गुरु का गोचर 2017 | Jupiter Transit in 2017

 गुरु का गोचर 2017 | Jupiter Transit in 2017 गुरु का गोचर 2017 | Jupiter Transit in 2017 . गुरु का तुला में गोचर का विभिन्न राशियों पर प्रभाव । बृहस्पति राशि परिवर्तन 12 सितंबर 2017 को तुला राशि में होगा और इसी राशि में वे 12 अक्टूबर 2018 तक भ्रमण करेंगे । गुरु के तुला में गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर अलग – अलग रूप में पड़ेगा। आइये जानते है कि गुरु का तुला राशि में जाने से जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन-दौलत, वाणी, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय, परिवार, वैवाहिक जीवन,शिक्षा, भाग्य, प्रेम, केश-मुक़दमा, खर्च, यात्रा, विदेश भ्रमण इत्यादि पर क्या क्या प्रभाव पड़ेगा। तुला राशि में जाने पर गुरु सबसे पहले मंगल (Mars ) के चित्रा नक्षत्र में भ्रमण करेंगे उसके बाद राहु तथा गुरु के नक्षत्र में भ्रमण करेंगे। नवांश राशि में गुरु तुला राशि से लेकर वृष राशि तक क्रमशः भ्रमण करेंगे। गुरु संतान, ज्ञान, धन, धर्म, न्याय तथा शुभ फल का कारक ग्रह होने के कारण शुभ फल प्रदान करते है। ब्रह्मांड में उपस्थित सभी ग्रहो में गुरु ग्रह को सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। तुला राशि में गुरु अपने शत्रु स्थान में होगा अतः पूर्णतः शुभत्व प्रदान करने में असमर्थ होगा।

 

प्रस्तुत लेख में गुरु का गोचर 2017 का फल लग्न तथा चंद्र राशि को आधार बनाकर किया गया है। सभी राशियों पर इस गोचर क्या प्रभाव पड़ेगा का विवेचन किया जा रहा है। जन्म कुंडली में चन्द्रमा जिस राशि में स्थित होता है उसे ही राशि या चन्द्र राशि कहा जाता है। आइये जानते है ! गुरु का गोचर तुला राशि में होने से राशियों पर क्या-क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

गुरु का गोचर 2017 तथा मेष राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Aries

12 सितंबर 2017 में गुरु का गोचर सप्तम भाव में होगा उस भाव से गुरु लग्न को देख रहा है अतः शादी से आपके भाग्य वृद्धि होगी। आय वृद्धि के लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा। आपमें सेक्स की इच्छाएं बढ़ेंगी। कार्य क्षेत्र में सफलता के लिए मेहनत अधिक करना पडेगा परन्तु सफलता मिलेगी। यदि साझेदारी में कोई कार्य करना चाहते है तो अपने पार्टनर के विषय में अच्छी तरह से तहक़ीक़ात करके ही करे अन्यथा न करे तो अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन ( Family Life) में परेशानी आ सकती है। नौकरी के दरवाजे खुलेंगे।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का मेष राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा वृष राशि पर प्रभाव |Jupiter Transit Effects on Taurus

वृष राशि तथा वृष लग्न वालो के लिए गुरु का गोचर ( Jupiter Transit 2017 ) छठे / षष्ठ भाव में हो रहा है। गुरु के इस भाव में बैठने से आपको कठिन मेहनत से सफलता मिलेगी। जहाँ भी आप काम कर रहे है वहाँ सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा। नौकरी (Service) की प्रतीक्षा कर है तो नौकरी (Service) मिलने की पूरी संभावना है। पिताजी को प्रोन्नति होगी तथा नया प्रॉपर्टी भी खरीदेंगे। आपकी पत्नी शुभ कार्यो में धन का व्यय करेंगी।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का वृष राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा मिथुन राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Gemini

मिथुन राशि तथा लग्न वाले जातक की कुंडली में गुरु का गोचर( Jupiter Transit 2017 ) पांचवें भाव ( Fifth House ) में हो रहा है। पंचम भाव धन, लक्ष्मी, संतान, प्यार, बुद्धि, शेयर मार्किट, उत्पादन इत्यादि का है अतः आपको इन्ही विषयों से सम्बंधित फल की प्राप्ति होगी। यदि आप शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करते है निवेश सावधानी पूर्वक सोच-समझकर ही करे। लाभ तथा हानि दोनों का योग बना हुआ है। आप जितना सोचेंगे उससे कम लाभ होगा इसी कारण आप मानसिक से तनाव (Depression ) में आ सकते है। प्यार विवाह का रूप ले सकता है। कोई नए कोर्स में एडमिशन ले सकते है।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा कर्क राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Cancer

कर्क राशि वाले व्यक्ति के लिए गुरु का गोचर चौथे भाव में हो रहा है अतः यदि आप नया घर (New house) लेना चाह रहे है तो आपके लिए यह बहुत अच्छा समय है अपना पूरा फोकस इस काम के ऊपर कर दीजिये निश्चित ही नया घर होगा क्योगी समय गुरु आपको नया मकान देने सक्षम है। नौकरी तथा कोई प्रतियोगिता परीक्षा के लिए यह बहुत अच्छा समय है। इस समय आप कोई वाहन भी खरीदेंगे। आपको इन सब कार्य के लिए लोन भी लेना पर सकता है।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा सिंह राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Leo Sign

इस समय गुरु गोचर में आपके तीसरे भाव में होंगे परिणामस्वरूप आप बुद्धि चातुर्य रूपी परिश्रम से अपने भाग्य का निर्माण करने में सफलता प्राप्त करेगे । पैतृक सम्पति को लेकर भाइयो में मनमुटाव हो सकता है। अतः इस समस्या का समाधान सोचे धैर्य तथा विवेक पूर्वक करे तो अच्छा रहेगा। आपके व्यापारिक कार्य का विस्तार होगा।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे —  गुरु का तुला में गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा कन्या राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Virgo 

गुरु 12 सितंबर 2017 से गोचर में आपके धन भाव में होगा तथा वहाँ से सप्तम दृष्टि से आठवे भाव को देखेंगे अतः आपका रुडका हुआ तथा धन वापस मिलने का योग बना हुआ है। यदि आप कोई जीवन बीमा करा रखे है तो इन्सुरेंस की परिपक्वता राशि मिल सकता है। इस समय आप जमीन-जायदाद की खरीद बिक्री कर सकते है। पत्नी से धन लाभ संभव है।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा तुला राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit  Effects on Libra Sign

तुला राशि वाले जातक के लिए गुरु तृतीय तथा छठे भाव का स्वामी होकर लग्न में स्थित है जो आपके लिए बहुत अनुकूल नही है। षष्ठेश होकर गुरु आपके स्वास्थ्य को ख़राब करेगा। अतः आप अपने स्वास्थय को लेकर सावधान रहे। बीमार होने की प्रबल संभावना बन रही है । खान पान में ध्यान दे। धार्मिक यात्रा हो सकती है। शादी के लिए अनुकूल समय है। साझेदारी में काम हो सकता है ——– क्रमश:आगे पढ़े

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effect on Scorpio

वृश्चिक राशि के लिए गुरु (Jupiter) धन भाव का स्वामी होकर बारहवें भाव में होगा अतः किसी शुभ कार्य में धन का व्यय होगा। घर में मांगलिक कार्य हो सकता है। पढाई के लिए पुत्र विदेश में ( Foreign Education) जा सकता है या उसके एडमिशन लेने में आपको धन का व्यय करना पर सकता है। वाणी दोष के कारण परिवार मनमुटाव हो सकता है। अनियोजित खर्च से बचे।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा धनु राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Sagittarius

गुरु लग्न तथा चौथे भाव का स्वामी होकर गोचर में आपके लाभ स्थान में स्थित है इसलिए आपको धन का लाभ ( Wealth yoga in horoscope) मिलने वाला है। इस समय आपको संतान, मकान, गाड़ी, शिक्षा, प्रतियोगिता का लाभ मिलने का योग बन रहा है। गुरु गोचर में प्रबल धन योग बना रहा है। इसलिए धन कमाने के लिए आपको नए-नए तरीका मिलेंगे तथा आपको भी इसका खोज करना चाहिए। घर में कोई नए सदस्य का सम्मलित होने वाला है।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव  

गुरु का गोचर 2017 तथा मकर राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Capricorn

इस समय गुरु का गोचर आपके कर्म स्थान में हो रहा है। गुरु तृतीय तथा बारहवे भाव का स्वामी होकर आपके कार्यस्थल में स्थित है अतः आपके कार्यो में रुकावट आएगी। नौकरी में परिवर्तन या स्थानांतरण ( Transfer in Job) हो सकता है। आपके व्यापार और व्यवसाय में विस्तार होगा परन्तु व्यधान के बाद। व्यवसाय और नौकरी को लेकर आप परेशान हो सकते है घबराने की जरूरत नही है धोड़ी परेशानी के बाद ठीक हो जाएगा।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे — गुरु का तुला में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव

गुरु का गोचर 2017 तथा कुम्भ राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Aquarius

12 सितंबर 2017 से गुरु का गोचर आपके भाग्यस्थान पर होगा इस कारण गुरु की यह स्थिति आपके लिए शुभ फल प्रदान करने वाला है। 2017 में गुरु गोचर आपके भाग्योदय में अवश्य ही सहायक होगा। गुरु धन तथा लाभ स्थान का स्वामी है तथा भाग्य स्थान में गोचर कर रहा है अतः आपके अंदर धनार्जन के प्रति उत्साह और विश्वास को बनाये रखेगा। व्यवसाय और नौकरी में सफलता मिलेगी। संतान का सुख मिलेगा। पिता से लाभ मिल सकता है।

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे —      गुरु का तुला में गोचर का कुम्भ राशि पर प्रभा

गुरु का गोचर 2017 तथा मीन राशि पर प्रभाव | Jupiter Transit Effects on Pisces Sign

जन्मकुंडली में यदि आपकी राशि मीन है या लग्न मीन है तो सितंबर 2017 से गुरु का गोचर आपके अष्टम भाव में हो रहा है अत: आपके कार्यो में रूकावट आएगी तथा शारीरिक कष्ट भी होगा । व्यवसाय को लेकर आप परेशान रहेंगे क्योकि गुरु कर्म भाव का स्वामी होकर अष्टम में होगा। धार्मिक पुस्तक पढ़ने तथा कार्यो में रूचि बढ़ेगी। तंत्र-मंत्र में विश्वास बढ़ेगा। जमीन-जयदाद की खरीद बिक्री हो सकती है। पिताजी से मनमुटाव हो सकता है। स्त्री से धन लाभ होगा। कोई नया कार्य भी शुरू कर सकते है

विस्तृत पढ़ने के लिए क्लिक करे —   गुरु का तुला में गोचर का मीन राशि पर प्रभाव

 
Tagged with 

  • 21 Vastu tips for students
  • 21 उपाय दिलाएगा कर्ज से मुक्ति | 21 Remedies for debt relief
  • 31 Vastu tips for shops / showroom | दूकान के लिए वास्तु नियम
  • 27 Nakshatra based Tree | नक्षत्र राशि तथा ग्रह के लिए निर्धारित पेड़ पौधे
  • 51 Vastu Dosh Remedies | 51 वास्तुदोष निवारण सूत्र
  •  
    loading...

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *