Vrish Rashifal 2018 – वृष राशिफल 2018

Vrish Rashifal 2018 – वृष राशिफल 2018  सर्वप्रथम आपका नववर्ष 2018 मंगलमय हो। नया साल आने वाला है आप सभी सोच रहे होंगे देखते है यह वर्ष मेरे लिए कैसा होता है इस वर्ष मैं यह कार्य करूँगा या मेरा सब काम हो जाता तो अच्छा होता इत्यादि मैं आपको अपने इस लेख के द्वारा बताने का प्रयास कर रहा हूँ कि नववर्ष 2018 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा तो किसलिए अच्छा नहीं रहेगा या यह कार्य करना चाहिए अथवा नहीं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंतर्मन में उठने वाले सवालों का जबाब दू।

 

Vrish Rashifal 2018 - वृष राशिफल 2018

वृष राशि (Taurus Sign ) इ,उ,ए,ओ,व,वि,वे,वो

आइये जानते है नववर्ष 2018 में वृष राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा।

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा। और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

Vrish Rashifal 2018 : आप और आपका पारिवारिक जीवन

नए वर्ष में आपका पारिवरिक जीवन सामान्य रहने वाला है। परिवार के सभी लोगो से स्नेह और सौहार्द का वातावरण बनाये रखने में आपकी अहम भूमिका होगी इस बात का ध्यान रखे। अपना फर्ज समझकर परिवार के सभी जरुरत को पूरा करना आपके लिए वरदान साबित होगा।

गुरु अष्टमेश होकर अक्टूबर से आपके दाम्पत्य स्थान में प्रवेश करेंगे यह वक्त है पारिवारिक सौहार्द को बनाये रखने का नहीं तो आपका एक वक्तव्य परिवार में बिखराव लाने के लिए पर्याप्त है। गुरु गोचर 2017-18 का फल

वृष राशि वालो के लिए शनि योगकारक ग्रह होकर अष्टम भाव स्थित में है स्त्री जातक की कुंडली के लिए यह स्थिति अच्छी नहीं है धन तथा परिवार की हानि हो सकती है। धैर्य और बुद्धि के सहारे आप समस्या को सुलझा लें तो अच्छा रहेगा। माता के साथ बेहतर तालमेल बनाये रखें। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः यथाशीघ्र इलाज कराये कोई कोताही न बरते। पिता पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है।

सितम्बर के बाद पत्नी के लिए अच्छा समय नहीं है स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है तथा आप दोनों में विचारो की लड़ाई हो सकती है। यदि समय रहते सूझबूझ से काम नहीं लिया गया तो विकराल रूप भी ले सकता है। परिवार के सभी सदस्यों के द्वारा दिए गए सुझावों पर यथा संभव सकारात्मक सोच के साथ अमल करें अवश्य ही आपको लाभ मिलेगा वही यदि नकारात्मक सोच के साथ अमल करते है तो भयंकर परिणाम हो सकता है अतः अपने को उनके स्थान पर रखकर सोच-विचार करे तब कोई फैसला करे लाभ ही लाभ होगा।

Vrish Rashifal 2018 : स्वास्थ्य ( Health )

स्वास्य्य के दृष्टि से आप के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। दूसरे भाव पर शनि की दृष्टि होने से सिर और आँखों में दर्द अथवा जलन जैसी बिमारी हो सकती है। मार्च तथा सितम्बर से दिसम्बर महीना में विशेष रूप से स्वास्थ्य के प्रति सजग हो जाइये। इस समय किडनी इत्यादि की बिमारी से प्रभावित हो सकते है।

आपको गला सम्बन्धी शिकायत भी हो सकती है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। मसालेदार खाना खाने से एकदम परहेज करें। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं चलेगी। व्यायाम अवश्य करे प्राणायाम को अपना जीवन साथी बना ले।

Vrish Rashifal 2018 : धन संपत्ति (Wealth) 

धन-सम्पत्ति के मामले में आपके लिए यह साल मिश्रित प्रभाव देने वाला है। किसी विशेष कार्य अथवा व्यवसाय वृद्धि के लिए इन्वेस्टमेंट करेंगे यह निवेश आँख मूंदकर न करें तो अच्छा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति कमोवेश सुदृढ़ होगी। अक्टूबर से आर्थिक मामले में और तेजी से सुधार होगा। आपके के द्वारा बनाये गए विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन जरूर होगा। शेयर बाज़ार में पैसा सोचसमझकर ही लगाए तो ठीक रहेगा।

साल के शुरूआती दौर में उतनी अच्छी स्थिति नहीं रहेगी परन्तु बहुत खराब भी नहीं रहेगा। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण जरूर रखे। जरुरत के अनुसार ही खर्च करें। वैसे यह वर्ष आपके लिए शुभ रहेगा।इस साल यदि आप कोई मकान लेना चाह रहे है तो आपकी इच्छा की पूर्ति होगी। या अपने पुराने मकान के साज-सज्जा में पैसा खर्च कर सकते है। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं 

Vrish Rashifal 2018 : नौकरी (Job / Profession)

यदि आप नौकरी नहीं कर रहे है तो आपके लिए यह वर्ष शुभ रहेगा। अचानक नया समाचार मिल सकता है। आपको अवश्य ही नौकरी के शुभ अवसर मिलेंगे। इसका मुख्य कारण है की वृहस्पति की दृष्टि आपके कर्म स्थान पर है। नौकरी की तलाश में है नौकरी अवश्य मिलेगी। When will I get service 

यदि आप नौकरी कर रहे है तो सतर्क रहे। आप किसी षड्यंत्र के शिकार हो सकते है। इस वर्ष आपके कर्म का स्वामी शनि अष्टम स्थान में बैठा है इस कारण नौकरी में परेशानी हो सकती है। ( Transfer in service )  वृहस्पति की दृष्टि होने से समस्या का समाधान भी आपको मिल जाएगा परन्तु यह सब स्थिति केवल सितम्बर मास तक ही रहेगा ।  आगे के लिए सतर्क रहे ।
आप अपने अधिकारी से तालमेल बना कर रहे यह आपके लिये फायदे का सौदा होगा। सरकारी नौकरी वाले यह न समझे की मै तो सरकार का आदमी हूँ मेरा क्या होगा ? सावधानी के साथ-साथ कर्तव्यनिष्ठ बने रहे।

Vrish Rashifal 2018 : व्यवसाय (Business)

उद्यमेन सिध्यन्ति कार्याणि न मनोरथैः अर्थात परिश्रम से ही कार्यो की सिद्धि होती है केवल मन की कल्पना से नहीं। आप उद्यमशील बने आपको परिश्रम का लाभ मिलेगा। इस वर्ष विशेषतः सितम्बर के बाअद आपको साझेदारी में कोई काम करने का अवसर मिल सकता है परन्तु पूरी सावधानीपूर्वक कोई फैसला लेना उचित होगा जल्दबाजी में कोई फैसला न ले। ( Promotion in job )

यदि साझेदारी में कार्य कर रहे है तो संभल भी जाए यदि गुरु की दशा चल रही है तो अवश्य ही अक्टूबर माह से आपके साथ धोखा हो सकता है साझेदारी टूट सकती है काम में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। हां यदि अपने जीवनसाथी को कारोबार में भागीदार बनाते है तो आपको अवश्य ही लाभ मिलेगा।

आपके सारे कार्य येन केन प्रकारेण पूरा होगा अतः आप घबराये नहीं बस केवल अपना कार्य ईमानदारी और लगन के साथ करते  रहें।

Vrish Rashifal 2018 : प्रेम-संबंध (Love Relation)

प्रेम-संबंध के मामले में यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। पुराने रिश्तो में दरार तथा नए रिश्तो की शुरुआत हो सकती है। एक दूसरे के साथ आप रोमांटिक क्षण का एहसास करेंगे। परन्तु इतना रोमांटिक न हो जाहे की परेशानी उत्पन्न हो जाए। धीर-धीरे रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी अतः जल्दीबाजी न करे।

प्यार मोहब्त में अपनी मर्यादा का अवश्य ख्याल रखें क्योकि वृहस्तपति लाभेश के साथ-साथ अष्टमेश भी है अष्टमेश गुप्त सम्बन्ध  तो देता ही है साथ में रिश्तो को तोड़ने का भी कार्य करता है।

वाणी और व्यवहार पर संयम रखे। मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु का सकारात्मक इस्तेमाल करे तो अच्छा रहेगा नहीं इसके कारण रिश्तो में कड़वाहट आ सकती है।

इसी प्रकार जनवरी, मई अक्टूबर तथा दिसम्बर महीना में सतर्क रहे प्यार के साथ नोकझोक लड़ाई झगड़ा संभावित है कोई कड़ा फैसला न ले नहीं तो परेशानी हो सकती है। जरूर पढ़े ! शनि गोचर 2017-18 का फल 

Vrish Rashifal 2018 : यौन-संबंध (sexual Relationship)

जीवनसाथी के साथ आपका सम्बन्ध मधुर रहेगा परन्तु कब यदि उनके विचारों पर भी सकारात्मक रुख दिखाए । इस साल आपको यौन सुखों का भरपूर आनंद मिलेगा। परन्तु किसी कारण आपके रिश्तो में खटास होता है तो अवश्य ही आप अवैध सम्बन्ध में लिप्त हो सकते है। आप उसका आनंद भी लेंगे परन्तु बाद में इसका प्रभाव आपके पारिवारिक जीवन पर अवश्य ही पड़ेगा। आपकी चोरी ज्यादा दिन तक छुप नहीं सकती। अविवाहित लोगों के लिए यह साल अच्छा है आपकी इच्छा की पूर्ति होगी।

Vrish Rashifal 2018 : क्या करें क्या न करें

आपके लिए मंगल और बुध मारकेश है अतः यदि बुध और मंगल गोचर में अशुभ राशि में हो या अपने नीच राशि क्रमशः मीन और कर्क में हो तो कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से अवश्य ही बचें।

वृहस्पति भी आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है अष्टमेश होकर अक्टूबर माह में आपके सप्तम भाव में होगा उस समय तक पारिवारिक परेशानी आ सकती है। अतः कोई भी फैसला सोचसमझकर अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाकर ही ले।

आप अपनी दशा के अनुसार ग्रहों का उपाय करे तो अच्छा रहेगा। परन्तु एक साधै सब सधै के अनुसार हनुमान चालीसा का प्रतिदिन पाठ करना आपके लिए शुभ होगा। पत्नी को आप जितना सम्मान देंगे आप की समस्या अपने-आप समाप्त हो जायेगी। इस साल का मूल मन्त्र यही है।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

 

 
Tagged with 
About Dr. Deepak Sharma
Dr. Deepak Sharma is an expert in Vedic Astrology and Vastu with over 21 years experience in Horary or Prashn chart, Career, Business, Marriage, Compatibility, Relationship and so many other problems in life path. Remedies suggested by him like Mantra, Puja, donation, Rudraksh Therapy, Gemstone etc. Phone No 9643415100 ( Please don`t call for free prediction ) email - drdk108@gmail.com. For an appointment, go to Astro Services

 

3 thoughts on “Vrish Rashifal 2018 – वृष राशिफल 2018

  1. b k pandey says:

    veri good apki jankari se porn rup se khush h

  2. kya meri sarkari job lagegi

  3. shweta tiwari says:

    Sir mera brish rashi hai kya mujhe santan sukh is sal milega.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *