तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017 तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017 | Tula Rashifal 2017 | Libra Sign Forecast 2017 इस साल तुला राशि के जातक की जन्मकुंडली में वृहस्पति ग्रह ( Jupiter )  बारहवें भाव में होंगे तथा 12 सितंबर को प्रथम भाव तुला राशि में चले जाएंगे। शनि देव ( Saturn ) दूसरे भाव, वृश्चिक राशि में रहेंगे परन्तु 26 जनवरी को शनि आपके तृतीय भाव, धनु राशि में चले जाएंगे। राहु और केतु 9 सितंबर 2017 तक क्रमशः ग्यारहवें तथा पंचम भाव में होंगे जो 9 सितंबर के बाद क्रमशः दसवें तथा चतुर्थ भाव में चले जायेंगे। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करेंगे और उसका प्रभाव आपके जीवन यात्रा पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

 

प्रस्तुत लेख को पढने से आपको अपने भविष्य की योजना बनाने में अवश्य ही मदद मिलेगी। आपको लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाना चाहिए।यह भविष्यफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर दिया गया है। इस भविष्यफल को पढ़ने के बाद आप साल 2017 में होने वाली अनेनानेक घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और मेरा विश्वास है की आपको नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में अवश्य ही सफलता मिलेगी।

तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

तुला राशि | Libra Sign : रा,री,रू,रे,ता,ति,तु,ते

पारिवारिक जीवन | Family Life

तुला राशि वालो का पारिवारिक जीवन संतोषजनक व्यतीत होगा। इस वर्ष स्थान परिवर्तन हो सकता है आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए यह परिवर्तन आपके फायदे के लिए होगा। आप अपने परिवार को प्राथमिकता दे तो अच्छा रहेगा। छोटे भाई बहन के साथ रिश्तो में कुछ खटास आ सकता है। खटास का कारण धन का लेन-देन भी हो सकता है।
जीवन साथी के साथ आपका मधुर सम्बन्ध बना रहेगा। आप भरपूर मौज मस्ती का आनंद ले सकेंगे। हां यदि आपकी शादी नहीं हुई है और आप शादी करना चाहते है तो वर्ष के अंत तक आपकी शादी ( marriage ) हो जायेगी।
कार्यस्थल और व्यक्तिगत जीवन के मध्य संतुलन बना कर चलना फायदेमंद होगा। नहीं तो इसका प्रभाव आपके व्यक्तिगत जीवन पर पड़ सकता है।
संतान को लेकर कोई न कोई चिंता बनी रहेगी। संतान की विदेश यात्रा भी संभव है। यदि आपके बच्चे पढाई कर रहे है तो किसी पढ़यक्रम में प्रवेश को लेकर खर्च करना पड़ सकता है। आप अपने खुशी और व्यापार के लिए यात्रा कर सकते है और अंततः इसमें आपको फायदा मिलेगा। छोटी यात्राओं का दौर चलते रहेगा।

साल 2017 में आपका अनुभव सुखद होगा। बिना परेशानी के आप शांति और सद्भाव का जीवन व्यतीत करेंगे। रचनात्मक कार्य के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा। इस साल आप समाज तथा परिवार में मान सम्मान प्राप्त करेंगे। अपने नजदीकी लोगो के भावना का पूरी तरह से ख्याल रखना होगा किसी कारण आप ऐसा करने में असमर्थ होंगे परन्तु ऐसा करना ठीक नहीं है। इस वर्ष सदभाव के साथ रिश्तों में बड़े परिवर्तन का अनुभव मिलेगा।

आर्थिक स्थिति | Wealth 

वर्ष २०१७ में आप किसी न किसी मांगलिक कार्य पर खर्च होगा। किसी नए कार्य वा प्रोजेक्ट के ऊपर निवेश कर सकते है। परिवार के सदस्यों के ऊपर चिकित्सा पर खर्च हो सकता है अतः आप अपना बजट सोच समझकर बनाये तथा फिजूलखर्ची में अवश्य ही कटौती करे।
उधार दिया हुआ पैसा अचानक जुलाई माह में वापिस मिल सकता है। लाभ के दृष्टि से लिए गए फैसले में भी कुछ सफलता मिलने के चांस है। विदेश या दूर स्थल से आमदनी होने की प्रबल संभावना है। आपका संपर्क किसी ऐसे व्यक्ति से होगा जिससे वित्तीय फायदा हो सकता है जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

नौकरी | Job

नौकरी करने वाले लोगों के लिए इस साल कुछ तोहफा मिलने वाला है। कार्यस्थल पर आपके मान-सम्मान की वृद्धि होगी। इस कारण कुछ लोग आपको नफरत भरी दृष्टि से देखेंगे परन्तु परेशान होने की जरुरत नहीं है आप अपना काम करते रहे। आपको इस कहावत को चरितार्थ करना होगा – हाथी चले बाजार कुत्ता भूखे हजार।
सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगो का ग्राहकों के साथ मधुर सम्बन्ध बना रहेगा परन्तु इसके लिए आपको वाक्पटु बनना पड़ेगा। आपको प्रोमोशन ( Promotion ) का अवसर प्राप्त हो सकता है। यदि कार्यस्थल पर कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलती है तो इनकार न करे भविष्य के लिए अच्छा रहेगा। अगर आपका ट्रांसफर होता है, तो उसे सहर्ष स्वीकार कर लें तो अच्छा रहेगा।

व्यवसाय | Business 

अपने स्पष्ट और रचनात्मक प्रकृति की वजह से आप व्यवसाय संबंधी नये विचार का प्रयोग करे इससे आप कार्यस्थल में सफलता अर्जित कर सकते हैं। व्यावसायिक प्रगति के लिए समय अनुकूल है। व्यापारी वर्ग इस साल किसी नए कार्य में धन निवेश करें तो उन्हें अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा। अपने किस्मत को आज़माने और लोगों से मिलने-जुलने से बिलकुल ना डरें यह समय आपका है आप इसका प्रयोग करे आनंद अनुभव करेंगे।

वर्ष के अंत में कोई भी निवेश करने से पहले हजार बार सोच ले तो अच्छा रहेगा। पैसों के लेन-देन में भी जल्दीबाजी न करे। यदि आप शेयर बाजार से जुड़े है तो आपके लिए बहुत अच्छा समय नहीं है। सोच समझकर ठंढे दिमाग से काम करे अक्टूबर से दिसम्बर तक अचानक निवेश करने का अवसर आएगा परन्तु जल्दीबाजी में लिए गए फैसले आपके लिए अनुकूल नहीं होगा।

शिक्षा और प्रतियोगिता | Education and Competition 

प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले छात्रों के समझे तो खुशखबरी ही है प्रतियोगिता के द्वारा नौकरी में आपका चयन होगा। इस समय प्रतियोगी परीक्षा का स्वामी अपने ही घर को देख रहा है इसलिए आप मजबूत स्थिति में है। आप पुरे तन मन से पढाई करे अर्थात पढाई के प्रति कमर कस लें। सफलता अवश्य मिलेगी। परन्तु इस बात का ध्यान रखे कि यह सब स्थिति अक्टूबर मास तक ही रहेगी। इसके बाद आप कुछ न कुछ परेशानी अनुभव करेंगे। परेशानी अनुभव करने पर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करे सब ठीक हो जाएगा।

स्वास्थ्य | Health 

स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से वर्ष 2017 में आप संतुलित फल की उम्मीद कर सकते है। वैसे आपके रोग भाव का स्वामी इस वर्ष करीब सात महीना तक कुंडली के हॉस्पिटल के घर में बैठे है अतः आपका वास्ता हॉस्पिटल से जरूर होगा इसका मतलब आप बीमार पड़ेंगे परन्तु एक अच्छी बात यह भी है की स्वास्थ्य में सुधार भी जल्दी हो जायेगा। आपको अपने खान-पान तथा रहन सहन पर विशेष ध्यान जरूरी होगा। योग को अपना दिनचर्या में शामिल करे तो अच्छा रहेगा।

प्रेम सम्बन्ध | Love Relationship

तुला राशि वाले के यह वर्ष प्रेम की दृष्टि से बहुत अच्छा नहीं है प्रेम में शिथिलता तथा टकराव की स्थिति पैदा होगी एक दूसरे के प्रति आरोप प्रत्यारोप का दौर चलेगा। यदि आपका प्रेम चोरी झुपे चल रहा है तो मेरे प्यारे प्रेमी प्रेमिका संभल जाए आपका प्रेम जग जाहिर होगा और इससे आपके मान-सम्मान में कमी आएगी।
सितंबर मास के बाद समस्याओ का निदान अपने आप होने लगेगा अतः आप धैर्य धारण कर समय का इन्तजार करे। शांत रहे और रिश्ते को सुधारने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। सितंबर मास के बाद प्रेम सम्बन्ध विवाह के रूप में परिणत हो सकता है अतः आपको इसके लिए उचित प्रयास करना चाहिए।

राशिफल 2018 | Rashifal 2018 in Hindi

क्या करें क्या न करें | What to do or not

  1. अपने व्यक्तिगत उत्तरदायित्त्व को समझने के साथ-साथ व्यक्तिगत आवश्यकता को भी नजरअंदाज न करें।
  2. किसी को उपेक्षा की दृष्टि से न देखे।
  3. किसी के साथ अड़ियल रुख न अपनाये।
  4. अपने व्यावसायिक और निजी जीवन को एक साथ जोड़कर न देखे ऐसा करने से दोनों क्षेत्र में परेशानी आयेगी।
    फरवरी से लेकर मई तक आपको विशेष सावधानी रखने की जरुरत है इस समय आपको शारीरिक कष्ट होगा। आपका किसी से लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है। आप किसी केश मुकदमा में भी फॅस सकते है। अतः अपने विवेक का परिचय दे तो ठीक रहेगा।
  5. जुलाई के महीना में कार्यो में रूकावट आ सकती है इस समय किसी प्रकार का एक्सीडेंट ( Accident ) भी सकता है अतः संभलकर गाड़ी चलाये।
  6. पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में तनाव हो सकता है आप परेशान न हो जो हो रहा है होने दे अपने आप सब ठीक हो जाएगा।
  7. आपकी कुंडली में मंगल ग्रह मारकेश है इसलिए यदि आप पारिवारिक रूप से परेशान है तो हनुमान चालीसा का प्रतिदिन नियमित पाठ करे। यदि स्वास्थ्य को लेकर परेशानी में है तो बजरंगबाण का नियमित पाठ करे।
  8. आपके राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है अतः शुक्रवार के दिन गाय को अथवा कन्याओं को अवश्य ही ख़ीर खिलाएँ। खीर केवल दूध में बनाये उसमे पानी न डाले तो अच्छा रहेगा।
  9. दुर्गा सप्तसती का नियमित पाठ करे सभी मनोकामनाये पूर्ण होंगी।

 
Tagged with 
   

One thought on “तुला राशि वार्षिक भविष्यफल 2017

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *