Singh Rashifal 2016 – सिंह राशिफल 2016

Singh Rashifal 2016 – सिंह राशिफल 2016 , आपका नववर्ष 2016 मंगलमय हो। नए साल में आपके मन में अनेक प्रश्न उठ रहे होंगे यथा कैसा रहेगा यह साल ? पदोन्नति होगी या नहीं ? क्या इस साल शादी होगी ? इत्यादि इत्यादि। आइए ग्रहो की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नो के उत्तर जानने का प्रयास करते है। साल के प्रारम्भ में शनि वृश्चिक राशि में और गुरू सिंह राशि में होगा। 31 जनवरी के बाद राहु सिंह राशि में आकर आपके उदित राशि में गुरु चांडाल योग बनाएगा जबकि केतु कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे।

 

Singh Rashifal 2016

सिंह राशि ( Leo Sign ) म,मु,में,मो,ता,टी,टु,टे  

आइये जानते है नववर्ष 2016 में सिंह राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2016 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Singh Rashifal 2016 – सिंह राशिफल 2016

आप और आपका पारिवारिक जीवन ( You and Your Family Life)

यह साल आपको नई उचाईयों पर ले जाने वाला है आपके राशि में त्रिकोण का स्वामी वृहस्पति बैठा है और पंचम दृष्टि से अपने घर को देख भी रहा है। आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव भी आएगा परन्तु परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जीवन है तो उतार-चढ़ाव जरुरी है। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। किसी बड़े सपने को लेकर तनाव हो सकता है। यथार्थ में जीने का प्रयास करे। पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, परन्तु माता के साथ विभेद संभव है। घर में माता अपनी चलने की कोशिश करेंगी। पुराने घर में सौदर्यीकरण संभव है। भाई -बंधू के साथ तनाव हो सकता है।

स्वास्थ्य (Health)

इस साल आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। हाँ राहु के आगमन के बाद आपको वात्त जनित रोग परेशान कर सकता है। खास कर पेट में गैस आपको ज्यादा समस्या उत्पन्न कर सकता है। इसके कारण आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। उच्च रक्तचाप और डायबिटीज के मरीजों के लिए अधिक सावधानी बरतने का समय है। दिल और रक्त से सम्बंधित रोगों से सचेत रहें। स्नायु (nervous system) दुर्बलता  भी आपको परेशान कर सकता है। समय समय पर डाक्टरों से परामर्श अस्वश्य ही लेते रहें। अपने आपको संतुलित रखने का प्रयास करें। किसी भी परिस्थिति में अनावश्यक दबाव महसूस नहीं करे।  अपने वज़न को ज्यादा नहीं बढ़ने दीजिये। नियमित व्यायाम करे तो अच्छा रहेगा। 15 जनवरी से 14 फरवरी तक शारीरिक कष्ट हो सकता है अतः संभलकर रहे। वसायुक्त खाद्य पदार्थ से दूरी बनाकर रहना अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देना होगा।

धन संपत्ति (Wealth)

इस साल आपकी धन संपत्ति की स्थिति बेहतर रहने की उम्मीद है। सितम्बर माह से धन के मामलो में धोड़ी रुकावट के साथ वृद्धि संभावित है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। फिक्स्ड डिपॉज़िट या जीवन बीमा इत्यादि का लाभ मिलने वाला है। कार्यों के प्रति पूर्ण समर्पित रहे धन लाभ में किसी भी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी।

नौकरी (Job / Profession)

जो लोग नौकरी की तलाश में है उनके लिए यह वर्ष खुशखबरी प्रदान करने वाला है।  यदि आप तन-मन-धन से तैयार है तो आपको नौकरी अवश्य ही मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष   ख़ुशियों भरा रहेगा। आपको नौकरी में वह सब कुछ मिलेगा जिसकी आप प्रतीक्षा कर रहे थे। परन्तु आपके कर्म तथा नौकरी भाव पर शनि की दृष्टि होने से आप कार्यो के प्रति आलस्य बरतेंगे बस इसी कारण आपको परेशानी उठानी पर सकती है। आपको नौकरी के अतिरिक्त भी लाभ मिलने की सम्भावना है।

व्यापार (Business)

व्यापार की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी सभी मनोकामनाएँ की पूर्ति होगी। इलेक्ट्रॉनिक बाजारों के लिए बहुत अच्छा समय है आप उसमे पैसा लगा सकते है। शेयर का कार्य भी कर सकते है उसमे मुनाफा कमाने का योग है परन्तु आँख मूंदकर नहीं। व्यावसायिक क्षेत्र में यदि आप साझेदारी में काम कर रहे हैं तो बेहद सतर्क रहने की जरुरत है अन्यथा साझेदारी में भी कटुता और नुकसान दोनों हो सकती है।

प्रेम-संबंध (Love Relation)

पंचमेश वृहस्पति का राशि भाव में बैठकर प्रेम भाव को देख रहा है अतः इस वर्ष आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता बानी रहेगी। यदि आप किसी से प्रेम कर रहे है तो आप अपने प्रेम का इजहार कर सकते है। प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी और यह प्रेम सम्बन्ध विवाह में भी परिणत हो सकता है। घर  में नए  संतान का भी जन्म हो सकता है।

यौन सम्बन्ध (Sexual Relation)

सिंह राशि वाले गर्म प्रकृति के होते है यही कारण है कि सेक्स के प्रति इनका रुझान बना रहता है। आप  पति-पत्नी दोनों  इस वर्ष यौन सुख का पूर्ण आनंद प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाये रखने में कोई मौका न गवाए।

क्या करें क्या न करें (what to do or not)

जल्दबाजी और अति उत्साह में कोई निर्णय लेने से बचे। 15जनवरी के बाद से 14 फरवरी तक शारीरिक और आर्थिक पक्ष को लेकर सतर्क रहे। यात्रा तथा स्थान परिवर्तन में सावधानी बरतें। शराब जैसे व्यसन से दूर रहना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। अहंकार और क्रोध से बचे ये दोनों आपके बने बनाये काम को बिगाड़ सकता है। खर्च सोच-समझकर करे तो बेहतर रहेगा।

आपकी राशि के लिए शनि तथा बुध ग्रह अशुभ है और यदि आपकी कुंडली शनि या बुध की दशा चल रही हो तो शनि के हनुमान चालीसा का अवश्य ही नियमित पाठ करे। प्रत्येक शनिवार को पीपल में जल तथा शनि मंदिर में दीप दान करे। यदि बुध की देश चल रही हो तो कुवारी कन्या को दान देना शुभ रहेगा।

Rashifal 2017 | राशिफल 2017 | भविष्यफल २०१७

 

  • Mesh Rashifal 2016 – मेष राशिफल 2016
  • Vrish Rashifal 2016 – वृष राशिफल 2016
  • Mithun Rashifal 2016 – मिथुन राशिफल 2016
  • Kark Rashifal 2016 – कर्क राशिफल 2016
  • kanya Rashifal 2016 – कन्या राशिफल 2016
  • Tula Rashifal 2016 – तुला राशिफल 2016
  • Vrishchik Rashifal 2016 – वृश्चिक राशिफल 2016
  • Dhanu Rashifal 2016 – धनु राशिफल 2016
  • Makar Rashifal 2016 – मकर राशिफल 2016
  • Kumbh Rashifal 2016 – कुम्भ राशिफल 2016
  • Meen Rashifal 2016 – मीन राशिफल 2016
  •    

    2 thoughts on “Singh Rashifal 2016 – सिंह राशिफल 2016

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *