय के क्षेत्र में थोड़ी बहुत कामयाबी मिलेगी अतः ज्यादा मनसूबे न पाले तो अच्छा रहेगा। इस समय आप अपनी सुख-सुविधा, विलास आदि कार्यों पर अधिक धन खर्च कर सकते है। अधिक उत्तेजना से बना हुआ काम बिगड़ सकता है। उत्तरार्ध में आर्थिक क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की परेशानियां बनी रहेंगी। विष्णु सहस्त्रनाम का जप करे कल्याण होगा।

मकर राशिफल 2018

मासारंभ में इस राशि पर केतु का संचार रहेगा साथ ही मंगल की उच्च भाव पर दृष्टि होने से व्यवसाय में वृद्धि होगी। आपके रुके हुए कार्यों में प्रगति होगी। मित्रों की सहायता से आप कठिन से कठिन कार्य सिद्ध होंगे। आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है इस कारण मानसिक तनाव एवं घरेलू उलझन बढ़ जाएगा दाम्पत्य जीवन में खासकर सेक्स को लेकर मनमुटाव हो सकता है। शनि स्त्रोत का पाठ करे तथा शमी वृक्ष में जल अर्पण करें।

कुंभ राशिफल

इस राशि का स्वामी ग्रह शनिदेव है तथा धनु राशि से उनकी दृष्टि पड़ने से आपके अंदर कार्य के प्रति रुझान बढ़ेगा। इस राशि पर गुरु की विशेष पंचम दृष्टि होने से व्यवसाय में सफलता एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में पहले से सुधार होगा। भौतिक सुख-साधनों एवं विलासिता सम्बन्धी विषयो पर अधिक धन खर्च होगा । 16 तारीख के बाद आपके अंदर काम, क्रोध एवं उत्तेजना का संचार बढ़ेगा।  शनि स्त्रोत का पाठ करे तथा शमी वृक्ष में जल अर्पण करें।

मीन राशिफल |

मीन राशि वालो के लिए मास के पूर्वार्ध में मंगल का संचार गुरु अष्टम भाव में होगा इस कारण आप स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशान रह सकते है। लघु यात्रा संभव है। नए कार्य का प्रारम्भ हो सकता है तथा चल रही कार्यक्षेत्र में व्यस्तताएं बनी रहेंगी। यदि साझेदारी में कोई कार्य कर रहे है तो मनमुटाव हो सकता है। आपके आर्थिक हालात पहले से बेहतर होगा। जब मंगल दिनांक 16 से मंगल भाग्य स्थान में प्रवेश करेगा तो भाग्य की वृद्धि होगी कारोबार में विस्तार होगा। विष्णु सहस्त्रनाम का जप करे कल्याण होगा।

Tagged with 

  • 2017 शारदीय नवरात्रि तिथि | Shardiya Navratri Date 2017
  • 21 उपाय दिलाएगा कर्ज से मुक्ति | 21 Remedies for debt relief
  • 31 Vastu tips for shops / showroom | दूकान के लिए वास्तु नियम
  • Abroad Travel and Settlement Yoga in Vedic Astrology
  • Abortion | Miscarriage combination in Birth Chart
  •    

    2 thoughts on “Rashifal 2018 January in Hindi | राशिफल 2018 जनवरी

    1. Arvindkumar says:

      Heading kharithana

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *