कर्क राशि भविष्यफल 2017

कर्क राशि भविष्यफल 2017        कर्क राशि भविष्यफल 2017 | Kark Rashifal 2017 | Cancer Sign Result 2017 नववर्ष 2017 में आपके जन्म कुंडली में वर्ष के आरम्भ में गुरू तृतीय भाव में होंगे तथा 12 सितंबर को चतुर्थ भाव तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शनि पंचम भाव, वृश्चिक राशि में रहेंगे परन्तु 26 जनवरी को शनि आपके षष्ठ भाव, धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। राहु और केतु 9 सितंबर 2017 तक दूसरे तथा आठवे भाव में होंगे जो 9 सितंबर के बाद क्रमशः लग्न तथा सप्तम भाव में प्रवेश कर जायेंगे। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी पुरे साल सभी राशियों में भ्रमण करेंगे और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

 

प्रस्तुत लेख के माध्यम से मेरा यह प्रयास रहेगा कि आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यदि आप लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के फल को पढ़कर कोई कार्य योजना बनाते है तो अच्छा रहेगा। यह राशिफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

कर्क राशि भविष्यफल 2017

कर्क राशि भविष्यफल 2017

कर्क राशि (Cancer Sign ) ही,हु,हे,हो,डा,डी,ड,डे,डो 

पारिवारिक जीवन | Family Life

कर्क राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सामान्य रूप से व्यतीत होगा आप सभी आपस में अपनी खुशियां शेयर करेंगे। सभी एक दूसरे का सहयोग करेंगे। जनवरी माह में बड़े भाई से कुछ अनबन हो सकती है परन्तु बाद में ठीक हो जाएगा। यही नहीं जनवरी महीना में आपको अपने जीवन साथी के साथ भी मनमुटाव हो सकता है।
परिवार में छोटे भाई-बहन और मित्रों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक बेहतर होंगे।
इस साल में या इस साल के आखिरी में कोई नया वाहन ले सकते है। बच्चों के पढ़ाई के ऊपर अधिक व्यय करना पर सकता है। यदि आपके बचे नौकरी कर रहे है तो उनका ट्रांसफर, विभाग या स्थान परिवर्तन हो सकता है। आपके बच्चे कोई गलत संगति में फस सकते है अतः इसका ध्यान रखे तो अच्छा रहेगा। साल के अंत तक जमीन जायदाद को लेकर कोई विवाद हो सकता है या लोन लेकर कोई मकान लेंगे दोनों संभावित है अब निर्भर करता है की इस समय आपकी कुंडली की दशा अंतर्दशा क्या बोल रही है।

घर में कोई मांगलिक या धार्मिक कार्य हो सकता है।आप अपने परिवार और मित्रों के साथ सौहार्दपूर्ण जीवन व्यतीत करेंगे। प्रेम और वैवाहिक जीवन में मिठास बढ़ेगी। आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धार्मिक स्थलों की यात्रा भी संभावित है।

नौकरी | Job

साल 2017 में नौकरी ( Job )  के क्षेत्र में धोड़ी परेशानी रहेगी। किसी न किसी बात को लेकर आप परेशान रहेंगे। किन्तु यह सब जून महीने तक रहेगा फिर धीरे धीरे सब ठीक होने लगेगा। वास्तव में यह आपके धैर्य की परीक्षा का समय है।
यदि आप नए नौकरी की तलाश में है तो आपको अगस्त तक इन्तजार करना पड़ सकता है इसके बाद सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगेगा और आपके इन्तजार का समय ख़त्म हो जाएगा। प्रतियोगिता परीक्षा या साक्षात्कार के माध्यम से नौकरी के योग बन रहा है हो सकता है की आपको दो बार परीक्षा देना पड़े यदि ऐसा अनुभव कर रहे है तो प्रतिदिन पीपल में जल तथा शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करे ऐसा करने से अवश्य ही रुके हुए कार्य पुरे हो जाएंगे।
कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के विवाद से बचें तथा संयम से काम लें। कार्य स्थान के माहौल को गंभीरता से लेना चाहिए। अपने अधिकारियो से तालमेल बनाकर रखे। आपके मेहनत का फल प्रोत्साहन राशि,  वेतन वृद्धि ,पदोन्नति ( Promotion)  के रूप में मिल सकता है। आपका ट्रांसफर भी हो सकता है कार्यवश विदेश यात्रा ( foreign travel ) भी संभव है। यदि नौकरी में परिवर्तन करना चाह रहे है तो सितंबर तक रुक जाना चाहिए।

%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%95-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf-%e0%a4%ad%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b7%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%ab%e0%a4%b2-2017

आर्थिक स्थिति | Wealth

इस साल धन लाभ का योग बन रहा है यदि सोच समझकर निवेश करते है तो धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। लेकिन जोखिम भरे कार्यों में धन निवेश करने से बचें।
इस वर्ष आप जितना परिश्रम करेंगे उतना ही लाभ मिलेगा। आपके पास जो भी आय का स्रोत है वह अनवरत चलते रहेगा। आय के नए स्रोत के सम्बन्ध में योजना बनेगी और कार्यान्वयन भी होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने में आप अपने भाई का सहयोग ले सकते है। अपने व्यय पर नियंत्रण रखे सुखी रहेंगे। इस समय आप दीर्घकालीन निवेश कर सकते है इसमें आपको लाभ मिल सकता है।
यदि आपका पैसा किसी जातक के पास फॅसा हुआ है तो वह मिल सकता है। किसी को पैसे उधार देने से भी बचें वरना नुकसान हो सकता है। किसी को पैसे उधार देने से भी बचें नही तो आपका नुकसान हो सकता है क्योकि यह समय पैसे लेने का है देने के लिए।

व्यवसाय | Business 

कर्क राशि के जातक जो व्यवसायी है तो आपके लिए अनुकूल समय रहेगा। आपके कारोबार में वृद्धि होगी और आर्थिक रूप से मजबूती आएगी। यदि कोई काम रुका हुआ है तो संपन्न होगा। इस साल आपके विरोधियों की संख्या भी बढ़ोतरी होगी परन्तु कोई बात नहीं आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और आप अपने मुकाम को हासिल कर लेंगे।

किसी पर तुरंत विश्वास न करें। नए कार्यों में भाग्य आपका साथ देगा परन्तु जिस काम में ज्यादा जोखिम है तो कृपया उस कार्य में धन निवेश करने से बचें नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। पैसो के लेन-देन के मामले में पूरी सावधानी बरते।

शिक्षा और प्रतियोगिता परीक्षा | Education and Competition 

इस साल 2017 में कर्क लग्न के छात्रों का मन अशांत और परेशान रह सकता है खासकर जनवरी महीना में। इसके परिणामस्वरूप पढाई में मन नहीं लगेगा स्थिरता नहीं आ पायेगी। यदि ऐसा हो रहा है तो हनुमान जी का ध्यान करे ध्यान के समय इस चौपाई का बार बार स्मरण करें —

बल बुद्धि विद्या देहु मोहि हरहू क्लेश विकार।

ऐसा करने से आपकी समस्या निश्चित ही समाप्त हो जायेगी और आपका मन पढ़ने में लगने लगेगा तथा प्रतियोगिता परीक्षा के प्रति एकाग्रता में वृद्धि होगी। प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता का पूर्ण योग है।
जो छात्र उच्च शिक्षा तथा रिसर्च से जुड़े है उनको अपने मेहनत का पूरा पूरा फल प्राप्त होगा। साहित्य तथा आध्यात्मिक क्षेत्र में पढ़ने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है। तकनिकी क्षेत्र में जो छात्र शिक्षा ले रहे है यथा इंजीनियरिंग,  मेडिकल( Medical )  MBA इत्यादि उन्हें थोड़ा ज्यादा मेहनत करना पर सकता है। आपके सफलता का मूल मन्त्र है “सतत अभ्यास”।

स्वास्थ्य | Health 

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल अच्छा रहने वाला है। रोग दुःख का स्वामी ग्रह गुरु आपके तृतीय तथा चतुर्थ भाव में होंगे। पेट तथा गला से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है। यदि चीनी( Diabetic)  की बिमारी पहले से है तो उस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है आप दवा नहीं खाना चाहेंगे परन्तु ऐसा न करे बिमारी बढ़ सकती है। खाने में मिठाई का प्रयोग कम करे तो अच्छा रहेगा। लिवर में सूजन आ सकता है अतः तैलीय पदार्थ का सेवन कम करे तो ठीक रहेगा।

प्रेम संबंध | Love Relationship 

कर्क राशि के जातक के प्रेम संबंधों ( Love relationhip) में मधुरता बढ़ेगी। आप प्रेम का भरपूर आनंद ले सकते है। अतः ज्यादा चिंता न करे वर्तमान ख़ुशी के क्षण का आनन्द ले तो अच्छा रहेगा। परन्तु यह सब जनवरी के बाद ही संभव है जनवरी तक तो तकरार होगा ही अतः विशेष परिस्थिति में भी एक दूसरे पर श्रद्धा और विशवास बनाये रखे तो अच्छा रहेगा। एक दूसरे को खुश रखने के लिए आप गिफ्ट का आदान-प्रदान कर सकते हैं तथा कही घूमने की योजना भी बना सकते है उससे आपस में सामंजस्य बढ़ेगा और समस्या दूर भी हो जाएगी।

क्या करें क्या न करें | What to do or not 

  1. यदि घर में सुख शांति का अभाव महशुस कर रहे है तो प्रतिदिन शिव-पार्वती की पूजा करे तथा “ॐ नमः शिवाय” मन्त्र का जप करें।
  2. यदि कार्य में रुकावट आ रही है तो हनुमान जी का ध्यान करे तथा हनुमान चालीसा का पाठ करे साथ ही हनुमानजी का सिंदूरी टिका प्रतिदिन लगाए।
  3. यदि स्वास्थ्य को लेकर परेशान है तो विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करे साथ ही वृहस्पतिवार का व्रत भी करे तो आपका कल्याण होगा।
  4. लड़ाई झगड़ा से बचे।
  5. घर में कोई प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है आप उसका समाधान शांति से तथा कोर्ट कचहरी के बाहर ही करे तो अच्छा रहेगा नहीं तो उलझ कर रह जाएंगे।
  6. यदि चन्द्रमा कमजोर है तो मोती रत्न धारण करे तथा गहरे पानी से हमेशा ही दूरी बनाये रखें।
  7. यदि चन्द्रमा कमजोर है तो सोमवार का व्रत करने से शुभ परिणाम मिलेगा और यदि ज्यादा परेशानी अनुभव कर रहे है तो ‘रुद्राभिषेक‘ भी करा सकते है।

Rashifal 2017 | राशिफल 2017 | भविष्यफल २०१७


astro-services-min

 

  • मेष राशि भविष्यफल 2017
  • Vrish Rashifal 2016 – वृष राशिफल 2016
  • मिथुन राशि भविष्यफल 2017
  •    

    One thought on “कर्क राशि भविष्यफल 2017

    1. RAM KISHUN MISHRA says:

      Mr. Sharmaji,
      Thanks.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *